ENG | HINDI

10 अचूक टोटके अपनाइए ! अपने घर का सपना हकीकत बनाइए !

घर के लिए टोटके

हर इंसान का यह सपना होता है कि छोटा सा ही सही पर उसका अपना आशियाना हो.

उसे किराए के मकान में न रहना पड़े. और वो अपने आशियाने को अपनी पसंद के मुताबिक सजा सके. लेकिन अफसोस बेलगाम होती महंगाई उनके आशियाने के सपने को हकीकत में तब्दील होने नहीं देती.

महंगाई को कम करना हमारे बस की बात नहीं है लेकिन कुछ आसान से टोटकों को आज़माकर आशियाने के सपने को साकार करने की राह को आसान ज़रूर बनाया जा सकता है.

चलिए देखते है घर के लिए टोटके – जिन्हे करने से खुद का मकान लेने के रास्ते में आनेवाली समस्या को दूर किया जा सकता है.

house-1

घर के लिए टोटके –

1- रोज सुबह स्नान करने के बाद गणेश जी को दूर्वा और एक लाल फूल चढ़ाएं. इसके साथ ही 21 दिन तक लगातार गणेश जी से अपना मकान बनाने की राह में आनेवाली हर समस्या के निवारण के लिए प्रार्थना करें.

2- कम से कम 5 मंगलवार गणेश मंदिर में जाकर गणेश जी को गेहूं और गुड चढ़ाएं.

3- अपना घर बनाने की चाह में आनेवाली समस्या को दूर करने के लिए किसी भी मंदिर में एक नीम की लकड़ी का छोटा सा घर बनवाकर दान करें.

4- अपना घर बनवाने के योग को मजबूत करने के लिए मंगलवार के दिन सफेद गाय और उसके बछड़े को लाल मसूर की दाल और गुड खिलाएं.

5- घोड़े को भीगी हुई दाल खिलाएं, इसके साथ ही रोज़ाना कौए को दूध में भीगी रोटी और तोतों को सप्तधान्य डालें. ऐसा करने से आपका आर्थिक पक्ष मज़बूत होने लगेगा.

6- अपने घर में पूजा करने की जगह या फिर ईशान कोने में एक मिट्टी का छोटा सा घर लाकर रखें. उसमें हर रविवार को सरसों के तेल का दीपक जलाएं. दीपक जलने के बाद उसमें फिर से कपूर जलाएं.

7- अगर आप अपना स्वयं का मकान बनाना चाहते हैं तो शुक्ल पक्ष के शुक्रवार या नवरात्र के किसी भी दिन एक लाल कपड़े में छ: चुटकी कुमकुम, छ: लौंग, नौ बिंदिया, नौ मुट्ठी साफ मिट्टी और छ: कौड़ियां लपेटकर किसी भी नदी या बहते पानी में विसर्जित करें. इन चीजों को विसर्जित करते समय मन में अपनी मनोकामना दोहराते रहें. यह टोटका करने से मां दुर्गा की कृपा प्राप्त होगी और जल्द ही अपना मकान बनाने की राह आसान हो जाएगी.

8- कहा जाता है कि अगर किसी घर में चिड़िया या गिलहरी अपना घोंसला बना ले, तो उस घर में सुख शांति, धन समृद्धि की कोई भी कमी नहीं होगी. इसलिए अगर वो आपके घर में घोंसला बना ले तो उसे हटाना नहीं चाहिए. अगर आप किराए के घर में रहते हैं और वहां चिड़िया घोंसला बना ले, तो यह आपके लिए भी शुभ शकुन है. भविष्य में आपका भी घर बन सकता है.

9- जिन लोगों को अपना मकान खरीदने या बनाने की इच्छा है लेकिन कोई न कोई रूकावट आ रही है तो वह रविवार से शुरू करके रोज़ सुबह गाय को गुड खिलाए. इस उपाय को श्रद्धा पूर्वक करने से गौ माता की कृपा होती है और अपना मकान खरीदने में आनेवाली सभी परेशानियां दूर होती है.

10- किसी भी सिद्ध मंदिर के परिसर में छोटे-छोटे पत्थरों से एक छोटा सा घर बनाएं. घर बनने के बाद वहां भगवान की पूजा करें और अपना घर बनावाने के लिए भगवान से प्रार्थना करें. यह एक प्राचीन और चमत्कारी उपाय है. यह उपाय करने से कुछ ही समय में इसका सकारात्मक परिणाम दिखाई देने लगेगा.

बहरहाल इन घर के लिए टोटके को आज़माकर अगर आपके आशियाने का सपना हकीकत में बदल सकता है तो फिर इन्हे आज़माने में आखिर हर्ज़ ही क्या है.