ENG | HINDI

आदित्‍यनाथ योगी के पी.ए को ही पता होंगीं उनसे जुड़ी ये बातें, आज आप भी जान लें

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ – एक वक्त था जब हम सिर्फ सेलेब्रिटीज़ के बारे में ही जानना चाहते हैं, खासकर यूथ को तो सिर्फ बी टाउन सितारों में ही दिलचस्पी हुआ करती थी लेकिन अब वक्त बदल गया है, अब आज का यूथ, नेताओं में और उनकी ज़िंदगी से जुड़े तथ्यों में भी रुचि रखने लगा है।

हमारे चहेते नेता क्या खाते हैं, क्या पहनते हैं, कौन सी गाड़ी पसंद करते हैं, कौन सा फोन यूज़ करते हैं और उनकी दिनचर्या कैसी रहती है, ये कुछ ऐसे सवाल हैं जिनके बारे में आज की जनता जानना चाहती है।

यूं तो सोशल साइट्स के ज़रिए अब काफी कुछ पता चल जाता है लेकिन फिर भी बहुत कुछ ऐसा होता है जो हम नहीं जान पाते। आपके ऐसे ही एक चहेते लीडर के बारे में हम कुछ ऐसी रोचक जानकारियां लेकर आएं हैं जिन्हें जानकर आपको अच्छा लगेगा।

मैं बात कर रही हूं यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बारे में, योगी आदित्यनाथ जिनके गेरूएं चोले ने ही युवाओं पर गज़ब असर दिखाया था, उनसे जुड़ी कुछ खास बातें आज हम आपके साथ साझा कर रहे हैं।

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के चुनावी हलफनामे में ये सारी जानकारी मिली है जो अब सबके सामने आ गई हैं। 2014 के लोकसभा चुनाव के वक्त उन्होने खुद से जुड़ी ये जानकारियां साझा की थी।

– चलिए सबसे पहले बात करते हैं उनके कान में पड़े कुण्डल की, अब आपकी नज़र इन कुण्डलों पर ना गई हो, ऐसा तो हो ही नहीं सकता। उनके कान में पड़े ये कुण्डल अष्ट धातु के हैं और इनका वजन 20 ग्राम है और इनकी कीमत करीब 15,000 रूपये है

– इसके अलावा  योगी रुद्राक्ष की एक माला पहनते हैं, ये माला सोने की चेन में गुंथी हुई है और योगी जी पर काफी सूट भी करती है।

– वैसे आपको बता दें कि योगी जी के पास सैमसंग गैलेक्सी ग्रैंड मोबाइल था, ये उस समय की बात है जब उन्होंने हलफनामा दायर किया था, तो अब उनके पास कौन सा मोबाइल है ये नहीं कहा जा सकता।

– योगी जी के पास गाड़ियों का भी बेहतरीन कलैक्शन है। एक टाटा सफारी, एक इनोवा सैलून, एक फॉर्च्यूनर गाड़ी योगी जी की लिस्ट में है।

– यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पास हथियारों में एक रिवॉल्वर और एक रायफल है। जिनकी कीमत तकरीबन 1 लाख रूपये हैं।

– योगी जी के बारे में एक और खास बात आपको बता दें जिसे आप जानकर चौंक जाएंगे और वो ये है कि उनके सभी खाते सरकारी बैंकों में ही हैं, प्राइवेट बैंकों में उनका कोई भी खाता नहीं है।

योगी जी के मुख्‍यमंत्री बनने के बाद यूपी के माहौल में काफी बदलाव आया है। वहां क्राइम तो कम नहीं हुआ लेकिन हां लड़कियों के साथ छेड़छाड़ पर लगाम जरूर कसी गई है। इसके अलावा योगी जी ने यूपी के विकास के लिए और भी कई कार्य किए हैं जिससे यूपी के लोग खुश भी नज़र आ रहे हैं।

ये है यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की बातें – अपने चहेते नेता योगी जी के बारे में ये जानकारी जानकर आपको अच्छा लगा होगा। कोशिश करेंगे कि ऐसी और भी दिलचस्प जानकारियां हम आपके साथ साझा करते रहें।

Don't Miss! random posts ..