ENG | HINDI

तस्वीरों में देखिये दुनिया के ऐसे सिनेमाघर जहाँ पर बाथ टब या शिप में बैठकर फिल्म देखी जाती है !

सिनेमाघर

सिनेमाघर – कुछ दिन पहले एक ख़बर सुर्खियों में थी कि फलां थियेटर पर फिल्म बैठकर नहीं बल्कि लेट कर देख सकते हैं। क्योंकि फलां थियेटर पर सीट्स, चेयर नहीं बल्कि थी बेड। हालांकि इस थियेटर के भारत में होने की पुष्टि साबिन नहीं हुई।

मगर विश्व में ऐसे कई थियेटर हैं जहां पर सिर्फ फिल्म लेट कर ही नहीं, आप बाथ टब या कार के आकार की सीट्स पर बैठकर भी फिल्म देख सकते हैं। तो फिर विश्व के इन विचित्र थियेटर के बारे में आगे विस्तार से पढ़ते हैं।

सिनेमाघर जो अजीबो गरीब है –

1  हॉट ट्यूब सिनेमा

यह लंदन में है। जहां पर लोग बाथ टब में बैठकर फिल्म देख सकते हैं। साथ ही टब में गर्म पानी की सुविधा है। साथ ही फिल्म देखते समय लोगों के लिए नाचने-गाने की व्यवस्था भी है।

सिनेमाघर

2  साई-फाई डाइन-इन सिनेमा

यह अमेरिका के ओरलैंडों में स्थित हैं। यहां क्लासिक और विंटेज कारों वाली सीट और टेबल पर बैठकर, फिल्म का अनुभव ले सकते है। यह एक तरह से पिकनिक स्पॉट भी है। थिएटर के अंदर भव्य सजावट का भी ध्यान रखा है।

सिनेमाघर

3  ओलिंपिया सिनेमा

ओलिंपिया सिनेमा, ग्रीस का अनोखा थिएटर है। जहां पर लोग कुर्सी में नहीं बल्कि बिस्तर पर लेट कर फिल्म देखते हैं। बता दें कि ग्रीस के इस सिनेमा हॉल का इंडिया में होने की अफवाहें थी। जो बाद में गलत हो गयी।

सिनेमाघर

4  सुरलियाउ सिनेमा

पेरिस का यह थिएटर, नाम की तरह ही अनोखा है। क्योंकि इस थिएटर पर लोग बैठकर या लेटकर नहीं बल्कि नाव के आकार के बॉक्स में फिल्म देखते हैं। लेकिन समय-समय पर यहां व्यवस्था बदल जाती है।

सिनेमाघर

5  फलॉटिंग आर्चिपलेगो सिनेमा

यह थाईलैंड के यो नोई में समुद्र के बीचों-बीच बना है। जो विशाल तो नहीं बल्कि जहां पर ये थिएटर है वह एक अद्भुत है। जो आप तस्वीर में देख सकते हैं।

सिनेमाघर

6  तुश्चिन्सकी थिएटर

यह नीदरलैण्ड में स्थित थिएटर है। जिसका इंटिरियर ओपेरा ऑडिटोरियम की याद दिला रहा है। और इस सिनेमा की भव्यता देखते ही बनती है।

सिनेमाघर

ये है अजीबो गरीब सिनेमाघर – इस तरह विश्व के इन भव्य थिएटर को देखकर आप हैरत में हो जाएंगे क्योंकि इन में कई थिएटर, समुद्र में तो कुछ कार की सीट वाले जो हैं ।

Article Categories:
मनोरंजन