ENG | HINDI

आपकी जेब में नहीं टिकते पैसे तो हर गुरुवार करें ये उपाय

जेब में नहीं टिकते पैसे

जेब में नहीं टिकते पैसे – मल्टी नेशनल कंपनी में काम करने के बाद भी अगर आपकी जेब में पैसा नहीं बचता, बड़ा व्यवसाय करने के बाद भी आपके घर की आलमारी में पैसा नहीं टिकता या फिर बहुत हाथ-पैर मारने के बाद भी आप आर्थिक रूप से हमेशा दुखी ही रहते हैं, तो आपको समझ लेना चाहिए की कहीं कुछ तो अशुभ हो रहा है.

इतना पैसा आने के बाद भी जब जेब में फूटी कौड़ी भी न बचे तो आपको संभल जाना चाहिए और सोचना चाहिए कि आख़िर ग़लती कहाँ हो रही है?

लम्बे समय से आर्थिक रूप से कमज़ोर हैं और जेब में नहीं टिकते पैसे तो करें ये उपाय और इस समस्या को दूर करें.

जेब में नहीं टिकते पैसे –

जेब में पैसे का न रुकना ये दर्शाता है कि आपके घर में दरिद्रता है.

आप लोग राक्षस कुल के हैं. आपके पास धन संचित नहीं होता, क्योंकि आपके अंदर पोश नहीं है. आप को संतुष्टि नहीं है. अब से संभल जाइए और हर गुरुवार को एक उपाय करना शुरू कर दीजिये. अपने घर के मुख्य दरवाज़े के अंदर बाएँ तरफ एक बर्तन में पानी भरकर रख लें और उसमें फूलों की कुछ पंखुडिया मिला लें.  ऐसा करने से बुरी दशा आपके घर से कोसो दूर भाग जाएगी. इसका फर्क आपको तुरंत ही दिखने लगेगा.

ऐसा करने से लक्ष्मी खुश होती हैं और दरिद्रता आपके घर से दूर भागती है.

घर के मुख्य मंदिर में जहाँ आपके भगवान निवास करते हैं, वहां पर लाल कपड़े में कुछ सिक्के बांधकर भगवान् के चरणों में रखें. इससे बुरी शक्तियों का नाश होगा और आपके घर में धन की बरसात होगी. आप सभी सदस्य सुखी रहने लगेंगे.

गुरुवार को मंदिर में पंडित को अनाज दान करने से भी आपकी समस्या का हल हो जाएगा. ऐसा नियमित रूप से करने पर आर्थिक स्थिति झट से सुधर जाएगी.  ऐसा करने से आपको सभी कार्य में सफलता मिलने की संभावनाएं पहले से अधिक बढ़ जाएंगी.

कोशिश करें कि आपको कोई मनी प्लांट गिफ्ट करे. इस गिफ्ट का दिन गुरुवार ही रखें. इस प्लांट को पूर्व दिशा में रखें. ध्यान रखें कि सूरज की सीधी रोशनी इसपर न आए, लेकिन उसकी छाया इसपर ज़रूर पड़े.

घर से बाहर निकलते वक्त पूजा के फूल को अपनी जेब में रखें या पर्स में रखें. उसे फेंके नहीं. अगले गुरुवार उसे जल में प्रवाहित करें. ध्यान रहे कि वो फूल भगवान् को चढ़ाया हुआ ही होना चाहिए.

कई बार हमारा घर भी आर्थिक दरिद्रता का कारण बनता है. अगर आपके घर का मुख्य द्वार पश्चिम दिशा की ओर हो सोमवार वाले दिन रुद्राक्ष की माला दरवाजे पर लटकाना आपके लिए फायदेमंद सिद्ध हो सकता है. इसी के साथ आप गुरुवार को घर के बाहर सूर्य देव को जल देकर अपनी इस समस्या से मुक्ति पा सकते हैं.

गुरुवार के दिन ही अपने घर के मुख्य दरवाज़े पर 6 हरी मिर्च और १ निम्बू एक धागे में बांधकर लटकाएं. ये काम सुबह सूरज निकालने से पहले ही कर लें. ताकि जैसे ही सूरज की किरणें इसपर पड़ें तो सारी बुरी दशाएं आपके घर से चली जाएं.

जेब में नहीं टिकते पैसे तो ये उपाय कीजिये – इन बातों को अपने जीवन में उतार कर आप धन की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. ऐसा करते रहने से आपकी लाइफ में पॉजिटिव एनर्जी का आगमन होता है और आप खुशहाल होते हैं.

Don't Miss! random posts ..