बॉलीवुड

शिल्पा शेट्टी का पति बस कंडक्टर के बेटे से बन गया अरबपति

राज कुंद्रा – बॉलीवुड एक्‍ट्रेसेस के बारे में अकसर ये बात कही जाती है कि वो अरबपतियों को अपने प्‍यार में फंसाती हैं और उनका तलाक करवाकर उनकी दूसरी पत्‍नी का दर्जा हासिल कर लेती हैं।

अरबपतियों से शादी करने में जूही चावला भी पीछे नहीं हैं। अगर आप जूही के पति जय मेहता और उनके बैंक बैलेंस को देखेंगें तो आप खुद ही समझ जाएंगें कि बॉलीवुड की टॉप एक्‍ट्रेस जूही ने उनसे क्‍यों शादी की।

बॉलीवुड एक्‍ट्रेस शिल्‍पा शेट्टी भी उन्‍हीं अभिनेत्रियों में से एक हैं जिनके पति देश के सबसे बड़े बिजनेसमैनों में से एक हैं। भले ही आज शिल्‍पा के पति राज कुंद्रा अरबों के मालिक हों लेकिन आपको बता दें कि उन्‍हें ये अमीरी विरासत में नहीं मिली है। इसके लिए उन्‍होंने बहुत मेहनत की है।

कंडक्‍टर थे पिता

राज कुंद्रा के पिता लुधियाना से थे और वो लुधियाना छोड़कर लंदन चले गए जहां उन्‍होंने अपना छोटा सा बिजनेस शुरु किया। इस बिजनेस को शुरु करने से पहले राज के पिता लंदन में बस कंडक्‍टर का काम किया करते थे और राज की मां एक दुकान में सहायक का काम किया करती थीं।

शिल्‍पा के पति राज का जन्‍म भी लंदन में ही हुआ है। उन्‍होंने 18 साल की उम्र में ही पढ़ाई छोड़ दी थी। साल 2004 में सक्‍सेस मैगजीन में सबसे ज्‍यादा अमीर ब्रिटिश एशियन के रूप में राज कुंद्रा को 198वां स्‍थान मिला था जोकि काफी बड़ी उपलब्धि है। आज बिजनेस वर्ल्‍ड में राज कुंद्रा बहुत बड़ी शख्सियत हैं और इनकी संपत्ति अरबों में मानी जाती है। शिल्‍पा शेट्टी से पहले भी राज की एक शादी हो चुकी है।

लंदन में थे बिजनेसमैन

शादी से पहले राज कुंद्रा लंदन में ही रहते थे और वहां के बहुत बड़े बिजनेसमैन भी थे। जब उन्‍होंने शिल्‍पा शेट्टी से शादी की तो वो भारत आकर बस गए। आपको बता दें कि राज लंदन में मैच फिक्सिंग किया करते थे और भारत में अपनी आईपीएल टीम खरीदने पर भी उन्‍होंने कुछ ऐसा ही किया था जिसकी वजह से उन्‍हें कानूनी केस तक लड़ना पड़ा। इस केस के जवाब में कुंद्रा ने बयान दिया था कि मैच फिक्सिंग लंदन में वैध है और उन्‍हें पता नहीं था कि ये चीज़ भारत में गैरकानूनी मानी जाती है। राज कुंद्रा को क्रिकेट के साथ-साथ मार्शल आर्ट्स में भी रूचि है और शायद इसी वजह से उन्‍होंने एक आईपीएल टीम भी खरीदी थी लेकिन जब उन पर मैच फिक्सिंग का आरोप लगा तो उन्‍होंने इस टीम से किनारा कर लिया।

राज कुंद्रा बॉलीवुड एक्‍ट्रेस शिल्‍पा शेट्टी से शादी करने के बाद सुर्खियों में आ गए। उनका बहुत बड़ा बिजनेस भारत, लंदन के अलावा कई देशों तक फैला हुआ है। आईपीएल टीम के अलावा राज कुंद्रा की एक ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट पर भी कर्मचारियों को सैलरी ना  देने का आरोप लगाया जा चुका है।

दोस्‍तों, आज शिल्‍पा को देखकर आपको ऐसा बिलकुल नहीं लगेगा कि उन्‍होंने किसी का बसा हुआ घर तोड़कर अपने सपने सजाए हैं लेकिन ये पूरी तरह से सच है। राज की पहली पत्‍नी ने खुद अपने बयान में कहा था कि जिस दिन उनकी बेटी का जन्‍म हुआ था राज ने उसी दिन उन्‍हें तलाक का नोटिस भेज दिया था।

Parul Rohtagi

Share
Published by
Parul Rohtagi

Recent Posts

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में आरसीबी के जीतने की संभावनाएं

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दुनिया में सबसे लोकप्रिय टी20 क्रिकेट लीग में से एक है,…

2 months ago

छोटी सोच व पैरो की मोच कभी आगे बढ़ने नही देती।

दुनिया मे सबसे ताकतवर चीज है हमारी सोच ! हम अपनी लाइफ में जैसा सोचते…

3 years ago

Solar Eclipse- Surya Grahan 2020, सूर्य ग्रहण 2020- Youngisthan

सूर्य ग्रहण 2020- सूर्य ग्रहण कब है, सूर्य ग्रहण कब लगेगा, आज सूर्य ग्रहण कितने…

3 years ago

कोरोना के लॉक डाउन में क्या है शराबियों का हाल?

कोरोना महामारी के कारण देश के देश बर्बाद हो रही हैं, इंडस्ट्रीज ठप पड़ी हुई…

3 years ago

क्या कोरोना की वजह से घट जाएगी आपकी सैलरी

दुनियाभर के 200 देश आज कोरोना संकट से जूंझ रहे हैं, इस बिमारी का असर…

3 years ago

संजय गांधी की मौत के पीछे की सच्चाई जानकर पैरों के नीचे से ज़मीन खिसक जाएगी आपकी…

वैसे तो गांधी परिवार पूरे विश्व मे प्रसिद्ध है और उस परिवार के हर सदस्य…

3 years ago