ENG | HINDI

WWE रेसलर्स के दिलों पर राज करती हैं ये ब्यूटीफुल औरतें

WWE के रेसलर्स की पार्टनर्स – दुनिया में WWE का एक अपना ही अलग अंदाज है.

वहीं WWE के रेसलर्स को लोग सुपरस्टार मनाते हैं. यह कुश्ती आम कुश्ती की तरह नहीं है इसमें पहलवान तो होते हैं लेकिन यह कुश्ती अखाड़े में या मिट्टी में नहीं होती बल्कि रिंग में होती है. जिसको देखने के लिए लोग लाखों रूपये की टिकट खरीदते हैं और उस रेसलिंग का मजा लेते हैं. आज इन रेसलर्स की एक अच्छी खासी फैन फॉलोइंग बन चुकी है.

ऐसे में ये रेसलर्स भी अपने फेंस को निराश करने के बजाए अपना बेस्ट प्रदर्शन देते है.

वहीं इन पहलवानों की निजी जिंदगी भी होती है उनके भी बीवी और बच्चे होते हैं. कई बार ये स्टार अपनी गर्लफ्रेंड या पत्नियों की वजह से भी लाइमलाइट में आ जाते हैं. ऐसें में उनके फैंस से भी उनकी निजी जिंदगी छिपी नहीं है. अक्सर वह अपनी गर्लफ्रेंड और पत्नी के संग स्पॉट भी किए जाते हैं.

तो चलिए आज हम आपकों बताते है WWE के रेसलर्स की पार्टनर्स – इन महाबलियों के दिल पर कौन राज करता है. और वे कितनी खूबसूरत है..

WWE के रेसलर्स की पार्टनर्स –

१ – लॉरेन हाशिएं और द रॉक

कई बार फैंस रेसलर्स को तो जानते हैं लेकिन उनकी गर्लफ्रेंड या पत्नियों को नहीं पहचान पाते हैं. इसी तरह द रॉक की गर्लफ्रेंड है लॉरेन हाशिएं. उन्हे द रॉक के साथ ज्यादा नहीं देखा गया. वह पेशे से एक सिंगर हैं. कई बार द रॉक के साथ उन्होंने बिजनेस डील भी की है. लेकिन मीडिया के सामने द रॉक ने उन्हे आधिकारिक तौर पर स्वीकार नहीं किया. दोनों के रिश्ते को करीब 9 साल हो गए हैं.

२ – किम मारी केसलर और रैंडी ऑर्टन

WWE की कुश्ती में सबसे हैंडसम दिखने वाले रेसलर है रैंडी ऑर्टन. जिनके पास सबसे ज्यादा महिला फैन फॉलोइंग है. ऐसे में महिलाएं आतुर रहती है कि उनकी गर्लफ्रेंड या वाइफ कौन है और उन्होंने किससे शादी की है. आपको बता दें कि साल 2017 से रैंडी ऑर्टन किम मारी केसलर को डेट कर रहे हैं और हाल ही में दोनों ने सगाई भी कर ली.

WWE के रेसलर्स की पार्टनर्स

३ – मिशेल और द अंडरटेकर

मिशेल डब्ल्यूडब्ल्यूई के इतिहास में सबसे सफल महिला पहलवानों में से एक है, जिसने अपने डब्ल्यूडब्ल्यूई कार्यकाल के दौरान कई खिताब जीते हैं. मिशेल WWE की सबसे हॉटेस्ट और गुड लुकिंग महिला हैं उनके लाखों फैंस हैं. लेकिन उन्होने WWE के सबसे महान पहलवान द अंडरटेकर से शादी की है.

WWE के रेसलर्स की पार्टनर्स

४ – एजे ली औऱ सीएम पुंक

WWE में एजे ली और सीएम पुंक अपने समय के सबसे महान रेसलर्स हुआ करते थे. दोनों ने WWE की बदौलत नाम और शौहरत कमाया. लेकिन अचानक से दोनों ने WWE को अलविदा कह दिया. सेवानिवृत्त होने के बाद दोनों ने शादी कर ली. आजकल वह शिकागो में रहते हैं लेकिन आज भी वे अपने कुश्ती करियर की पुरानी यादों को ताज करके खुश होते रहते हैं. क्योंकि WWE ने ही दोनों के एक-दूसरे से मिलवाया था.

