ENG | HINDI

ऑफिस में आती हैं ये फीलिंग्स, जब बॉस होता है छुट्टी पर

जब बॉस होता है छुट्टी पर

जब बॉस होता है छुट्टी पर – ‘आज मैं ऊपर आसंमा नीचे’ ये गाना तो आपने कई बार सुना होगा.

लेकिन ये गाना आपको उस समय बहुत याद आता है. जब आप सुबह जल्दी उठकर, दौड़ते भागते ट्रैफिक से लड़ते-झगड़ते समय पर ऑफिस पहुंचते है. ताकि आपको बॉस की डांट न सुननी पड़े.

लेकिन जब आप ऑफिस में एंटर करते हैं. और आपको पता लगता है कि बॉस आज छुट्टी पर हैं, तो आपके बैकग्राउंड में यही गाना बजना शुरू हो जाता है.

आप के पैर जमीन पर टिकते तक नहीं है. आप तुरंत चौड़े हो जाते हैं. साथ ही आपको एक आजादी महसूस होती है. ऐसी ही कई फीलिंग्स आपको आती हैं जब आपका जब बॉस होता है छुट्टी पर.

तो आज मैं उन्ही फीलिंग्स को आपके साथ शेयर करूंगी…

जब बॉस होता है छुट्टी पर

1 – फ्रीडम फीलिंग

अक्सर ऑफिस में काम करने वाले लोगों पर काम का बहुत प्रेशर होता है. और अगर बॉस कोई प्रोजेक्ट पर काम करने को दे दें, तो यह काम किसी पहाड़ से काम नहीं लगता. जब आप ऑफिस में एटंर करते है, तो बॉस आपको सबसे पहले अपने कैबिन में बुलाता है और आपसे प्रोजेक्ट का स्टेटस पूछते हैं. ऐसे में अगर बॉस एक दिन छुट्टी पर चला जाए तो क्या कहना. आपको लगता है कि आज आपको रियल आजादी मिली है. आप पूरे ऑफिस में एक पंछी की तरह उड़ते फिरते हैं.

जब बॉस होता है छुट्टी पर

2 – बर्डन कम लगना

ऑफिस में अक्सर लोग काम के बर्डन को लेकर परेशान रहते हैं. उनके पास वर्क बहुत होता है, जिसके कारण कई बार उन्हे ओवरटाइम तक करना होता है. ऐसे में जिस दिन बॉस छुट्टी पर हो तो उस दिन आप पर काम का बर्डन थोड़ा कम रहता है. आप अपने मन के मालिक होते हैं. जितना मन होता है उतना ही काम करते हैं.अपने दिमाग को रिलैक्स करके रखते हैं.

3 – टाइम बाउंडेशन नहीं

अक्सर ऑफिस में आने-जाने का समय निर्धारित रहता है. अगर आपका ऑफिस 9-5 है तो आप 9-5की जॉब करके ही ऑफिस से बाहर निकलते हैं. लेकिन जब आपका टीमलीडर या बॉस एबसेंट होता है तो आपके पास पूरी छूट होती है कि आप जब चाहे तब आ सकते है और जा भी सकते हैं. आप पर कोई टाइम बाउंडेशन नहीं होती है.

4 – खुद को बॉस समझना

अक्सर जब बॉस का कैबिन खाली होता है या बॉस छुट्टी पर होता है, तो ऑफिस के एम्प्लॉई बॉस की कुर्सी पर बैठकर बॉसवाली फीलिंग लाने लगते हैं. वे खुद को बॉस समझने लगते हैं. साथ ही कई लोग अपने बॉस की मिमकिरी भी करते हैं. क्योंकि उस समय कोई रोकने टोकने वाला नहीं होता और वे अपनी मर्जी के मालिक होते हैं.

जब बॉस होता है छुट्टी पर

5 – पिज्जा पार्टी

वैसे तो ऑफिस में ऑफिशियल पार्टीज होती रहती हैं, लेकिन जब बॉस नहीं आता तो ऑफिस कर्मचारी बॉस के न आने की खुशी में पिज्जा पार्टी करते हैं. साथ ही ऑफिस में नाचते-गाते और लाउड म्यूजिक सुनते हैं.

6 – फोन पर लगे रहना

जब भी आप ऑफिस में ज्यादा टाइम फोन पर बातें करते हैं, तो बॉस की भौहें टेढी हो जाती हैं. और आपको मजबूरन फोन रखना पड़ता है. ऐसे में जब बॉस अनुपस्थित होता है तो आप खुलेआम फोन पर अपनी गर्लफ्रेंड, रिश्तेदारों से बातें करते हैं और उनसे घंटों बतियाते भी हैं.

जब बॉस होता है छुट्टी पर

7 – नेट सर्फिंग ज्यादा करना

अक्सर लोग बॉस के सामने चुपके-चुपके सोशल मीडिया चलाते हैं. और ऑनलाइन मूवी भी देखते हैं, ताकि बॉस आपको देख न पाए. वहीं जब बॉस ऑफिस नहीं आता है तो एम्प्लॉइज जमकर सोशल साइट्स यूज करते हैं, साथ ही ऑनलाइन मूवी का मजा भी लेते हैं. साथ ही कंप्यूटर पर रमी, कैंडीक्रश गेम्स खेलते हैं.

जब बॉस होता है छुट्टी पर

बस ये फीलिंग्स होती है जब बॉस होता है छुट्टी पर – तो अब आप समझ ही गए होंगे कि बॉस के ऑफिस न आने पर ऑफिस किसी पिकनिक स्पॉट से कम नहीं लगता है. लेकिन जब बॉस ऑफिस न आएं तो उसकी एबसेंट को इंजॉय तो करें पर जरा संभलकर,क्योकि अगले दिन आपका बॉस से आमना-सामना होना तो तय है.