ENG | HINDI

सपने में अगर ये चीजें दिखाई दें तो समझ लीजिए आप को मिलेगा खूब सारा पैसा !

सपने बताते हैं धन लाभ

लगभग हर इंसान रात में सोते समय कोई न कोई सपना देखता है.

कुछ सपने अच्छे होते हैं तो कुछ बूरे होते हैं. जबकि कई बार हम ऐसे सपने भी देखते हैं जिनका कोई सिर-पैर ही नहीं होता है.

वैसे ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक हर सपने का एक मतलब होता है. सपने में दिखाई देनेवाली कुछ चीजें दुखों का संकेत देती हैं जबकि सपने में कई ऐसी चीजें भी दिखाई देती हैं जो इस बात की ओर इशारा करती हैं कि आनेवाले समय में आपको किसी न किसी माध्यम से ढेर सारा पैसा मिलनेवाला है.

आइए आज हम सपने में दिखाई देनेवाली कुछ ऐसी ही चीजों का जिक्र करेंगे जो धनलाभ होने का संकेत देती हैं. उस तरह के सपनों के बारे में बात करेंगे जो सपने बताते हैं धन लाभ

सपने बताते हैं धन लाभ

ये सपने बताते हैं धन लाभ

1 – ज्योतिष के मुताबिक अगर आप सपने में कमल का फूल देखते हैं तो आपको कुछ ही दिनों में धनलाभ होनेवाला है.

2 – सपने में देवी-देवाताओं के दर्शन हो जाए तो ये इस बात का संकेत है कि आनेवाले दिनों में आपको अपने कार्यों में सफलता मिलेगी और किसी माध्यम के जरिए आपको धनलाभ भी होगा.

3 – ज्योतिष के अनुसार सपने में गाय को देखना बहुत ही शुभ संकेत है. यह सपना इस बात की ओर इशारा करता है कि आपको जल्द ही धन, सम्मान मिलने वाला है.

4 – सपने में हाथी देखना बहुत ही शुभ माना जाता है. ज्योतिषों की मानें तो सपने में हाथी देखने का मतलब है कि आपको किसी माध्यम से खूब पैसा मिलनेवाला है.

5 – सपने में सफेद घोड़े का दिखाई देना आपके भाग्यशाली होने का संकेत देता है. इस तरह का सपना आए तो समझ लीजिए कि धन के मामले में भाग्य आपका भरपूर साथ देनेवाला है.

6 – सपने में काले सांप का नज़र आना भी शुभ संकेत माना जाता है. सपने में सांप दिखाई दे, तो समझ लीजिए कि आपको धन लाभ होनेवाला है.

7 – ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सपने में बिल्वपत्र देखना इस बात की ओर इशारा करता है कि आपके धन-धान्य में बेहिसाब बढ़ोत्तरी होनेवाली है.

8 – स्वस्तिक के चिन्ह को हिदुं धर्म में बेहद शुभ माना जाता है. अगर सपने में भी आपको स्वस्तिक का चिन्ह नज़र आए तो ये धनलाभ का संकेत हैं.

9 – अगर आपको सपने में फलों से लदा हुआ कोई पेड़ दिख जाए तो समझ लीजिए कि आपके दिन बदलने वाले हैं और आप जल्द ही अमीर बनने वाले हैं.

10 – सपने में आम का बगीचा दिखना भी काफी शुभ माना जाता है. अगर आप सपने में आम का बगीचा देखते हैं तो ये संकेत है कि आपको कहीं से अचानक धन मिलनेवाला है.

11 – अगर आप सपने में खुद को नदी का पानी पीते  हुए देखते हैं तो इससे आपको सरकार से लाभ मिल सकता है. इसके अलावा कुएं में पानी देखना भी धन लाभ की ओर इशारा करता है.

12 – अगर आप सपने में खाई देखते हैं तो यह समझ लीजिए कि आपको जल्द ही धन और प्रसिद्धि मिलनेवाली है. इसके अलावा सपने में टूटा हुआ छप्पर देखना गड़े हुए धन की प्राप्ति की ओर संकेत करता है.

13 – ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक सपने में रोटी खाना धन लाभ और राजयोग की ओर इशारा करता है. इसके अलावा सपने में फल-फूल खाना भी इस बात का संकेत है कि आपको जल्द ही धन लाभ होनेवाला है.

14 – सपने में घास का मैदान देखना या फिर किसी खेत में पके हुए गेंहू का दिखना धन लाभ की ओर इशारा करता है.

15 – अगर सपने में आपको मधुमक्खी का छत्ता नजर आता है तो समझ लीजिए कि आपकी धन संपत्ति में इजाफा होनेवाला है.

इस तरह के सपने बताते हैं धन लाभ – ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक हर सपना एक संकेत देता है. इसलिए अगर आप इन चीजों को सपने में देखते हैं तो समझ लीजिए कि आपका भाग्य बदलनेवाला है और आप पर माता लक्ष्मी मेहरबान होनेवाली हैं.

Don't Miss! random posts ..