ENG | HINDI

क्यों रहती है आपकी जेब हमेशा पैसों से खाली ?

जेब खाली

जेब खाली – लाइफ में पैसा न हो तो कुछ भी नहीं है.

आपके पास पैसा है, तो लड़कियां साथ चलने को तैयार, दोस्त-यार आपके लिए कुछ भी करने को तैयार, यहाँ तक की आजकल तो अपने खास रिश्ते भी पैसे के बल पर ही आपके साथ होते हैं.

कुछ लोग इस मामले में बहुत लकी होते हैं. उनके पास पैसा बहुत होता है, लेकिन कुछ लोगों के पास पैसा आता तो है, लेकिन टिकता नहीं. जब देखो उनका जेब खाली ही रहता है.

आखिर ऐसा क्यों है? क्या कारण है जेब खाली रहने का ?

जेब खाली क्यों रहती है !

1 – झाड़ू का दिखना

आपको सुनकर हैरानी हो रही होगी, लेकिन ये सच है. अगर आप अपने घर में झाड़ू लगाने के बाद उसे यूँही कहीं भी रख देते हैं, तो ये आपकी आर्थिक स्थिति के लिए ठीक नहीं. ऐसा करने से लक्ष्मी दुखी हो जाती हैं और आपके पर्स से गायब हो जाती हैं.

2 – राशि कनेक्शन

राशि का इस मामले में बहुत बड़ा हाथ है. कुछ राशि ऐसी हैं, जिनके लोग बहुत खर्चीले होते हैं. अगर आप मकर राशी, मिथुन और सिंह राहसी के हैं तो आपकी जेब में पैसा आते ही खर्च हो जाता होगा. यकीन न हो तो आजमा कर देख लीजिये. इन राशियों के लोग शाहखर्च होते हैं.

3 – खर्चीला स्वभाव

अगर आपका स्वभाव खर्चीला है, तो आपकी जेब में पैसा टिकना आसान बात नहीं है. आपके इसी स्वभाव के कारण कई बार आपको अपने मुख्या कामों के लिए दूसरों से उधार मांगना पड़ता है. आपकी जेब में टाइम पर खाली हो जाती है. अपने इस स्वभाव को बदलिए और पर्स में पैसा बचाइये.

4 – प्रेमिकाओं की भरमार

लड़कियां साथ हों तो इम्रेशन बढ़ता है, लेकिन जेब ज़रूर खाली होती है. लड़कियां पैसों सके कारण ही आपके साथ होती हैं. बहुत ज्यादा प्रेमिकाओं से घिरे हैं तो पैसा तो बचेगा ही नहीं. अब से इस बात को समझिए और उनकी गिनती कम कीजिए.

इन वजहों से जेब खाली रह सकती है – उपरोक्त कारणों को अपने जीवन से बाय बाय कीजिए और जेब में पैसे को बचाइए, क्योंकि पैसा रहेगा तभी लोग आपके आसपास रहेंगे.

Don't Miss! random posts ..