ENG | HINDI

जब कार में अचानक घुस गया चीता फिर देखें क्या हुआ ?

कार में चीता – सोशल मीडिया पर आजकल ऐसे ऐसे फोटो और वीडिओ आते रहते हैं कि जिन्हें देखते ही होश उड़ जाते हैं.

हाल ही में एक ऐसा वीडिओ सोशल मीडिया पर वायरल हुआ जिसे देखकर आपके होश उड़ जाएंगे. ये वीडिओ किसी पालतू जानवर का नहीं बल्कि टाइगर का है.

जी हाँ, टाइगर, कार में चीता, जिसकी दहाड़ से ही आपकी रूह कांप जाती है.

कार में चीता – आप भी देखें ये वीडिओ.

कार में चीता – इस वीडिओ में आप साफ़ देख सकते हैं की कैसे इस आदमी ने जब अपनी कार बर्फ में रोकी तो एक टाइगर उसके अगले गेट से कार के अंदर घुसता है. इतना ही नहीं टाइगर कार में घुस तो जाता है लेकिन उसे थोड़ी ही देर में अटपटा लगने लगता है.

वो पीछे की सीट पर जाता है. चीता इतनी तेजी से कार में घुस आया कि टूरिस्ट कार स्टार्ट कर वहां से भाग भी नहीं सके. बाद में टूरिस्ट ने स्थिर रहना ही उचित समझा. अगर उसने डरने और उसे भगाने की ज़रा भी कोशिश की होती तो शायद टाइगर उसे वहीँ खा जाता.

ये पहली बार नहीं है जब कार में चीता घुस गया हो. असल में ऐसा होता रहता है. जब भी लोग जंगल सफारी करते हैं तब ऐसे वाकये हो जाते हैं. आमतौर पर ऐसा उन लोगों के साथ होता है जो जंगल में कार खड़ी करके बाहर उतरते हैं और जंगली जानवरों का इंतज़ार करते हैं. ऐसा बिलकुल नहीं करना चाहिए.

कुछ दिन पहले भी चीन की सड़क पर एक ऐसा ही हादसा हुआ था. एक फॅमिली जो कार से कहीं जा रही थी.

अचानक कार को जंगल के रास्ते पर रोकती है और दोनों कार से बाहर निकलते हैं. जैसे ही एक महिला कार से बाहर निकलती है उसी समय एक टाइगर आकर उसे अपने जबड़े में दबोच लेता है. उस महिला की मौत हो जाती है.

इसलिए हमेशा ही कहा जाता है कि जंगल सफारी का आनंद उन्हीं लोगों के साथ लें, जिन्हें वहां का आईडिया हो. अकेले कभी न जाएं. इस व्यक्ति के साथ भी अनहोनी होने से रह गई. इस दौरान गाइड ने मदद की. उसने चीता से आंख न मिलाने और शांत रहने की सलाह दी. एक टूरिस्ट ने बताया कि उसे मौत का डर लगने लगा था. हालांकि, आखिर में चीता बिना नुकसान पहुंचाए कार से चला गया. लेकिन इससे पहले पीटर हीसटीन ने घटना का वीडियो कैमरे में कैद कर लिया था. बहुत ही खतरनाक होता है ऐसे मामले में पड़ना.

कार में चीता – जंगली जानवरों को परेशान नहीं करना चाहिए और न ही होशियारी में जंगल में बिना किसी सुरक्षा के घूमना चाहिए. आपकी लाइफ अनमोल है. ऐसे में उसे यूँ ही जाया न करें.

Don't Miss! random posts ..