ENG | HINDI

शादी को अफेयर प्रूफ बनाना है तो करें ये काम !

अफेयर प्रूफ मैरिज

अफेयर प्रूफ मैरिज – शादी के बाद हर पत्‍नी को शक रहता है कि कहीं उसके पति का कहीं चक्‍कर तो नहीं चल रहा है और प‍ति ही क्‍यों आजकल तो महिलाएं भी एक्‍स्‍ट्रा मैरिटल अफेयर में पीछे नहीं है।

हाल ही में हुए एक अध्‍ययन में ये बात सामने आई है कि 41 प्रतिशत कपल्‍स में पति या पत्‍नी में कोई ना कोई या शारीरिक या फिर भावनात्‍मक रूप से अपने साथी को धोखा देता है। इनमें से 41 प्रतिशत पुरुषों और 51 प्रतिशत महिलाओं ने स्‍वीकार किया कि उन्‍होंने अपने पार्टनर के साथ धोखा किया है।

अब शादी के बंधन में प्‍यार जितना सामान्‍य है उतना ही अफेयर भी हो गया इसलिए शादी के इस पवित्र बंधन को अफेयर प्रूफ बनाना जरूरी हो गया है। रिसर्च में भी ये बात सामने आई है कि पुरुष अपनी पत्‍नी को सेक्‍स और महिलाएं अपने पति को इमोशनल सपोर्ट के लिए धोखा देती हैं। अगर समस्‍या है तो समधान भी है, जी हां हमारे पास एक ऐसा नुस्‍खा है जिससे आप अफेयर प्रूफ मैरिज बना सकते हैं।

अफेयर प्रूफ मैरिज –

क्‍या है अफेयर प्रूफ मैरिज का तरीका

अफेयर प्रूफ मैरिज बनाने के लिए जरूरी है कि उन बातों का ध्‍यान रखना और उन पर बात करना जो आपको अपने साथी से दूर कर रही हों। इन बातों का ध्‍यान रखकर कई शादियों धोखेबाजी के बाद भी बच सकती हैं।

पकड़े जाने के डर से आप और भी ज्‍यादा गहरे दलदल में फंस सकते हैं।

हमेशा कुढते रहने और अपने साथी पर शक करते रहने से बेहतर है कि आप इस समस्‍या की जड़ को समझें। ये जानने की कोशिश करें कि आखिर आपका पार्टनर आपको धोखा क्‍यों दे रहा है। जिन कारणों से आप या आपका पार्टनर एक्‍स्‍ट्रा मैरिटल अफेयर में पड़े हैं उस पर बात करें।

कई बार पति सेक्‍स के लिए भी अफेयर करते हैं लेकिन अगर आप अपने पति को वो ही प्‍यार देंगीं तो उन्‍हें कहीं बाहर जाने की जरूरत ही नहीं पड़ेगी। आप दोनों अब भी सेक्‍शुअली आकर्षित हैं और दूसरों से आकर्षित भी होते हैं। इन भावनाओं के बारे में बात करने से रिश्‍ते में नाटकीय तरीके से नज़दीकियां बढ़ जाती हैं।

इस बात को याद रखिए कि सीक्रेट्स बांटने से रिश्‍ते में नज़दीकियां बढ़ती हैं। जब भी आप एक-दूसरे को अपने सीक्रेट्स बताएंगें तो आपको अहसास होगा कि आप कुछ बेहद खास खो तो नहीं रहे हैं बल्कि आपको सही मायने में अपना जीवनसाथी मिल रहा है।

कुल मिलाकर मेरा कहना है कि अगर आप अपनी शादी को अफेयर प्रूफ बनाना चाहते हैं तो अपने पार्टनर से बात करते रहें।

ऐसा जरूरी नहीं है कि उनके अफेयर का कारण सिर्फ वो ही हों, हो सकता है कि आपका बेरुखा व्‍यवहार भी उनके इस कदम का कारण हो। इसलिए कोशिश करें उस वजह को जानने की जिसकी वजह से आपके बीच में कोई तीसरा आ गया है और उस मुद्दे पर अपने साथी से बात करें और उसे सुलझाने की कोशिश करें।

एक बात समझ लें कि बातचीत से हर मुद्दे को हल किया जा सकता है इसलिए बात करना बंद ना करें।

Don't Miss! random posts ..