ENG | HINDI

गई थी ब्यूटी पार्लर में सुंदर बनने लेकिन लगा ऐसा झटका कि सुनकर रह जाएंगे आप हैरान

ब्यूटी पार्लर

ब्यूटी पार्लर – खूबसूरत दिखने के लिए लड़कियां क्या क्या नही करतीं.

आजकल तो छोटे से फंक्शन के लिए भी बहुत ज्यादा तैयार होना पड़ता है. अब लड़कियां घर में नहीं बल्कि पार्लर में जाकर सजती हैं.

एक ऐसी ही लड़की अपने बालों को संवारने पहुंची ब्यूटी पार्लर, लेकिन उसका ऐसा हुआ हाल कि अब उस शहर की लड़कियां वहां ब्यूटी पार्लर जाना छोड़ दूंगीं.

असल में ये घटना बैंगलोर की है.

बेंगलुरु में एक महिला को हेयर स्मूदनिंग कराना भारी पड़ गया. स्मूदनिंग के दौरान इस्तेमाल किये गए केमिकल से महिला के बाल झड़ गए. उसने कॉस्मेटिक प्रोडक्ट बनाने वाली लोरियाल और जयनगर सलून के खिलाफ मामला दर्ज कराया है.

लड़की अपनी सहेलियों का देखा देखी खुद भी बालों को स्मूद कराने पहुँच गई, लेकिन उसके साथ जो हुआ, वो उसके ही नहीं सबके होश उदा दिए.

लड़की ने अपने साथ हुए मज़ाक का बदला लेने और इस तरह के ब्यूटी पार्लर पर केस दर्ज कराने के लिए उपभोक्‍ता अदालत में शिकायत दर्ज कराकर कंपनी और सलून पर 15 लाख रुपये मुआवजे की मांग की.

इसके बाद अदालत ने महिला के पक्ष में फैसला सुनाते हुए 31 हजार रुपये जुर्माना देने के लिए कहा है.

हालांकि, कोर्ट ने लोरियाल के खिलाफ मामला खारिज कर दिया. यहाँ भी कहीं न कहीं ऐसा लगता है कि कोर्ट के कुछ लोगों को इस बड़ी कंपनी ने पैसे खिलाये होंगे.

इस तरह के मामले देश में होते रहते हैं.

पार्लर में लोग कभी एक्सपायर प्रोडक्ट यूज़ कर लेते हैं तो कभी कुछ और. बाद में वो अपनी गलती को स्वीकार भी नहीं करते. बंगलौर की ये लड़की अपने बल स्मूद कराकर जब घर लौटी तो उसके बाल अचानक से झड़ने लगे.

बहुत तेज़. उसके बाल ही जगह जगह से झड़ने लगे. वो परेशान हो गई. शिकायत की पार्लर में. जब उस लड़की ने जब सलून में परेशानी बताई तो स्‍टाफ ने दोबारा ट्रीटमेंट देने का वादा किया. इसके बाद 17 अक्‍टूबर 2016 को लोरियाल की एक हेयर स्‍पेशलिस्‍ट ने निशा के बालों की जांच की.

उसके बाद भी कोई फायदा नहीं हुआ.

वो लड़की निराश होकर डॉक्‍टर से ट्रीटमेंट ली. निशा ने फिर बेंगलुरु की एक उपभोक्‍ता अदालत में मामला दर्ज कराया.

करीब 15 महीने सुनवाई के बाद कोर्ट ने सलून पर 31 हजार रुपये का जुर्माना लगाया. आमतौर र शहरों की लड़कियां आजकल  बालों के साथ बहुत एक्सपेरिमेंट कर रही हैं. कोई बालों को एक रंग में रंगवाता है तो कोई कर्ली हेयर को स्ट्रेट करवाता है.

लड़कियां फैशन के मामले में पीछे नहीं हटतीं और इसके लिए वो ये सब करती रहती हैं. अगली बार से जब भी आप ऐसे ब्यूटी पार्लर में जाएं तो अपने रिस्क पर ही जाएं, क्योंकि ब्यूटी पार्लर वालों की कोई गारंटी नहीं होती.

Don't Miss! random posts ..