ENG | HINDI

24 घंटे में एक बार आता है ‘गोल्डन मिनट’ जब मुहं से निकली बात सत्य साबित हो जाती है!

गोल्डन मिनट

गोल्डन मिनट – क्या आपने कभी सुना है कि 24 घंटे में एक पल ऐसा भी आता है जब इंसान का कहा सच हो जाता है.

जी हाँ कई जानकारों का कहना है कि दिन में एक पल ऐसा भी आता है जब इंसान का बोला सच हो जाता है और इसे गोल्डन मिनट कहा जाता है. कहने का मतलब यही है कि पूरे दिन में एक मिनट या एक पल वो भी आता है जब मुहं से निकली दुआ कुबूल हो जाती है. इस पल में भगवान से जो भी माँगा जाता है वह अवश्य ही पूर्ण होता है.

तो आइये जानते है इसके बारे में कुछ ऐसी बात जो आपको पहले से नहीं पता होंगी-

१ – दैवीय शक्तियों पर विश्वास होना जरुरी-

ईश्वर के किसी भी एहसास को समझने के लिए ईश्वर पर विश्वास होना सबसे पहली शर्त है. क्योंकि जिन लोगों को चमत्कार, अध्यात्म और दैवीय शक्तियों पर विश्वास होता है उन्हें ईश्वर के होने का एहसास कभी भी हो सकता है. ऐसा कहा जाता है कि ईश्वर हमारे आसपास ही मौजूद है और वह हमारी इच्छा को सुन सकते है और अगर सच्चे दिल से कोई मुराद ईश्वर मांगी जाए तो वो उसे अवश्य पूरा करते है. इसलिए गोल्डन मिनट पर यकीन करने के लिए सबसे पहली शर्त यही है कि आपको ईश्वर पर विश्वास होना जरुरी है.

२ – ऐसे करते है इस मिनट की गणना-

अब ये गोल्डन मिनट 24 घंटे में कब आता है ये पता करना भी जरुरी है. दरअसल इसके लिए एक सिद्धांत दिया गया है जिसकी मदद से आप गोल्डन मिनट की गणना कर सकते है. इस सिद्धांत के अनुसार आपको महीने की शुरुआत और दिन का आकलन करना होता है. जैसे कि ये जुलाई का महिना है और तारीख 21 है तो आपका गोल्डन मिनट होगा 21:07 यानि रात के 9 बजकर 7 मिनट. लेकिन अगर मानलो ये अगस्त का महिना होता और तारीख 10 होती तो आपका गोल्डन मिनट 10:08 मिनट पर होगा. वहीं 25 से 31 तारीख के बीच हम इसका उलटा काउंट करेंगे तब हमें सही गोल्डन मिनट मिलेगा जैसे अगर जनवरी का महिना है और तारीख 25 है तो गोल्डन मिनट 1:25 मिनट पर होगा.

३ – ऐसे करें अपनी मनोकामना पूरी-

जब आपको पता चल जाए कि गोल्डन मिनट कब है तो आपको अपनी मनोकामना मांगने के लिए पूरे दिल और भावनाओं के साथ अपनी इच्छा को ईश्वर तक पहुँचाना होगा. ऐसा कहा जाता है कि सच्चे दिल से मांगी गई हर प्रार्थना को ईश्वर कुबूल करते है. लेकिन इसमें सबसे बड़ी शर्त ये होती है कि आपको ईश्वर पर विश्वास होना जरुरी है. क्योंकि ईश्वर के विश्वास से ही ये दुनिया चल रही है. ईश्वर किसी भी रूप में आ सकते है बस आपको उन पर विश्वास होना जरुरी है.

गोल्डन मिनट

ये है गोल्डन मिनट से जुड़ी कुछ जरुरी बातें अगर आपको भी ईश्वर पर या ईश्वर के किसी अंश पर यकीन है तो आप भी गोल्डन मिनट में अपनी बात ईश्वर तक पहुंचा सकते है.

 

Don't Miss! random posts ..