ENG | HINDI

हैंगओवर लीव के बाद ये बहाने बनाकर मांग सकते हैं ऑफिस से छुट्टी

हैंगओवर लीव के बाद छुट्टी

हैंगओवर लीव के बाद छुट्टी – लंदन की म्‍यूजिक टिकटिंग ऐप बनाने वाली डाइस नामक कंपनी ने अपने हर इंप्‍लॉई को साल में चार छुटिट्यां हैंगओवर डे के नाम पर देना शुरु किया है।

कंपनी के मालिक का कहना है कि हैंगओवर डे की छुट्टियां इसलिए दी जा रहीं हैं ताकि इंप्‍लॉयीज़ को लीव के लिए झूठ बोलना ना पड़े।

कंपनी के मालिक ने वैसे तो अपने इंप्‍लॉयीज़ को वाकई में काफी नायाब तोहफा दिया है लेकिन क्‍या आप जानना चाहेंगें कि इस हैंगओवर डे की लीव के बाद आपको क्‍या बहाने बनाकर छुट्टी मिल सकती है।

तो चलिए हम आपको बताते हैं कि हैंगओवर लीव के बाद छुट्टी पाने के लिए ये बहाने बनाए जा सकते हैं -:

हैंगओवर लीव के बाद छुट्टी –

– ऑफिस में एक ऐसा रूल बनाना चाहिए जिसके मुताबिक साल में डेढ़ दिन की छुट्टी मोजे ढूंढने के लिए दी जाए। भई, सुबह-सुबह जल्‍दी में ऑफिस जाते समय मैचिंग के मोजे मिलना बहुत मुश्किल काम होता है और ऐसे में आप बिना मैचिंग के मोजे भी नहीं पहन सकते। इसलिए ये छुट्टी भी बहुत जरूरी है।

– दो वीकऑफ के बाद तीसरे दिन आने का मन ना करना भी स्‍वाभाविक है। ये बहाना भी हैंगओवर लीव के बाद काम आ सकता है।

– अगर आपका बॉस कूल है तो आप उन्‍हें अपनी गर्लफ्रेंड के बर्थडे पर भी लीव मांग सकते हैं। गर्लफ्रेंड के बर्थडे पर तो कोई भी कूल बॉस छुट्टी देने से मना ही नहीं कर पाएगा।

– हैंगओवर लीव के बाद छुट्टी का सबसे मज़ेदार बहाना है ब्रेकअप लीव। अगर सच में आपका ब्रेकअप हुआ है तो ये कोई बहाना नहीं है बल्कि सच में आपको काम से छुट्टी की जरूरत है। अपने बॉस को अपनी परेशानी के बारे में बताएं और उनसे लीव लें।

अगर आप अपने बॉस से हैंगओवर लीव के बाद छुट्टी लेना चाहते हैं तो उसके लिए ये कुछ सजेशंस थे। अगर आपके पास लीव के लिए और भी कोई बहाना है तो नीचे कमेंट बॉक्‍स में लिखकर हमसे शेयर जरूर करें।