ENG | HINDI

तो इसलिए आॅफिस में एक्सट्रा मैरिटल अफेयर के चक्कर में पड़ रहे हैं लोग

आॅफिस में एक्सट्रा मैरिटल अफेयर

आॅफिस में एक्सट्रा मैरिटल अफेयर – अब देखा जा रहा है कि सबसे ज्यादा शादीशुदा लोगों के अपने आॅफिस में ही एक्सट्रा मैरिटल अफेयर हो रहा है।

आज हम आपको बता रहे हैं कि आखिर ऐसा क्या कारण है कि अपने आॅफिस में काम करने गए कर्मचारी वहां पर इश्क की तलाश करने लगते हैं।

आॅफिस में एक्सट्रा मैरिटल अफेयर –

आॅफिस में एक्सट्रा मैरिटल अफेयर

1. प्रेशर के कारण

वर्कप्लेस पर सभी के उपर काम का प्रेशर होता है। खास बात यह है कि यह प्रेशर आपके घर में आपका साथी कभी नहीं समझ सकता इसलिए लोग आॅ​फिस में अपने आस—पास अपने दोस्तों से इस बारे में बात करते हैं। धीरे—धीरे यह उनकी आदत बन जाती है और फिर सामने वाले से बात करना अच्छा लगने लगता है। पता भी नहीं चलता कि कब इस आदत के कारण इंसान एक्सट्रा मैरिटल अफेयर में पड़ जाता है।

2. लंबे वर्क हॉर

आॅफिस पर अब लोग घर से ज्यादा वक्त बिताते हैं। ऐसे में वहां पर काम करने वालों से दोस्ती और करीबी रिश्ते आम हो जाते हैं। आॅफिस में ज्यादा समय बिताने के कारण धीरे—धीरे घर से ज्यादा झुकाव उन्हीं की तरफ हो जाता है और यह झुकाव फिर एक रिश्ते का रूप ले लेता है।

3. चमक—धमक

आॅफिस में जो लड़के और लड़कियां जाते हैं वह सभी आॅफिस के हिसाब से बन—ठनकर जाते हैं। जबकि घर में सभी अपने हिसाब से रहते हैं। ऐसे में जब घर की अपेक्षा जब बाहर कोई लड़की या लड़की ज्यादा प्रजेंटेबल और सुंदर दिखता है तो उसकी ओर आकर्षण बढ़ने लगता है। पहले यह दोस्ती और फिर रिश्ते में तबदील होने लगता है।

4. सेक्सुअल डिजायर

आमतौर पर मर्दो के लिए यह सबसे बड़ा कारण होता है। वह अपने साथ काम करने वाली लड़कियों के फिगर और उनकी सुंदरता को देखकर आ​कर्षित होते हैं और उनके करीब जाने की कोशिश करते हैं। ऐसे में वह सामने वाली लड़कियों को इंप्रेस करने के लिए कई तरह का प्रयास करते हैं और उसके साथ संबंध बनाते हैं।

5.  पाबंदी का न होना

एक्सट्रा मैरिटल अफेयर में किसी के उपर कोई पाबंदी नहीं होती। वह मर्द या औरत जिसे घर में अपने हर काम के लिए सफाई देनी पड़ती है वह एक्सट्रा मैरिटल अफेयर में खुद को फ्री महसूस करती है। वहां पर उन्हें किसी को जवाब नहीं देना पड़ता और अपनी मर्जी से वह रिश्ता बनाते हैं। यही नहीं ऐसे रिश्तों में वह आसानी से अपने दिल की बात भी कर लेते हैं जो कि वह घर में अपने पार्टनर के साथ नहीं कर पाते। यह एक्सट्रा मैरिटल अफेयर का सबसे बड़ा कारण होता है।

आॅफिस में एक्सट्रा मैरिटल अफेयर – यूं तो देखा जाए वर्कप्लेस पर होने वाले एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर शादीशुदा जिन्दगी में कलह होने की वजह से होते हैं और छवि भी खराब करते हैं। इसलिए ऐसे रिश्तों से खुद को दूर रखना ही समझदारी का काम होता है।

Don't Miss! random posts ..