संबंध

आपकी राशि बताती है किस तरह के दोस्त हैं आप, जानिए अपना राज़

किस तरह के दोस्त – किसी भी व्यक्ति की राशि उसके स्वभाव से जुड़े कईं राज़ खोलती है।

व्यक्ति अंर्तमुखी है या हंसमुख, राज़ रखने वाला या फिर दिल खोलकर हर बात कह देने वाला, ये सभी बातें किसी व्यक्ति की राशि से बड़ी आसानी से जानी जा सकती हैं।

प्रत्येक राशि के व्यक्ति एक-दूसरे से बिल्कुल अलग होते हैं। हर एक राशि की अपनी खूबियां और खामियां होती हैं। व्यक्ति की गुण और विशेषताओं के साथ ही किसी व्यक्ति की राशि से हम ये भी जान सकते हैं कि वे किस तरह के दोस्त है।

आप भी पढ़िए और जानिए कि आप किस तरह के दोस्त हैं

मेष राशि- मेष राशि के व्यक्तियों की ये खासियत होती है कि ये जिस से दोस्ती करते हैं, उसे निभाते हैं। जब भी इनके दोस्त को इनकी ज़रूरत होती है, ये बिना हिचकिचाए अपने दोस्त की मदद के लिए पहुंच जाते हैं।

वृषभ राशि- वृषभ राशि के लोगों के दोस्त कम ज़रूर होते हैं लेकिन इनके जितने भी दोस्त होते हैं ये उन्हे साथ लेकर चलने में यकीन रखते हैं। गलत लोगों से घिरे रहने की बजाय ये कम लोगों के साथ रहना या फिर अकेले रहना पसंद करते हैं।

मिथुन राशि- मिथुन राशि के लोगों बड़ी ही मुश्किल से किसी से इमोशनली जुड़ते हैं। ये किसी व्यक्ति को सिर्फ मौज-मस्ती, घूमने-फिरने के लिए भी दोस्त बना लेते हैं।

कर्क राशि- कर्क राशि के लोग दिल के साफ होते हैं और अपने दोस्तों के लिए बहुत सच्चे होते हैं। ये दोस्ती निभाते हैं लेकिन कईं बार कुछ बातें जैसे कि दोस्तों के बर्थडे, भूल जाया करते हैं पर ऐसा ये जानबूझ कर नहीं करते हैं। असल में इनका स्वाभाव ही भुलक्कड़ किस्म का होता है।

सिंह राशि- सिंह राशि के लोग भी बहुत अच्छे किस्म के दोस्त होते हैं ये और बात है कि अपने दोस्तों से मिलने, उनके फोन उठाने में ये आनाकानी करते हैं पर असल में इनके दिल में, इनके दोस्तों के लिए बहुत प्यार होता है।

कन्या राशि- कन्या राशि के लोग कम लेकिन सच्चे दोस्त बनाते हैं। ये जिन लोगों से दोस्ती नहीं रखना चाहते उनसे दूर हो जाते हैं लेकिन जिनके करीब होते हैं उनसे पूरे दिल से दोस्ती निभाते हैं।

तुला राशि- तुला राशि के लोगों का व्यवहार काफी अच्छा होता है इसलिए ये बड़ी ही आसानी से लोगों को अपनी तरफ आकर्षित कर लेते हैं। ये अपने दोस्तों की मदद करने से कभी पीछे नहीं हटते हैं।

वृश्चिक राशि- वृश्चिक राशि के लोग बहुत देख-परख कर दोस्त बनाते हैं। ये दोस्त चुनने में बहुत सजग होते हैं लेकिन फिर भी कईं बार इनके दोस्त, इनकी अपेक्षाओं पर खरे नहीं उतर पाते हैं जिस वजह से इन्हे निराशा होती है।

धनु राशि- धनु राशि के व्यक्ति ऐसे दोस्त साबित होते हैं जो अपने दोस्त की परेशानी में भी उसके चेहरे पर मुस्कान लाने का हुनर रखते हैं। ये हंसमुख और मनमौजी होते हैं और इसी खूबी की वजह से इनके दोस्त बहुत अधिक होते हैं।

मकर राशि- मकर राशि के लोग बहुत दोस्त बनाते हैं और सभी दोस्तों से दोस्ती निभाते भी हैं। अगर आपका भी कोई दोस्त मकर राशि का है तो आप लकी हैं।

कुंभ राशि- कुंभ राशि के लोग काफी सोच-विचार के बाद ही दोस्ती करते हैं। ये कईं बार दोस्ती में मतलब भी देखते हैं।

मीन राशि- इनका दिल अपने परिवार और दोस्तों के लिए इतना बड़ा होता है कि ये उनके लिए कुछ भी करने को तैयार हो जाते हैं।

तो अब आप जान गए कि आप किस तरह के दोस्त हैं, और आपके दोस्त कैसे हैं ?  उम्मीद है कि ये रोचक जानकारी आपको पसंद आई होगी, इसे अपने दोस्तों के साथ भी ज़रूर शेयर करें।

Deepika Bhatnagar

Share
Published by
Deepika Bhatnagar

Recent Posts

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में आरसीबी के जीतने की संभावनाएं

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दुनिया में सबसे लोकप्रिय टी20 क्रिकेट लीग में से एक है,…

2 months ago

छोटी सोच व पैरो की मोच कभी आगे बढ़ने नही देती।

दुनिया मे सबसे ताकतवर चीज है हमारी सोच ! हम अपनी लाइफ में जैसा सोचते…

3 years ago

Solar Eclipse- Surya Grahan 2020, सूर्य ग्रहण 2020- Youngisthan

सूर्य ग्रहण 2020- सूर्य ग्रहण कब है, सूर्य ग्रहण कब लगेगा, आज सूर्य ग्रहण कितने…

3 years ago

कोरोना के लॉक डाउन में क्या है शराबियों का हाल?

कोरोना महामारी के कारण देश के देश बर्बाद हो रही हैं, इंडस्ट्रीज ठप पड़ी हुई…

3 years ago

क्या कोरोना की वजह से घट जाएगी आपकी सैलरी

दुनियाभर के 200 देश आज कोरोना संकट से जूंझ रहे हैं, इस बिमारी का असर…

3 years ago

संजय गांधी की मौत के पीछे की सच्चाई जानकर पैरों के नीचे से ज़मीन खिसक जाएगी आपकी…

वैसे तो गांधी परिवार पूरे विश्व मे प्रसिद्ध है और उस परिवार के हर सदस्य…

3 years ago