भारत

देखिए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की अनदेखी तस्वीरें

योगी आदित्यनाथ की अनदेखी तस्वीरें – यूपी के वर्तमान सीएम योगी आदित्‍यनाथ की बात ही कुछ और है। उनका अंदाज़ बाकी के नेताओं से काफी अलग है। वो ना तो दूसरों की तरह महंगे कपड़े पहनते हैं और ना ही महंगी गाडियों या घूमने-फिरने का शौक रखते हैं।

यूपी के सीएम योगी जी का लाइफस्‍टाइल बहुत सरल और सादा है और इसे आप उनके कपड़ों में भी देख सकते हैं। योगी जी जहां भी जाते हैं भगवा रंग के कपड़े ही पहनते हैं जोकि बहुत सादे होते हैं। उन्‍हें ना तो महंगे घर का शौक है और ना ही वो महंगी गाडियों में घूमते हैं।

आज हम आपको योगी आदित्यनाथ की अनदेखी तस्वीरें दिखाने जा रहे हैं। इन तस्‍वीरों को देखकर आप खुद ही समझ जाएंगें कि यूपी के सीएम साहब कैसे हैं।

योगी आदित्यनाथ की अनदेखी तस्वीरें –

इस तस्‍वीर में आप योगी जी को बाघ के शावक को दूध पिलाते हुए देख सकते हैं। इससे पता चलता है कि योगी जी को जानवरों से कितना प्रेम और स्‍नेह है।

बंदर को अपनी गोद में बैठाकर काम करते हुए यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ की एक अनदेखी तस्‍वीर।

ये योगी जी के बचपन की तस्‍वीर है। इस तस्‍वीर में योगी जी भी बाकी बच्‍चों की तरह काफी मासूम लग रहे हैं।

अपने पालतू कुत्ते के साथ यूपी के मुख्‍यमंत्री श्री योगी आदित्‍यनाथ की अनदेखी तस्‍वीर। ये कुत्ता योगी जी के साथ ही रहता है।

अपने गुरु और गोरखनाथ मठ के पूर्व प्रमुख स्‍व. महंत अवैद्यनाथ जी के साथ योगी जी तस्‍वीर। स्‍व. महंत अवैद्यनाथ जी के बाद योगी आदित्‍यनाथ गोरखनाथ मठ के प्रमुख बने थे। स्‍व. महंत अवैद्यनाथ जी ने ही योगी आदित्‍यनाथ को गोरखनाथ मठ का उत्तराधिकारी बनाया था।

इस तस्‍वीर में योगी जी बॉलीवुड के सुपरस्‍टार और पूर्व बीजेपी नेता स्‍व. विनोद खन्‍ना के साथ खड़े हैं। ये तस्‍वीर कई सालों पुरानी है। अब विनोद खन्‍ना का देहांत हो चुका है।

गोरखनाथ मठ में ली गई योगी आदित्‍यनाथ की कई साल पुरानी और अनदेखी तस्‍वीर।

इन तस्‍वीरों में आप देख सकते हैं कि योगी आदित्‍यनाथ कितने बडे-बडे लोगों के साथ उठते-बैठते हैं लेकिन फिर भी उनका जीवन कितना सादा और सरल है।

योगी आदित्‍यनाथ को गोरखनाथ मंदिर के महंत और राजनेता के रूप में जाना जाता है। उन्‍होंने 19 मार्च 2017 को प्रदेश के विधान सभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी की बड़ी जीत के बाद यहां के 21वें मुख्‍यमंत्री पद की शपथ ली थी। वो 1998 से 2017 तक बीजेपी के टिकट पर लोकसभा क्षेत्र के प्रतिनिधि बने रहे। योगी जी की छवि एक देशभक्‍त की है।

सबसे पहले योगी जी ने 1998 में गोरखपुर से भाजपा प्रत्‍याशी के तौर पर चुनाव लड़ा था और जीत हासिल की थी। तब उनकी उम्र महज़ 26 साल थी और वो बारहवीं लोकसभा के सबसे युवा सांसद थे। 1999 में उन्‍हें गोरखपुर में ही दोबारा सांसद के रूप में चुना गया।

साल 2002 में योगी जी ने हिंदू युवा वाहिनी की स्‍थापना की। साल 2004 में तीसरी बार लोकसभा का चुनाव जीता और 2009 में 2 लाख से भी ज्‍यादा वोटों से जीतकर लोकसभा पहुंचे।

ये है योगी आदित्यनाथ की अनदेखी तस्वीरें और रह योगी जी ने यूपी के लोगों के दिलों पर अपना जादू चलाया।

Parul Rohtagi

Share
Published by
Parul Rohtagi

Recent Posts

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में आरसीबी के जीतने की संभावनाएं

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दुनिया में सबसे लोकप्रिय टी20 क्रिकेट लीग में से एक है,…

2 months ago

छोटी सोच व पैरो की मोच कभी आगे बढ़ने नही देती।

दुनिया मे सबसे ताकतवर चीज है हमारी सोच ! हम अपनी लाइफ में जैसा सोचते…

3 years ago

Solar Eclipse- Surya Grahan 2020, सूर्य ग्रहण 2020- Youngisthan

सूर्य ग्रहण 2020- सूर्य ग्रहण कब है, सूर्य ग्रहण कब लगेगा, आज सूर्य ग्रहण कितने…

3 years ago

कोरोना के लॉक डाउन में क्या है शराबियों का हाल?

कोरोना महामारी के कारण देश के देश बर्बाद हो रही हैं, इंडस्ट्रीज ठप पड़ी हुई…

3 years ago

क्या कोरोना की वजह से घट जाएगी आपकी सैलरी

दुनियाभर के 200 देश आज कोरोना संकट से जूंझ रहे हैं, इस बिमारी का असर…

3 years ago

संजय गांधी की मौत के पीछे की सच्चाई जानकर पैरों के नीचे से ज़मीन खिसक जाएगी आपकी…

वैसे तो गांधी परिवार पूरे विश्व मे प्रसिद्ध है और उस परिवार के हर सदस्य…

3 years ago