ENG | HINDI

अगर आपका पर्स खाली रहता है तो इसके पीछे हो सकते हैं ये 5 कारण !

पर्स खाली

दिन रात कड़ी मेहनत करने के बाद भी कई लोगों के घर में पैसा ज्यादा समय तक नहीं टिक पाता है. जाहिर है जब घर में ही पैसा नहीं होगा तो फिर आपकी जेब कैसे भरी रह सकती है.

पैसा कमाने के बाद भी अगर लक्ष्मी आप पर मेहरबान नहीं हो रही हैं तो फिर इसके पीछे आपके घर का वास्तुदोष जिम्मेदार हो सकता है.

चलिए हम रोशनी डालते हैं उन कारणों पर जिनकी वजह से आपके घर और पर्स खाली रहता है. ताकि इन कारणों को जानकर आप वास्तु उपाय करके पैसों की तंगी को दूर कर सकें.

पर्स खाली

पर्स खाली रहता है –

1- तिजोरी का मुंह उत्तर की ओर ना होना

अगर आपके घर में रखी हुई तिजोरी का मुंह उत्तर दिशा में नहीं है तो इससे आपके घर की तिजोरी और बटुवा हमेशा खाली रहेगा. इसलिए हमेशा अपने घर की तिजोरी की मुंह उत्तर की दिशा कि ओर रखें इससे धन लाभ जरूर होगा.

2- बेडरूम की दीवार पर मेटल का होना

आपके सोने के कमरे की दीवार पर या फिर कोनों में अगर मेटल की कोई चीज रखी हुई है तो इससे आपको आर्थिक नुकसान होता रहेगा. इसके अलावा बेडरूम की दीवारों के कोनों में दरार होने से भी घर और पर्स में पैसे नहीं टिकते हैं.

3- गलत दिशा में जल की निकासी

घर के अंदर से जो पानी बाहर निकलता है उसकी दिशा गलत होने से पैसों की तंगी बनी रहती है. अगर आप चाहते हैं कि आपका पर्स पैसे से भरा रहे तो फिर इस बात का ख्याल रखें कि जल की निकासी पश्चिम और दक्षिण की तरफ नो हो. जल की निकासी के लिए उत्तर और पूर्व दिशा ही बेहतर मानी गई है.

4- घर के भीतर कबाड़ रखना

अगर आपके घर के भीतर कबाड़ या टूटे हुए बर्तन रखे हुए हैं तो फिर इससे आपके घर और पर्स में हमेशा पैसों की तंगी बनी रहेगी. इसलिए अपने घर से टूटे हुए बर्तन और कबाड़ को बाहर निकाल कर फेंक दें. ऐसा करने से आपकी समस्या दूर होने लगेगी.

5- नल से टपकता पानी

अगर आपके घर का नल खराब है या फिर उससे लगातार पानी टपकता रहता है तो इससे ना सिर्फ वास्तु दोष पैदा होता है बल्कि आए दिन घर में आर्थिक परेशानियां भी बनी रहती है. नल से पानी टपकना यानी धीरे-धीरे पैसे खर्च होना. इसलिए नल को हमेशा अच्छे से बंद करें.

गौरतलब है कि घर के इस छोटे-छोटे वास्तु दोष को दूर करके न सिर्फ आपकी आर्थिक तंगी दूर होगी बल्कि पर्स खाली नहीं रहेगा इससे आपका पर्स भी पैसों से भरा रहेगा.

Article Categories:
जीवन शैली

Don't Miss! random posts ..