ENG | HINDI

गुस्‍से से लाल गर्लफ्रेंड को ऐसे करें हैंडल

रूठी गर्लफ्रैंड

रूठी गर्लफ्रैंड – कोई भी रिश्ता परफैक्ट नहीं होता, हर किसी रिश्ते में कोई ना कोई कमी तो होती ही है, खासतौर से जब बात की जाए गर्लफ्रैंड-ब्‍वॉयफ्रैंड के रिलेशन की.

हम से कई लोगों को तो समझ तक नहीं आता कि आखिर हमारी गलती क्या है?

ऐसे में इन रिश्तों को काफी समझदारी से निभाने की जरूरत पड़ती है.

तो इसी समझदारी को सिखाने के लिए आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे अपनी रूठी गर्लफ्रैंड को आप आसानी से मना सकते हैं. अकसर लड़कों को शिकायत रहती है कि उनकी गर्लफ्रैंड बिना किसी बात के नाराज़ हो जाती है और गुस्से में उसे कंट्रोल करना नामुमकिन हो जाता है. इस गुस्से को काबू करने के लिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसे टिप्स लाए हैं जिनके जरिए आप अपनी गर्लफ्रैंड को ना केवल मना पाएंगे बल्कि उनका मूड एक दम रिफ्रेश कर सकेंगे.

१ – बच्चों की तरह शिकायतें ना करें –

सबसे बड़ी गलती जो हर बॉयफ्रैंड करता है वो ये है कि वह अपनी गर्लफ्रैंड के गुस्से होते ही शिकायतें करने लग जाता है कि “तुम तो हमेशा ही छोटी-छोटी बातों पर लड़ने लग जाती हो”. ऐसा करने से आपकी गर्लफ्रैंड और भी ज्यदा गुस्सैल हो जाती हैं. ऐसी गल्तियां अवॉइड करने के लिए उसके गुस्से को नजरअंदाज करने की कोशिश करें और इसके पीछे की वजह जाने.

२ – विनम्रता से पेश आएं

अपने आप पर काबू रखें और उनसे विनम्रता से पेश आएं. ज्यादातर लड़ाइयों में देखा गया है कि सामने वाला व्यक्ति शांति से पेश आने की जगह खुद ही लड़ने लग जाता है. इस बात का हमेशा ख्‍याल रखें कि वह भले ही इस समय आप से गुस्सा हैं लेकिन वह प्यार भी तो आप ही से सबसे ज्यादा करती हैं. इसी बात को ध्यान में रखते हुए उन्हें हंसाने की कोशिश करें और वैसे भी आप ने भी तो उसे दिल से चाहा है तो मेल ईगो जैसी चीज को बीच में कभी ना आने दें.

३ – उनके लिए चॉकलेट कप केक खरीदें

हर लड़की को चॉकलेट जरूर पसंद आती है फिर चाहे उनका मूड खराब ही क्यों ना हो. ऐसे में आप अपनी गर्लफ्रैंड को कपकेक या चॉकलेट खिलाकर खुश कर सकते हैं.

४ – नादानियाँ ना करें

अकसर अपनी ही नादानियों के कारण बॉयफ्रैंड्स अपनी प्रेमिका का मूड और भी ज्यादा स्पॉइल कर देते हैं. ऐसे में आपकी बैंड बज सकती है तो उनकी कही छोटी से छोटी बात का ध्यान रखें और उन्हें किसी भी चीज का बुरा ना लगने दें.

५ – उनकी हर बात माने

बस हाँ में हाँ, अगर वो आपको किसी काम को करने कि मना कर रही हैं तो आप वहीं रुक जाएं, फिर चाहे वो क्रिकेट मैच हो या फुटबॉल, क्योंकि अंत में आपको अपनी गर्लफ्रैंड का और भी बेकाबू गुस्सा भुगतना पड़ सकता है. इसलिए आपकी इसी में भलाई है कि वह आप से जो भी कहें उस समय उसे चुपचाप से मान लें, उनकी सभी बातों से हाँ में हाँ मिलाए, इससे काफी चांसेस हैं कि उनका गुस्सा कम हो जाए.

इस तरह से रूठी गर्लफ्रैंड को मना सकते है – अगर इन में से कोई भी तरीका काम ना आए तो आप उन्हें थोड़ी देर के लिए अकेला छोड़ दे, ऐसा करने से जब उनका गुस्सा शांत होगा तो वह खुद आपके पास मूड ठीक करने आ जाएंगी.