ENG | HINDI

जापान में बढ़ रहा है इन 5 अजीबोगरीब नौकरियों का चलन, बन रही पहली पसंद

अजीबोगरीब नौकरियाँ

अजीबोगरीब नौकरियाँ – आज के युग में नौकरी मिलना काफी कठिन काम हो गया है. एक अच्छी नौकरी और अच्छी सैलरी के लिए लोगों को काफी मशक्कत करनी पड़ती है.

वहीं कुछ लोगों को सरकारी नौकरी की चाह होती है और कुछ को प्राइवेट नौकरी की, लेकिन जॉब जो भी हो आपको थकान और तनाव दोनों ही देती है. एक समय के बाद लोग अपनी नौकरी से तंग आ जाते हैं. ऐसे में लोगों की चाह होती है कि उन्हें ऐसी नौकरी मिले जो आरामदायक हो और सैलरी भी अच्छी-खासी मिल जाए.

जापान की 5 अजीबोगरीब नौकरियाँ

अगर आपको अच्छी नौकरी और सैलरी चाहिए तो आप जापान जा सकते हैं क्योंकि वहां पर इन दिनों 5 ऐसी अजीबोगरीब जॉब की डिमांड बढ़ गई है. जिसे लोग करना पसंद करते हैं और उसके लिये उन्हें अच्छी-खासी रकम भी मिलती है. शायद आपको इन नौकरियों के बारे में सुनकर अजीब जरूर लगे लेकिन जापान में ये नौकरियां काफी ट्रेंडिंग पर हैं.

हर कोई इन्हें करने की चाह रखता है,

तो चलिए आपको बताते हैं इन 5 अजीबोगरीब नौकरियों के बारे में…

अजीबोगरीब नौकरियाँ –

  1. मेट्रो ट्रेन में धक्का देने की जॉब

जी हां, आपको सनुकर अजीब जरूर लगा लगेगा लेकिन जापान में इस तरह की जॉब का काफी प्रचलन है. आपको बता दें कि जापान में लोग तैयार होकर अपने ऑफिस जाने के लिये मेट्रो का ही सहारा लेते हैं. ऐसे में कभी-कभार मेट्रो में इतनी भीड़ हो जाती है कि लोगों का मेट्रो में चढ़ना तक दूभर हो जाता है. इसके लिये कई कर्मचारियों को हायर किया जाता है जो यात्रियों को धक्का देकर मेट्रो में चढ़ाते हैं. इसके लिये उन्हें सैलरी भी दी जाती है.

अजीबोगरीब नौकरियाँ

  1. शादी में मेहमान बनकर जाने की जॉब

शादी की बात हो और मेहमान न हो ऐसा कैसे हो सकता है. भारत में तो लोग शादियों में सपरिवार शामिल होते हैं. वहीं जापान में लोग अपने काम को वरीयता देते हैं इसलिये शादी में जा नही पाते हैं. इसके लिये जापान में किसी भी शादी में अगर आपको मेहमान चाहिए तो आपको बस बुकिंग करनी पड़ती है और ये मेहमान सूट-बूट पहनकर आपकी शादी में शिरकत करने पहुंच जाते हैं. जिसके लिये बाकायदा इन्हें अच्छी-खासी रकम अदा की जाती है.

अजीबोगरीब नौकरियाँ

  1. दुखी मर्दों और औरतें के साथ सोने की जॉब

इन दिनों लोग अकेलेपन और वैवाहिक जीवन में कलह की वजह से काफी दुखी रहते हैं. ऐसे में आजकल जापान के कई शहर में अंजान मर्दों और औरतों के साथ सोने की जॉब काफी प्रचलन में है. इस जॉब में दुखी मर्दों के साथ अंजान महिलाएं एक रात के लिये सोती हैं वहीं दुखी औरतों के साथ अंजान मर्द सोते हैं. एक रात गुजारने के लिये जरूरतमंद इंसान दूसरे को रकम अदा करता है. इन दिनों जापान में पैसा कमाने का यह एक अच्छा जरिया बनता जा रहा है.

अजीबोगरीब नौकरियाँ

  1. बच्चों का होमवर्क पूरा करवाने की जॉब

जापान में प्रत्येक पैरेंट्स जॉब करते हैं इसलिये वे अपने बच्चों की पढ़ाई पर ध्यान नहीं दे पाते हैं. जब गर्मियों की छुट्टियों में बच्चों को हॉलीडे होमवर्क मिलता है तो माता-पिता समय की कमी के कारण उसे पूरा कराने में असमर्थ होते हैं. ऐसे में वह एक प्रोफेशनल ट्यूटर की तलाश करते हैं जो बच्चे का होमवर्क पूरा करवा सकें, बदले में पैरेंट्स उसको चार्ज भी करते हैं. इस जॉब के लिये जापान में काफी डिमांड बढ़ी हैं.

अजीबोगरीब नौकरियाँ

  1. कान की सफाई करने की जॉब

जापान के कई शहरों में ब्यूटी पार्लर वाले कान साफ करवाने की सुविधा भी उपलब्ध कराते हैं. अगर आपके कान में गंदगी भर जाती है और आपका कान ब्लॉक हो जाता है तो आप पार्लर में जाकर कान की सफाई करवा सकते हैं. इसके लिये पार्लर कान साफ करने वालों को हायर करता है. इन कर्मचारियों को ठीक-ठाक सैलरी भी मिल जाती है.

अजीबोगरीब नौकरियाँ

ये है अजीबोगरीब नौकरियाँ – तो दोस्तों, अब आप फैसला करें कि आपको ये 5 नायाब अजीबोगरीब नौकरियाँ करने की चाह है कि नहीं. जहां मेहनत कम है और सैलरी ज्यादा है.

Don't Miss! random posts ..