ENG | HINDI

सपने में अगर दिखाई दें ये 3 चीज़ें तो भूलकर भी दूसरों को न बताये वरना…पड़ेगा पछताना !

सपने में

सपने में – अक्सर हम सभी रात में कोई ना कोई सपना जरुर देखते है कुछ सपने अच्छे तो कुछ बुरे भी होते है । रात में देखा हुआ सपना सुबह होते ही हम भूल भी जाते है , लेकिन कुछ सपने ऐसे होते है जो सुबह पूरी तरह से याद रहते है । इन सपनों को सुबह होते ही हम किसी ना किसी से शेयर भी कर देते है ।

अगर आप भी ऐसा करने की गलती करते है तो सावधान ! दुबारा ऐसा करने की गतली मत करना । आज हम आपको बतांएगे की किन सपनों को शेयर किया जा सकता है और किन सपनों को नहीं ।

आपके सपने में अगर कभी ये तीन चीज़ें दिखाई दे , तो कभी किसी को बताना नहीं है । अनजाने में ऐसा करने से नेगेटिविटी बढ़ती है । क्योंकि हर सपने का कोई ना कोई मतलब जरुर होता है ।

हालांकि साइंस इसे कैमिकल इमबैलेंसिंग मानती है । आम भाषा में कहे तो कैमिकल लोचा । लेकिन मानने वाले मानते है ।

हर एक सपने का होता है खास मतलब

हमेशा दिनभर की भाग दौड़ से थककर रात को जब हम सोते है तो थकान के कारण नींद में भी हमें वही सब दिखता है । हम सपने में भी वही देखते है जो हम अपनी जिंदगी में पाना चाहते है । लेकिन ये सब जानते और मानते है कि हकीकत सपने से कोशो दूर होती है । कुछ लोगों का मानना है कि सपने में अगर किसी को मरते देख लेतें है तो उसका उलटा होता है । मतलब जिसको भी मरते हुए देखा है उसकी उम्र बढ़ जाती है ।

आज हम आपको बताएंगे की किन तीन सपनों को देखने पर हमें भूलकर भी किसी से जिक्र नहीं करना है । वरना पड़ेगा पछताना !

सपना नंबर 1

अचानक सपने में सांप का दिखाई देना –

रात में सोने के बाद मध्यरात्री अगर सपने में आपको सांप दिखता है तो घबराना नहीं है क्योंकि ये बेहद शुभ संकेत है । सांप के दिखने वाली बात को भी किसी से ना बताएं ना दोस्त ना रिस्तेदार को । अगर आपने ऐसी गलती कर दी तो सपने का प्रभाव कम हो जाता है । ज्योतिषि के अनुसार, सपने में सांप देखने का अर्थ है भविष्य में मान सम्मान मिलने वाला है ।

सपने में

सपना नंबर 2

नदी के किनारे बैठे हुए दिखाई देना

यदि सपने में खुद को नदी के किनारे बैठा देखे या सैर करता देखे तो किसी को ना बताएं । सपने में ऐसा देखना भविष्य में शुभ होने के संकेत है । इस तरह के सपने का जिक्र भूलकर भी किसी से ना करें, क्योंकि सपने का जो प्रभाव है वो बताने से कम या उल्टा हो जाता है ।

सपने में

सपना नंबर 3

सपने में किसी को मरा हुआ देखना

आप ने कभी खुद को सपने में मरा हुआ देखा है या किसी और को इस हालत में देखा तो ऐसे सपने अच्छे होते है । समझ लिजिए की बहुत जल्द आपका अच्छा होने वाला है । आप की सारी की सारी परेशानियां छू मंतर होनेवाली है । इस सपने को भी किसी को ना बताए वरना परिणाम बुरा हो सकता है । ऐसे सपने आपने तक ही सीमित रखें ।

सपने में

क्यों है ना ये खबर आपके फायदे की, तो अगर आप अब तक ऐसी गलती करते आ रहें है तो सावधान हो जाएं । वरना इसका बहुत बड़ा खामियाज़ा भूगतना पड़ सकता है ।

Don't Miss! random posts ..