ENG | HINDI

आपकी राशि बताती है किस तरह के दोस्त हैं आप, जानिए अपना राज़

किस तरह के दोस्त

किस तरह के दोस्त – किसी भी व्यक्ति की राशि उसके स्वभाव से जुड़े कईं राज़ खोलती है।

व्यक्ति अंर्तमुखी है या हंसमुख, राज़ रखने वाला या फिर दिल खोलकर हर बात कह देने वाला, ये सभी बातें किसी व्यक्ति की राशि से बड़ी आसानी से जानी जा सकती हैं।

प्रत्येक राशि के व्यक्ति एक-दूसरे से बिल्कुल अलग होते हैं। हर एक राशि की अपनी खूबियां और खामियां होती हैं। व्यक्ति की गुण और विशेषताओं के साथ ही किसी व्यक्ति की राशि से हम ये भी जान सकते हैं कि वे किस तरह के दोस्त है।

आप भी पढ़िए और जानिए कि आप किस तरह के दोस्त हैं

मेष राशि- मेष राशि के व्यक्तियों की ये खासियत होती है कि ये जिस से दोस्ती करते हैं, उसे निभाते हैं। जब भी इनके दोस्त को इनकी ज़रूरत होती है, ये बिना हिचकिचाए अपने दोस्त की मदद के लिए पहुंच जाते हैं।

वृषभ राशि- वृषभ राशि के लोगों के दोस्त कम ज़रूर होते हैं लेकिन इनके जितने भी दोस्त होते हैं ये उन्हे साथ लेकर चलने में यकीन रखते हैं। गलत लोगों से घिरे रहने की बजाय ये कम लोगों के साथ रहना या फिर अकेले रहना पसंद करते हैं।

मिथुन राशि- मिथुन राशि के लोगों बड़ी ही मुश्किल से किसी से इमोशनली जुड़ते हैं। ये किसी व्यक्ति को सिर्फ मौज-मस्ती, घूमने-फिरने के लिए भी दोस्त बना लेते हैं।

कर्क राशि- कर्क राशि के लोग दिल के साफ होते हैं और अपने दोस्तों के लिए बहुत सच्चे होते हैं। ये दोस्ती निभाते हैं लेकिन कईं बार कुछ बातें जैसे कि दोस्तों के बर्थडे, भूल जाया करते हैं पर ऐसा ये जानबूझ कर नहीं करते हैं। असल में इनका स्वाभाव ही भुलक्कड़ किस्म का होता है।

किस तरह के दोस्त

सिंह राशि- सिंह राशि के लोग भी बहुत अच्छे किस्म के दोस्त होते हैं ये और बात है कि अपने दोस्तों से मिलने, उनके फोन उठाने में ये आनाकानी करते हैं पर असल में इनके दिल में, इनके दोस्तों के लिए बहुत प्यार होता है।

कन्या राशि- कन्या राशि के लोग कम लेकिन सच्चे दोस्त बनाते हैं। ये जिन लोगों से दोस्ती नहीं रखना चाहते उनसे दूर हो जाते हैं लेकिन जिनके करीब होते हैं उनसे पूरे दिल से दोस्ती निभाते हैं।

तुला राशि- तुला राशि के लोगों का व्यवहार काफी अच्छा होता है इसलिए ये बड़ी ही आसानी से लोगों को अपनी तरफ आकर्षित कर लेते हैं। ये अपने दोस्तों की मदद करने से कभी पीछे नहीं हटते हैं।

किस तरह के दोस्त

वृश्चिक राशि- वृश्चिक राशि के लोग बहुत देख-परख कर दोस्त बनाते हैं। ये दोस्त चुनने में बहुत सजग होते हैं लेकिन फिर भी कईं बार इनके दोस्त, इनकी अपेक्षाओं पर खरे नहीं उतर पाते हैं जिस वजह से इन्हे निराशा होती है।

धनु राशि- धनु राशि के व्यक्ति ऐसे दोस्त साबित होते हैं जो अपने दोस्त की परेशानी में भी उसके चेहरे पर मुस्कान लाने का हुनर रखते हैं। ये हंसमुख और मनमौजी होते हैं और इसी खूबी की वजह से इनके दोस्त बहुत अधिक होते हैं।

मकर राशि- मकर राशि के लोग बहुत दोस्त बनाते हैं और सभी दोस्तों से दोस्ती निभाते भी हैं। अगर आपका भी कोई दोस्त मकर राशि का है तो आप लकी हैं।

किस तरह के दोस्त

कुंभ राशि- कुंभ राशि के लोग काफी सोच-विचार के बाद ही दोस्ती करते हैं। ये कईं बार दोस्ती में मतलब भी देखते हैं।

मीन राशि- इनका दिल अपने परिवार और दोस्तों के लिए इतना बड़ा होता है कि ये उनके लिए कुछ भी करने को तैयार हो जाते हैं।

तो अब आप जान गए कि आप किस तरह के दोस्त हैं, और आपके दोस्त कैसे हैं ?  उम्मीद है कि ये रोचक जानकारी आपको पसंद आई होगी, इसे अपने दोस्तों के साथ भी ज़रूर शेयर करें।

Don't Miss! random posts ..