ENG | HINDI

खडूस बॉस को भी ऐसे कर सकते हैं इंप्रेस

खडूस बॉस

खडूस बॉस – एक अच्‍छी नौकरी के साथ-साथ अच्‍छा बॉस मिलना बड़ी किस्‍मत की बात होती है।

कहीं नौकरी अच्‍छी होती है तो बॉस खड़ूस निकलता है तो कहीं कम सैलरी की जॉब में बॉस अच्‍छा मिल जाता है। लेकिन अगर आपको बड़ी मेहनत के बाद अच्‍छी नौकरी मिली हो और आपका खडूस बॉस निकले तो ऐसे में बड़ी मुश्किल हो जाती है।

आज हम आपको बता रहे हैं कि आप अपनी नौकरी को बचाने के लिए अपने खडूस बॉस को कैसे इंप्रेस कर सकते हैं।

खडूस बॉस को इम्प्रेस करने के तरीके –

– सबसे पहले ये जान लें कि आपके बॉस को क्‍या बात नाराज़ करती है। क्‍या वह सबके साथ ही ऐसे पेश आते हैं या फिर आपके साथ ही? क्‍या बॉस को छोड़कर आपको अपनी कंपनी में सब कुछ पसंद है ?

– उन बातों और परिस्थितियों को पहचानें जिनसे आपके बॉस को गुस्‍सा आता हो। इससे आप बॉस के साथ बात करते हुए सावधान रहेंगें और कोई गलती नहीं करेंगें।

– अगर आपका बॉस डेडलाइन को लेकर हमेशा आपसे शिकायत करता है तो आपको उनसे एक कदम आगे रहना चाहिए। अगर आप अपने काम को समय से पहले खत्‍म कर लेंगें तो बॉस को शिकायत का कोई मौका ही नहीं मिलेगा।

– मीटिंग या डिस्‍कशन के दौरान अपने बॉस की कही हुई बातों को नोट कर लें। आगे चलकर ये बातें आपके काम आ सकती हैं।

– अगर आप अपने बॉस के साथ परस्‍पर विरोधी परिस्थिति में फंस जाते हैं तो तुरंत रिएक्‍ट करने की बजाय खुद को थोड़ा समय दें। खुद को समय देने पर आप चीज़ों और परिस्थितियों को बेहतर तरीके से समझ पाएंगें।

– बातचीत से हर चीज़ का हल निकाला जा सकता है। अगर आपको अपने बॉस से या बॉस को आपसे कोई परेशानी है तो उस पर खुलकर बात करें। बेहतर संवाद से कई मुद्दे आसानी से सुलझाए जा सकते हैं।

अगर आपका बॉस खडूस है आपको खडूस बॉस साथ काम करने मे दिक्‍कत आ रही है तो सबसे पहले इन तरीकों से सिचुएशन को हैंडल करने की कोशिश करें। अगर फिर भी बात ना बने तो आप नौकरी बदलने के बारे में सोच सकते हैं।

Don't Miss! random posts ..