ENG | HINDI

अनोखे सिनेमा घर कहीं बाथटब तो कहीं बेड पर लेटकर देख सकते हैं फिल्म

अनोखे सिनेमा घर

अनोखे सिनेमा घर – कभी फैमिली तो कभी फ्रेंड्स के साथ फिल्म देखने तो आप अक्सर जाते ही होंगे और आप अक्सर वही थिएटर चुनते होंगे चो घर के नज़दीक और सस्ता हो.

साथ ही स्क्रीन और सीट भी कंफर्टेबल हो, लेकिन किसी भी सिनेमाघर में चले जाए आपको कुर्सी ही मिलेगी, भले ही उसका स्टाइल अलग-अलग होगा. मगर दुनिया में कई ऐसे सिनेमाघर भी हैं जहां बाथटब से लेकर बेड तक पर सोकर फिल्म देखने की सुविधा उपलब्ध हैं.

यहां मज़े से सोकर एक अलग ही अंदाज़ में आप फिल्म का मज़ा ले सकते हैं.

आज आपको दुनिया के कुछ ऐसे ही शानदार अनोखे सिनेमा घर के बारे में बताने के साथ उनकी तस्वीरें दिखाने जा रहे हैं, जहां आप कुछ ऐसे ही मजे लेते हुए अपनी पसंदीदा मूवी का लुत्फ उठा सकते हैं.

अनोखे सिनेमा घर

१ – साई-फाई डाइन-इन थिएटर, ओरलैंडो, अमेरिका

इस थिएटर में अंदर घुसने के साथ ही आपको पिकनिक जैसा अहसास होना शुरू हो जाएगा. दरअसल, साई-फाई डाइन-इन थिएटर में आप कार की सीट पर बैठकर फिल्म का मजा ले सकते हैं. इसी के साथ आप अपनी कार की सीट पर बैठे-बैठे ही लंच या डिनर का ऑर्डर दे सकते हैं.

अनोखे सिनेमा घर कहीं

२ – आईकिया बेडरूम सिनेमा, मास्को

इस थिएटर हॉल में घुसते के साथ आपको ऐसा लगेगा मानों आप अपने बैडरूम में एंटर कर गए हों और अपने बैठ पर आराम से लेट कर मूवी देख रहे हो. आईकिया बेडरूम सिनेमा में आप बैड पर लेट कर आराम से मूवी देख सकते हैं. खास बात यह है कि इस दौरान आपके बैड के बगल में स्लीपर, कंबल और टेबल लैंप जैसी चीजें भी मौजूद होंगी जो आपको अपने बेडरूम का फील देंगी.

अनोखे सिनेमा घर कहीं

३ – हॉट टब सिनेमा, लंदन

हॉट टब सिनेमा एक बहुत अनोखा थिएटर है. इस थिएटर में आपको लगेगा कि आप सिनेमा घर में नहीं बल्कि वॉटर पार्क में स्विमिंग पूल में मजे ले रहे हैं. दरअसल हॉट टब सिनेमा थिएटर में एक पानी से भरे टब में आप अपने दोस्तों और लव पार्टनर के साथ बैठकर मन पसंद मूवी का मजा ले सकते हैं. इसी के साथ आप टब में बैठे हॉट वाटर के साथ ड्रिंक का मजा भी ले सकते हैं.

अनोखे सिनेमा घर कहीं

४ – सिनेमा सुरलियाउ थिएटर, पेरिस

यह एक ऐसा अनोखा थिएटर है जहां आप अपने दोस्तों और परिवार के साथ नाव में बैठकर अपनी पसंदीदा मूवी का मजा ले सकते हैं. खास बात यह भी है कि इस थिएटर में बैठने का अरेजमेंट हर मूवी के साथ बदलता ऱहता है. इतना ही नवी इसमें दर्शक पानी में तैरती नाव में बैठकर फिल्म देखते हैं.

अनोखे सिनेमा घर कहीं

५ – बुडा बेड सिनेमा, बुडापेस्ट, हंगरी

यह सिनेमा सेंट्रल यूरोप का एकमात्र बेड थिएटर सिनेमा है. बुडा बेड सिनेमा नवंबर 2014 में खोला गया था . बुडा बेड सिनेमा में डबल बेड की साइज के सोफे मौजूद हैं जहां आप अपने पूरे परिवार के साथ आराम से इस सोफे पर बैठकर या लेटकर अपनी पसंदीदा मूवी का मजा ले सकते हैं.

अनोखे सिनेमा घर कहीं

तो देखा आपने ये अनोखे सिनेमा घर फिल्म दिखाने के साथ ही आपको अनोखा एहसास भी दिलाते हैं यानी यहां एक तीर से दो निशाने लग जाते हैं. फिल्म देखने के साथ ही आपको सोने और दूसरे रोमांचक काम करने का भी मौका मिल जाता है.