ENG | HINDI

बहुत जल्दी सच्चे प्यार में पड़ जाते हैं तो आप हैं इस बीमारी के शिकार

बार बार सच्‍चा प्‍यार – लाइफ में एक ना एक बार तो हम सच्‍चा प्‍यार करते ही हैं लेकिन अगर ये प्‍यार बार-बार हो तो शायद दिमाग या दिल में कोई दिक्‍कत हो सकती है क्‍योंकि कहा जाता है कि सच्‍चा प्‍यार सिर्फ एक बार होता है और अगर किसी को ये बार-बार हो तो सिचुएशन थोड़ी सी मुश्किल हो जाती है।

प्‍यार में दिल भी कई बार टूटता है और जुड़ता भी है। एक बार प्‍यार करने के बाद दोबारा दिल किसी से जोड़ना काफी मुश्किल होता है लेकिन अगर आपको ये आसानी से हो जाता है तो आप दूसरों से थोड़े अलग हैं।

जी हां, आपने बिलकुल सही पढ़ा कि बार-बार सच्‍चा प्‍यार करने वाले लोग अलग होते हैं। एक्‍सपर्ट्स का भी यही कहना है कि पहला प्‍यार ही सच्‍चा होता है और बस एक बार ही होता है और इसके बाद जब भी आप प्‍यार करते हैं तो उसमें थोड़ा खोट जरूर होता है और वो इतना सच्‍चा नहीं होता जितना कि पहला प्‍यार होता है। बार बार सच्‍चा प्‍यार नहीं हो सकता.

बार बार सच्‍चा प्‍यार होने की वजह

कुछ लोग दिल से बहुत चंचल होते हैं और किसी भी स्‍मार्ट लड़के या सुंदर लड़की को देखकर फिसल जाते हैं।

बस, यहीं से उनके दिल में दिक्‍कत होना शुरु हो जाती है। ऐसे लोग सामने वाले को जाने बिना ही उसके प्‍यार में पड़ जाते हैं और फिर आगे चलकर उनकी लाइफ में बहुत उतार-चढ़ाव आते हैं।

अगर आप भी ऐसा करते हैं तो आपको अपनी फीलिंग्‍स को कंट्रोल में लाना चाहिए। आपको समझना चाहिए कि प्‍यार करना गलत नहीं है लेकिन अगर आप एक ही बार सही इंसान से प्‍यार कर लेंगें तो आपको बार बार सच्‍चा प्‍यार करने की जरूरत ही नहीं पड़ेगी।

जी हां, हमारा दिल हर किसी को तो पंसद नहीं कर सकत और उसमें सभी के लिए अलग-अलग फीलिंग्‍स होती हैं। कोई कुछ ज्‍यादा ही पसंद आ जाता है तो किसी को भाव तक देने का मन नहीं करता है। ये सब चीज़ें हमारे स्‍वभाव पर भी निर्भर करता है। अगर आप थोड़े फ्रेंडली और चंचल स्‍वभाव के हैं तो आपके दोस्‍तों की लिस्‍ट भी काफी लंबी होगी और जाहिर सी बात है कि आपको कई लोगों पर क्रश भी होगा।

ऐसे काफी लोग होते हैं जो एक समय पर कई लोगों पर क्रश करते हैं और एकसाथ ही कई लोगों को डेट भी करते हैं। ऐसे रिलेशनशिप सच्‍चे तो नहीं होते हैं लेकिन हां इन्‍हें जरूर लगता है कि इनका प्‍यार सच्‍चा है और ये एक से ज्‍यादा लोगों से प्‍यार करते हैं।

बार बार सच्‍चा प्‍यार – अगर आपके साथ भी ऐसा होता है तो आपको बिहेवरियल डिस्‍ऑर्डर हो सकता है जिसमें हम हर इंसान के प्रति आसानी से आकर्षित हो जाते हैं। अगर शुरुआत में ही हम अपनी फीलिंग्‍स को कंट्रोल में ना रखें तो ये हमारे लिए मुश्किल का सबब बन जाता है। बार बार सच्‍चा प्‍यार होना कोई मज़ाक नहीं है। इसमें खुशी मिलती है तो बहुत गम और दर्द भी मिलता है इ‍सलिए सच्‍चा प्‍यार करके उसे निभाना बहुत मुश्किल होता है।

अगर आप भी इस कैटिगिरी में आते हैं तो ज़रा अपनी जिंदगी के बारे में एक बार और सोच लीजिए।

Don't Miss! random posts ..