ENG | HINDI

क्या करें जब आपका बॉस बेवकूफ हो….

बॉस बेवकूफ

आपको भी कभी-कभी ऐसा लगता है कि आपका बॉस बेवकूफ है? ना, ना..हिचकिचाने की बात नहीं है। मुझे भी लगता है कि मेरी बॉस बेवकूफ है।

बॉस, ऊपर से महिला… सुपर कॉम्बो पैक. खैर मेरी तरह आपको भी अगर अपने बेवकूफ बॉस को सहना पड़ता है तो ये करें………

बॉस का ईगो हर्ट करें

हाल ही में मेरी बॉस ने मेरे सभी प्रेजेंट्स को हाफडे में कंवर्ट कर दिया। हम कुछ नहीं कर सकते, क्योंकि बॉस इज़ ऑलवेज राइट… लेकिन इसके जगह कोई और होता तो जाकर उनसे रिक्वेस्ट करता। सही कहा ना? बस यही मत करिएगा। आपका बॉस आपकी एक दिन की सैलरी काट सकता है, दो दिन की सैलरी काट सकता है.

आपका माई-बाप नहीं बन सकता। तो अगर अपने काम और अपनी मेहनत पर भरोसा है तो कुछ रिएक्ट नहीं करना, बस अपना काम करते जाओ।

बॉस खुद अपनी नजर में गिर जाएगा/जाएगी।

१ – एक तो आपकी सैलरी काटी और दूसरा आपको हंसते हुए देखकर।

जो बोलता है वो करें, बस बात ना करें। बॉस की हर एक बात मानें। जो बोलता है/बोलती है वो करें लेकिन उनसे केवल बात न करें। उनके सामने एक्सप्रैशनलैस रहें, न स्माइल देने की जरुरत है और ना गुस्सा करने की जरुरत है। न्यूट्रल रहें। इससे बॉस को खुद समझ आ जाएगी अपनी औकात। साथ में जब पूरा काम कर रहे होंगे तो वो खुद ही अपने नजर में गिर जाएंगे।

बॉस बेवकूफ

२ – खुश रहें

ऐसे समय ज्यादा से ज्यादा खुश रहें। बॉस आपको दुखी करने के लिए ही ऐसा करता है, तो वो जैसा चाहता है वैसा न करें। हमेशा खुश रहें। मालूम है कि ऐसे समय में यही सबसे मुश्किल काम है, लेकिन आप मुश्किल कामों के लिए ही तो बने हो। इसलिए चाहें अंदर से कितना भी रो रहे हों, चेहरे पर स्माइल रखें और काम करते रहें।

बॉस बेवकूफ

३ – उनके हां में हां करें

बॉस को सबसे ज्यादा यही पसंद आता है कि सब उनकी हां में हां मिलाएं। इसलिए उनके हां में हां मिलाएं और कुछ बात न करें। और जैसे ही मौका मिले सारे काम को अपनी तरफ घुमा लें।

बॉस बेवकूफ

४ – सभी बातों का रिकॉर्ड रखें

आप बॉस से क्या बात करते हो, क्या मैसेज करते हो और क्या उनसे दूसरों के बारे में बात करते हो। तो वो सब बातें हमेशा याद रखें और चाहें तो आप भविष्य में उनका फायदा उठाकर अपने बॉस को ब्लैकमैल भी कर सकते हो। बेवकूफ लोग बहुत डरपोक होते हैं तो इसका फायदा आपको प्रमोशन के तौर पर मिल सकता है।

बॉस बेवकूफ

ऐसे करे हैंडल अगर बॉस बेवकूफ हो – इन सभी बातों के साथ आप जान गए हैं कि आगे से अपने बेवकूफ बॉस के साथ आपको कैसे डील करना है। यानी अब से ऑफिस में कोई दिक्कत हो तो आप इन टिप्स में से किसी को भी आजमा सकते हैं। और खबरदार अगर आप कहीं जॉइन करने वाले हैं तो अपने बेवकूफ बॉस को इन टिप्स द्वारा पहले से ही बहला-फुसला कर रखें।

Don't Miss! random posts ..