ENG | HINDI

क्या आप जानते है Whatsapp पर Block होने के बावज़ूद भी कर सकते है Chat?

Whatsapp पर Block

Whatsapp पर Block – आज कल हर एक के पास स्मार्टफ़ोन होता है।

अच्छे से अच्छा स्मार्टफ़ोन का होना लाइफ स्टाइल में चार चाँद लगता  है  । दुनिया भर में लोग  स्मार्टफ़ोन यूज़ करते है और कई सारे ऍप भी है । लेकिन कभी अभी यही ऍप हमारे लाइफ में प्रॉब्लम भी क्रिएट कर देते है । ऐसा ही एक ऍप है Whatsapp, दुनियाभर में ज्यादातर लोग Whatsapp ऍप यूज़ तो करते है लेकिन यही ऍप  परेशानी का सबब भी  बनते जा रहा है ।

जिसमें सामने वाला हमें बड़ी आसानी से  कभी भी Whatsapp पर Block कर सकता है।

तो  चलिए हम आपको बताते हैं कि Whatsapp पर Block होने पर आप कैसे उसी यूजर को  उसकी मर्ज़ी के बिना मैसेज कर सकते हैं । वो भी बड़ी आसानी से  ।

Whatsapp पर Block के बाद –

Whatsapp पर Block

जी हां अगर किसी ने आपको Whatsapp पर Block किया है, तो  अब आप उसको SMS भी भेज सकते है और उसकी फाइल फोटो और स्टेटस भी देख सकते है और इसके लिए अब आपको टेंशन लेने की भी जरुरत नहीं है । Whatsapp पर Block होने के बाद भी आप हर वो काम कर सकते है जो आप करना चाहते है, लेकिन चोरी चोरी चुपके चुपके  और ये  बिलकुल सच है  ।

कभी कभी हर एक के साथ ऐसा होता की Whatsapp पर हमारे ही दोस्त गुस्से में आकर हमें ब्लॉक कर देते है और हम उन्हें सॉरी भी नहीं बोल सकते-

तो चलिए आज हम आपको बताते है की Whatsapp पर किसी ने अगर कर दिया है ब्लॉक, तो बिना कोई ऐप इंस्टॉल किए फ्री में कैसे  करें चैट ।

इसके बाद उस ग्रुप में आपको किसी ऐसे यूजर को जोड़ना पड़ेगा ,जिसने आपको ब्लॉक नहीं किया हो,        इस यूजर को जोड़ने के बाद अब आप आपने नाराज दोस्त को ऐड करें । बस इतना ही करते बन जाएगी आपकी बिगड़ी बात  अब अगर ग्रुप में आप कोई भी मैसेज करेंगे तो वो उसको मिलेगा जिसने आपको ब्लॉक किया है।

 ये ट्रिक थोड़ा मुश्किल है लेकिन  नामुमकिन नहीं बस आपको लगाना होगा थोड़ा सा दिमाग । और लेनी होगी किसी की मदत साथ ही साथ इस  ट्रिक की खास बात ये है कि इसके लिए आपको पैसे भी नहीं खर्च करने होंगे ।

चलिए शुरू करते है इस ट्रिक का पहला स्टेप जिसमें आपको अपने ही किसी एक दोस्त की मदत लेनी होगी ।

यानि जिसने आपको ब्लॉक किया है, उसके और आपके बीच में एक और दोस्त का होना जरुरी है जो उससे बात करता हो और आपके भी कांटेक्ट में हो ।

दोस्त के अनुमति लेने के बाद सबसे पहले Whatsapp पर आपको एक ग्रुप बनाना होगा ।

साथ ही अगर आप चाहते हैं कि आप जो मैसेज भेजें वो सिर्फ उसी यूजर के पास जाए तो आप अब इस ग्रुप में से उस दोस्त को छोड़ बाकि सारे यूजर को रिमूव यानि की निकल दें । अब ग्रुप में सिर्फ आप और आपका नाराज़ दोस्त ही बच जायेंगे,जिसनें आपको ब्लॉक किया है। फिर आप आसानी से उसे SMS या उससे चैट कर सकते है।

इस तरह की ट्रिक से आप किसी से भी Whatsapp पर Block फ्रेंड के साथ चैट  कर सकते हैं सामने वाले की मर्ज़ी के बिना भी ।  स्मार्टफोन की दुनिया में कोई भी काम नामुमकिन नहीं है।

Article Categories:
Uncategorized

Don't Miss! random posts ..