WWE के रेसलर्स की पार्टनर्स

५ – बेथ फीनिक्स और एज

WWE की एक पूर्व रेसलर दिवा बेथ फीनिक्स ने पुरुष पहलवान एज से शादी रचा ली थी. वे अपने वक्त की सबेस खूबसूरत और स्ट्रॉग महिला रेसलर हुआ करती थी. वह रिंग में काफी ग्रेस के साथ अपनी प्रतिद्वंदी से लड़ती थी. दोनों के एक छोटा से बच्चा भी है..

WWE के रेसलर्स की पार्टनर्स

६ – बेस कट्रामैडोस और बिग शो

WWE के सबसे भारीभरकम रेसलर बिग शो 7 फिट के हैं वहीं उनकी पत्नी उनके सामने बहुत छोटी सी दिखती हैं. बिग शो ने 11 फरवरी 2002 को बेस कट्रामैडोस से दूसरी शादी की थी. इस जोड़ें के दो बच्चे भी हैं. अब बेस को खुश होना चाहिए क्योंकि उनके पति जल्द ही सेवानिवृत्त होने वाले हैं.

WWE के रेसलर्स की पार्टनर्स

७ – शर्मेल सुलिवान और बुकर टी

जब शर्मेल सुलिवान और बुकर टी ने WWE एक साथ ज्वाइन किया तो दोनों आत्मनिर्भर बना गए. जहां WWE में बुकर टी आधिकारिक तौर पर किंग बुकर बन गए वहीं शर्मेल रानी शर्मेल के नाम से जानी गई. साल 2005 में दोनों ने कुश्ती से रिटायरमेंट ले लिया लेकिन रिटायरमेंट से पहले उन्होने शादी कर ली. अब जोड़े के पास दो जुड़वा बच्चे हैं.

WWE के रेसलर्स की पार्टनर्स

८ – क्रिस्टल जैकब्स और केन

आपको याद होगा कि अंडरटेकर का भाई कहे जाने वाले काले और लाल मुखौटे के अंदर छिपा केन का चेहरा कौन भूल सकता है. लेकिन उनका असली नाम ग्लेन जैकब्स है. उनके प्रशंसकों ने रिंग में उनका नाम ‘केन’ रख दिया था. जिसको देखकर रिंग में अच्छे-अच्छे पहलवान पानी भरने लगते थे. लेकिन केन की शादी हई क्रिस्टल जैकब्स से और इन कपल की दो बेटियां हैं. यह कपल कुश्ती के अलावा एक बीमा कंपनी भी चलता है.

WWE के रेसलर्स की पार्टनर्स

९ – जैसिका लॉकहार्ट और क्रिस जेरिको

जेरिको और जेसिका लॉकहार्ट बचपन के दोस्त हैं. दोनों हाई स्कूल में मिले थे. दोनों की शादी साल 2000 में हुई थी. इनके 3 बच्चे हैं और क्रिस को अंगूठी खोने की आदत है इसलिए उन्होंने अपनी ऊंगली पर शादी का बैंड बनाया हुआ है.

WWE के रेसलर्स की पार्टनर्स

१० – गैलिन बेकर और रेन्स

रोमन रेन्स शील्ड ने अपनी कॉलेज साथी गैलिन बेकर के साथ हुई है. इस कपल के एक बेटी भी है. यह कपल साथ में हॉल ऑफ फेम में दिखे थे और रेन्स जब चोट के कारण WWE से बाहर थे तब दोनों ने शादी कर ली थी. गैलिन बेकर एक एथेलीट भी है, उन्होंने हर्डल, हाई जम्प और ट्रिपल जम्प में भाग लिया था.

WWE के रेसलर्स की पार्टनर्स

११ – रेबेका कर्शी माइकल्स और शॉन माइकल्स

सबसे ज्यादा WWE रिंग के आसपास देखी गई शॉन माइकल्स की पत्नी रेबेका. वह कई बार शॉन माइकल्स की स्टोरीलाइन का हिस्सा भी रही हैं. शॉन माइकल्स के हॉल ऑफ फेम के सभी मैचेस में वह मौजूद रहती हैं. JBL और उनके पति के मुकाबले में उन्होने अहम भूमिका निभाई, उन्होंने JBL को थप्पड़ मारा था.

WWE के रेसलर्स की पार्टनर्स

ये है WWE के रेसलर्स की पार्टनर्स – तो दोस्तों, WWE के रिंग में भारीभरकम और बॉडीबिल्डर दिखाई देने वाले पहलवान जैसे भी दिखते हों लेकिन ये WWE के रेसलर्स की पार्टनर्स किसी एक्ट्रेस से कम नहीं हैं. तभी तो इतने सख्त दिखने वाले रेसलर के दिलो पर राज करती हैं.