ENG | HINDI

एक ऐसा पेड़ जो सच में पैसे देता है

पेड़ जो पैसा देता है

पेड़ जो पैसा देता है  – पैसे पेड़ पर नहीं उगते

ये बात हम अपने घर से लेकर बाहर तक कई बार सुनते हैं. कोई भी काम शुरू करने से पहले पैसे की ज़रुरत होती है. कई काम तो इसलिए रह जाते हैं, क्योंकि उसमें पैसा नहीं होता. पैसे के बिना दुनिया का कोई भी काम मुमकिन नहीं है. पैसा है तो सब है. पैसे के बिना जीवन का एक भी काम आसान नहीं है. जेब में पैसा है तो दुनिया आपकी जेब में है, लेकिन पैसा नहीं है तो आपके अपने भी आपसे दूर हो जाते हैं.

अब आपको किसी और से पैसा लेने की ज़रुरत नहीं, क्योंकि इस दुनिया में एक ऐसा पेड़ जो पैसा देता है.

पेड़ जो पैसा देता है –

यकीन नहीं होता न इस खबर पर, लेकिन ये सच है.

अगर हम आपको कह दें कि एक ऐसा पेड़ है जो पैसों से लदा है, तो आपके मन में जो ख़ुशी होगी, उसका अंदाजा आप ही लगा सकते हैं. आज हम आपको एक ऐसे पेड़ के बारे में बताने जा रहे है जो सच में पैसे उगाता है. ये पेड़ इंडिया में नहीं है, इसके लिए आपको विदेश जाना होगा. जी हां, दरअसल ये पेड़ इंग्लैंड में स्थित है. तो पैसे लेने के लिए आपको अपना वीज़ा बनवाना पड़ेगा.

तो तैयार हो जाइए इस पेड़ से पैसे निकालने के लिए – पेड़ जो पैसा देता है .

ये पेड़ इंग्लैंड में है. इस पेड़ में कई सिक्के लगे हुए हैं.

इस पेड़ में इतने पैसे हैं कि आप मालामाल हो सकते हैं. इस पेड़ में अनगिनत सिक्के लगे हुए है. इसे देखकर आपको लगेगा कि ये हर दिन पैसा देता है, लेकिन इसकी सच्चाई कुछ और है. जिस तरह से भारत में लोग मंदिरों में पैसे चढाते हैं ठीक उसी तरह से इस जगह लोग पेड़ में पौधे लगाते हैं. दरअसल इस पेड़ पर सिक्के लगाने के पीछे मान्यता है कि इस पेड़ पर सिक्के लगाने वाले हर इंसान की मन चाही इच्छा पूरी होती है.

इसका मतलब ये हुआ कि अगर आपकी कोई इच्छा है तो वो पूरी हो जाएगी, बस आपको इसके लिए इंग्लैंड जाना होगा.

इस पेड़ में इस तरह से सिक्के लदे हुए हैं कि आपको देखकर हैरानी होगी.

ख़ास बात ये है कि अपनी विश पूरी करने की इच्छा से देश के कोने-कोने से लोग इस पेड़ पर सिक्के लगाने आते हैं. इस पेड़ को मिस्ट्री विशिंग ट्री कहा जाता है. इस पेड़ को लेकर कहा जाता है कि इसपर सिक्के लगाने का दौर सन् 1700 से शुरु हुआ.

कुछ लाेगाें का मानना हैं कि इस पेड़ पर देवाें का वास है, जो आपके बिगड़े कामों को बना देते है. अब जब खुद भगवान् इस पेड़ पर रहते हैं तो आपकी सारी इच्छाएं पूरी हो जाएंगी. ये भी यकीन कर लीजिए कि आप एक सिक्का लगाएंगे तो आपको कई रूपए मिलेंगे.

यही कारण है कि यहाँ पर दूर दूर से लोग अपने सिक्के चिपकाने आते हैं. मान्यता है कि सिक्के लगाने के बाद लोगों की मनोकामना पूर्ण हो जाती है और वो दोबारा आते हैं. ऐसा कहते हैं कि यहाँ से कोई निराश नहीं लौटता है. यही कारण है कि लोग अपने लक को बेहतर बनाने के लिए इस पेड़ के दर्शन करने आते है. आप भी इसका दर्शन करने जाएं और मालामाल हो जाएं.

ये है वो पेड़ जो पैसा देता है – तुरंत टिकट कटाइये और निकल जाइए इस पेड़ का दर्शन करने.

Don't Miss! random posts ..