बॉलीवुड

फिल्मफेयर बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड आज तक नहीं जीत पाएं हैं बॉलीवुड के ये 5 अभिनेता !

बेस्ट एक्टर फिल्मफेयर अवॉर्ड – बॉलीवुड की फिल्मों में काम करनेवाले तकरीबन सभी कलाकारों की यह ख्वाहिश होती है कि उन्हें उनके सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए अवॉर्ड से नवाजा जाए. लेकिन ऐसे चंद खुशकिस्मत सितारे होते हैं जिनका यह ख्वाब पूरा हो पाता है.

बात करें बॉलीवुड अवॉर्ड्स की तो इन सबमें फिल्मफेयर अवॉर्ड्स को सबसे बेहतर और बड़ा माना जाता है. अमिताभ बच्चन, दिलीप कुमार और राज कपूर जैसे दिग्गज अभिनेताओं को इस अवॉर्ड्स से नवाजा जा चुका है.

फिल्मफेयर अवॉर्ड्स समारोह का आयोजन सालों से किया जा रहा है और हर साल होनेवाले इस समारोह में कई सितारों को सम्मानित भी किया जा चुका है. लेकिन कई ऐसे सितारे भी हैं जिनकी फिल्मों और अभिनय को खूब सराहा गया लेकिन उन्हें अब तक बेस्ट एक्टर फिल्मफेयर अवॉर्ड नहीं मिल पाया है.

आइए आज हम आपको बॉलीवुड के ऐसे ही पांच एक्टर्स के बारे में बताते हैं जिन्हें आजतक बेस्ट एक्टर फिल्मफेयर अवॉर्ड नहीं मिला है.

बेस्ट एक्टर फिल्मफेयर अवॉर्ड –

1- सलमान खान

बॉलीवुड के दंबग खान यानी सलमान खान के नाम से ही फिल्में बॉक्स ऑफिस पर हिट हो जाती हैं. सल्लू मियां के लिए फैन्स की दीवानगी का आलम तो यह है कि उनकी फिल्में 300 करोड़ रुपये तक का बिजनेस कर ही लेती हैं. भले ही सलमान खान की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर अपना कमाल दिखाने में कामयाब हो जाती हैं लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी कि सलमान खान को आज तक फिल्मफेयर का बेस्ट एक्टर अवॉर्ड नहीं मिला है हालांकि इसके लिए वो कई बार नॉमिनेटेड भी हुए हैं.

2- अक्षय कुमार

बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार के नाम से मशहूर अभिनेता अक्षय कुमार ने फिल्मों में हर तरह के किरदार निभाए हैं. उनके हर किरदार को उनके फैन्स ने काफी सराहा भी है. बेशक अक्षय ने कई बेहतरीन फिल्में की हैं लेकिन हैरत की बात तो यह है कि आज तक अक्षय को फिल्मफेयर का बेस्ट एक्टर अवॉर्ड नहीं मिला है हालांकि इसके लिए वे कई बार नॉमिनेटेड जरूर हुए हैं.

3- सैफ अली खान

इसमें कोई दो राय नहीं है कि नवाब सैफ अली खान ने कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है. रोमांटिक हीरो का किरदार हो या फिर खलनायक का, सैफ ने हर किरदार को बखूबी निभाया है. आपको बता दें कि सैफ फिल्मफेयर के बेस्ट एक्टर अवॉर्ड के लिए दो बार नॉमिनेटेड हुए थे लेकिन आज तक उन्हें बेस्ट एक्टर के अवॉर्ड से नहीं नवाजा गया.

4- अजय देवगन

अजय देवगन एक ऐसे अभिनेता हैं जो एक्शन, कॉमेडी और रोमांस जैसे हर किरदार को जी जान से निभातें है. अलग-अलग किरदारों को बखूबी निभानेवाले अजय को उनके फैन्स बेहद पसंद भी करते हैं. अजय ने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है, फिर भी उन्हें आज तक एक बार भी फिल्मफेयर का बेस्ट एक्टर अवॉर्ड नहीं मिला है.

5- सुनील शेट्टी

एक दौर था जब अभिनेता सुनील शेट्टी की फिल्मों को देखने के लिए भारी तादात में दर्शक सिनेमाघरों तक खींचे चले आते थे. सुनील ने सिर्फ एक्शन ही नहीं बल्कि कॉमेडी फिल्मों में भी काम किया है. लेकिन हैरत का बात तो यह है कि उन्हें एक बार भी फिल्मफेयर का बेस्ट एक्टर अवॉर्ड नहीं मिला.

ये है वो कलाकार जिन्हें बेस्ट एक्टर फिल्मफेयर अवॉर्ड नहीं मिला – इन पांचों अभिनेताओं ने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है और अपने बेहतर प्रदर्शन से लाखों करोड़ों दिलों पर राज भी किया है. बावजूद इसके इन अभिनेताओं को फिल्मफेयर का बेस्ट एक्टर अवॉर्ड नहीं मिला है जो सच में हैरान करनेवाला है.

 

Anita Ram

Share
Published by
Anita Ram

Recent Posts

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में आरसीबी के जीतने की संभावनाएं

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दुनिया में सबसे लोकप्रिय टी20 क्रिकेट लीग में से एक है,…

2 months ago

छोटी सोच व पैरो की मोच कभी आगे बढ़ने नही देती।

दुनिया मे सबसे ताकतवर चीज है हमारी सोच ! हम अपनी लाइफ में जैसा सोचते…

3 years ago

Solar Eclipse- Surya Grahan 2020, सूर्य ग्रहण 2020- Youngisthan

सूर्य ग्रहण 2020- सूर्य ग्रहण कब है, सूर्य ग्रहण कब लगेगा, आज सूर्य ग्रहण कितने…

3 years ago

कोरोना के लॉक डाउन में क्या है शराबियों का हाल?

कोरोना महामारी के कारण देश के देश बर्बाद हो रही हैं, इंडस्ट्रीज ठप पड़ी हुई…

3 years ago

क्या कोरोना की वजह से घट जाएगी आपकी सैलरी

दुनियाभर के 200 देश आज कोरोना संकट से जूंझ रहे हैं, इस बिमारी का असर…

3 years ago

संजय गांधी की मौत के पीछे की सच्चाई जानकर पैरों के नीचे से ज़मीन खिसक जाएगी आपकी…

वैसे तो गांधी परिवार पूरे विश्व मे प्रसिद्ध है और उस परिवार के हर सदस्य…

3 years ago