ENG | HINDI

रिलेशनशिप में पार्टनर की इन बुरी आदतों को भी करना पड़ता है बरदाश्त !

पार्टनर की बुरी आदतें

पार्टनर की बुरी आदतें – अपने पार्टनर की कुछ बुरी आदतों की वजह से आप उन्‍हें प्‍यार करना तो नहीं छोड़ सकते हैं।

एक बात तो जान लें कि हम सभी में कोई ना कोई बुरी या इरिटेट करने वाली आदत होती ही है। आपको भी अपने पार्टनर की कुछ आदतें बुरी लगती होंगीं जिन्‍हें लेकर अकसर आप दोनों के बीच झगड़ा भी रहता होगा लेकिन फिर भी आपको वो सब झेलना पड़ रहा है क्‍योंकि आप उनसे बेइंतहा प्‍यार जो करते हैं।

आज हम आपके पार्टनर की बुरी आदतें बताने जा रहे हैं। इन्‍हें आपने भी कभी ना कभी तो एक्‍सपीरियंस किया ही होगा।

पार्टनर की बुरी आदतें –

१ – सफाई के लिए पागल

कुछ लोग अपने घर में साफ-सफाई का बहुत ध्‍यान रखते हैं और अगर ऐसे लोगों को हाइजीनिक पार्टनर ना मिले तो रोज़ झगड़े होना लाजिमी है। खुद साफ रहने वाले लोग अपने पार्टनर से भी यही उम्‍मीद करते हैं कि वो भी अपने घर और खुद को साफ रखें।

२ – अपनी बातें छिपाना

एक महिला ने अपने पति के बारे में बात करते हुए बताया कि उनके हज्‍बैंड बहुत इंट्रोवर्ट हैं और आसानी से अपने मन की बात किसी को नहीं बताते हैं। अगर उन्‍हें कोई बात बुरी भी लगती है तो वो उस पर गुस्‍सा करने लगते हैं लेकिन कभी अपनी गलती नहीं मानते हैं। मैं तो बस हमेशा यही सोचती रहती हूं कि अब उनके दिमाग में क्‍या चल रहा है।

३ – सीधी बात नो बकवास

कुछ लोगों को अपने पार्टनर का मुंह फट होना भी रास नही आता है। एक लड़के ने अपनी गर्लफ्रेंड के बारे में बताया कि उसकी गर्लफ्रेंड का मुंह फट होना उसे मुश्किल में डाल देता है। उसने मेरी मां से कह दिया कि वो मेरा बहुत ख्‍याल रखती हैं और इस वजह से उसे बहुत दिक्‍कत हो रही है। बस, मुझे ही पता है कि मैंने इस सिचुएशन को कैसे हैंडल किया।

४ – कुछ ज्‍यादा ही केयर करना

कुछ समय पहले ही मैंने एक लड़के को डेट करना शुरु किया लेकिन उसका कुछ ज्‍यादा ही केयरिंग होना मुझे इरिटेट करता है। वो मुझसे खाने से लेकर ऑफिस से घर पहुंचने तक की सारी जानकारी लेता है। यहां तक कि वो मेरे पैरेंट्स और पैट तक की सेहत के बारे में पूछता है। मुझे उससे प्‍यार तो है लेकिन कभी-कभी उसकी ये आदत मुझे बहुत इरिटेटिंग लगती है।

५ – फोन चैक करना

मेरी पत्‍नी की बहुत बुरी आदत है कि वो मेरा फोन जरूर चैक करती है। उसे मेरे मैसेज पढ़ने और सोशल मीडिया पर मेरी अपडेट्स देखने में बहुत मज़ा आता है। यहां तक कि एक बार तो उसने मुझसे पूछे बिना मेरे दोस्‍त की फेसबुक पोस्‍ट पर कमेंट तक कर डाला था।

ये है पार्टनर की बुरी आदतें – अब आप भी समझ गए होंगें ना कि प्‍यार करना तो आसान है लेकिन प्‍यार निभाना बहुत मुश्किल है। अगर आप सच में किसी से प्‍यार करते हैं तो इस बात को समझ लीजिए कि उनमें और आपमें दोनों में ही कोई ना कोई बुराई है जिसे आपको एक-दूसरे के साथ रह कर दूर करनी है। ऐसी छोटी-छोटी बातों को लेकर कोई बड़ा झगड़ा करने की जरूरत नहीं है।

Don't Miss! random posts ..