ENG | HINDI

‘Whatsapp’ के इस फीचर्स से आसानी से पता कर सकते हैं बायफ्रेंड या गर्लफ्रेंड की रियल लोकेशन

व्हाट्सएप्प का फीचर

व्हाट्सएप्प का फीचर – आज का 90 प्रतिशत यूथ सोशल मीडिया पर सक्रिय हैं।

खासतौर पर व्हट्सएप्प पर आपको हर उम्र के लोग मिलेंगे । ये चैटिंग एप बाकी चैटिंग एप के मुकाबले  ज्यादा सेफ और स्कीयोर मना जाता है। क्योंकि इसमें आप से सिर्फ वो लोग चैट कर पाते हैं जिनके पास आपका नंबर होता है। खासतौर पर लङकियां इस एप को सेक्यूरिटी के लिहाज से ज्यादा इस्तेमाल करना पसंद करती। इसलिए व्हट्सएप्प भी आए दिन अपने यूजर्स को लुभाने के लिए कुछ न कुछ नए अपडेट करता रहता है।

जब व्हाट्सएप्प एप आया था इसमें केवल चैटिंग प्रोफाइल पिक अपडेट और स्टेटस अपडेट की सुविधा थी। लेकिन अब व्हाट्सएप्प में काॅल, वीडियो काॅल स्टोरी अपडेट की भी सुविधा है। अब ये एप एक ओर न्यू अपडेट लेकर आ रहा है जिसमे यूजर्स को लाइव लोकेशन’ को ट्रेस करके सेंड करने की सुविधा मिलेगी।

ये सुविधा खासतौर  पर उन कपल्स को लुभाने वाली है जिनके पार्टनर्स अक्सर कहां हो पूछने पर घर पर हूं , लाइब्रेरी में पढाई कर रही हूँ, ऑफिस में हूँ जैसे बहाने देते  हैं। क्योंकि इस न्यू ऑप्शन से आप अपने पार्टनर की लाइव लोकेशन सेंड करने के लिए कह सकते हो। और वो इसे कोई छेङखानी भी नही कर सकता क्योंकि टैप करने पर लाइव लोकेशन  सही टाइम के साथ सेंड हो जाएगी। फिर आप जितनी देर तक चाहे उन्हें लाइव ट्रैक कर सकते हैं।

चलिए आपको बताते हैं व्हाट्सएप्प का फीचर कैसे इस्तेमाल किया जाता है और इसके क्या फायदे हैं।

व्हाट्सएप्प का फीचर – लाइव लोकेशन

न्यू ‘लाइव लोकेशन ‘ का कैसे करें इस्तेमाल

लोकेशन आप्शन जल्द न्यू अपडेट के तौर पर आपको आपके व्हाटसअप स्कीन पर नजर आएगा । इस आप्शन के जरिए किसी को अपनी लोकेशन सेंड करने के लिए सबसे पहले आप जिस भी व्यक्ति को अपनी लोकेशन भेजना चाहते । उसका चैटिंग टैप खोलिए इसके बाद आपको स्क्रीन पर ऊपर वीडियो  काॅलिंग आप्शन के साथ एक न्यू आप्शन नजर आएगा। ये लाइव लोकेशन मैप है। इस पर टैप करते ही आपकी करंट लोकेशन मैप और करंट टाइंमिग के साथ रिस्वर के पास आसानी से पहुंच जाएगी।

व्हाट्सएप्प का फीचर

‘लाइव लोकेशन’ शेयर करते वक्त रखे ये सावधानी

लेकिन टैप करते वक्त आपको ये भी डिसाइड करना होगा कि आप कितनी देर तक अपनी ‘लाइव लोकेशन’ शेयर करना चाहते हैं। जबतक आप ‘लाइव लोकेशन’ से अपनी लोकेशन शेयर करेंगे। रिस्वर को पता चलता रहेगा कि आप कहां पर है या कहां पर कितनी देर  रुके ।

व्हाट्सएप्प का फीचर

इस न्यू फीचर के है फायदे ही फायदे

इस न्यू फीचर की मदद से आप अपनी वाइफ , बच्चो या किसी अन्य फैमिली मेंबर की लोकेशन का आसानी से पता लगा सकते हैं और जरुरत पङने पर मदद कर सकते हैं ।

कपल्स इसे अपने बायफ्रेंड गर्लफ्रेंड की लाइव लोकेशन आसानी से पता कर सकते हैं । जिसे आपका पार्टनर आपसे झूठ नहीं बोल पाएंगे ।साथ ही इस फीचर की मदद से आप अपने पार्टनर की परेशानी के वक्त मदद भी कर सकते हैं।

ये है व्हाट्सएप्प का फीचर का लाइव फीचर, जिसका सबसे ज्यादा फायदा महिलाओं को होगा क्योंकि इस फीचर की मदद से वो मुसीबत पङने पर किसी भी वक्त अपनी लाइव  लोकेशन सेंड करके किसी को भी अपनी मदद के लिए बुला सकती है। जिसे महिलाओं के साथ बढते आपराधो को कम करने में भी मदद मिलेगी।