ENG | HINDI

योगी आदित्यनाथ बन जायेंगे देश के अगले प्रधानमंत्री अगर उत्तर प्रदेश में कर दिए ये 6 काम !

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जिस तर्ज पर काम कर रहे हैं उसको देखते हुए लोगों ने अभी से कयास लगाने शुरू कर दिए है. लोग उनको नरेंद्र मोदी के बाद भारत का अगले प्रधानमंत्री के रूप में देख रहे हैं.

जानकारों का भी कहना है कि मोदी की तरह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी एक सख्त शासक है. अगर वे उत्तर के प्रदेश में बतौर मुख्यमंत्री ये काम कर देते हैं तो आने वाले समय में योगी प्रधानमंत्री के रूप में देश के लोगों की पसंद भी बन सकते हैं.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ – 

1  –  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के तौर योगी आदित्यनाथ के सामने सबसे बड़ी चुनौती बदहाल कानून व्यवस्था है. इसको सुधारने के लिए उन्हें जहां पुलिस को जवाबदेह और आधुनिक बनाना होगा तो साथ ही अपराधियों पर कहर बनकर टूटना होगा.

2  –  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ यदि अपने कार्यकाल में यदि राम मंदिर का निर्माण करवाने में सफल हो जाते हैं तो इससे उनकी हिंदुत्व वाली छवि रातोंरात ओर बढ़ जाएगी. पूरे भारत में हिंदू जनता राम मंदिर निमार्ण को लेकर उनके समर्थन में आ जाएगी.

3  –  पूर्ण गौ हत्या बंदी, ये एक ऐसा मुद्दा जो भारत के बहुसंख्यक लोगों की भावनाओं से जुड़ा है. यदि योगी आदित्यनाथ अपने मुख्यमंत्री काल में गौ हत्या को पूर्णत निशेध कराने में सफल हुए तो फिर वे संघ की आंखों के तारे बन जाएंगे. 

4  –  इसके अलावा जिस मुद्दे को लेकर पूरे देश के लोगों की नजरे उन पर टिकी हैं वह विकास. क्योंकि मीडिया के एक खास वर्ग द्वारा एक ऐसी छवि बनाई गई है कि भगवा वस्त्र पहनने वाले शख्स को भला विकास की क्या समझ होगी. वह तो केवल हिंदुत्व की बात कर सकता है.

5  –  उत्तर प्रदेश की जनता सरकारी महकमे की लाल फीताशाही और बाबूगिरी से बहुत तंग आ चुकी हैं. सरकारी कर्मचारी बिना पैसे लिए बिना कोई काम करने को तैयार नहीं है. इसलिए प्रशासन के स्तर पर जवाबदेही सुनिश्चत करने और भ्रष्टाचार रोकने के लिए मजबूत लोकपाल को पूरी तरह से लागू करना बहुत जरूरी है.

6  –  इसके अलावा मुख्यमंत्री योगी को एक बड़ा काम यह करना है कि पूरे प्रदेश में जनता को 24 घंटे बिजली मिले. क्योंकि यदि बिजली उपलब्ध हो गई तो इससे न केवल कृषि उत्पाद में बढ़ोत्तरी होगी बल्कि प्रदेश में उद्योगों का भी विकास होगा.

इसलिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को इस समय खुद को साबित करने का एक बेहतरीन मौका है. क्योंकि इस समय केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा की सरकार है जो उनको विकास से लेकर कानून व्यवस्था आदि के हर कार्य मदद करेगी.

Don't Miss! random posts ..