ENG | HINDI

ये 5 बातें जो हमें अपने माता-पिता से नहीं छिपानी नहीं चाहिए

बातें जो माता-पिता से नहीं छिपानी चाहिए

बातें जो माता-पिता से नहीं छिपानी चाहिए – माता-पिता और बच्चों के बीच जनरेशन गेप की वजह से कुछ बात ऐसी होती है जिसकी वजह से पेरेंट्स और उनके बच्चों की सोच में अंतर आ जाता है जिसकी वजह से वो ना चाहते हुए भी कुछ चीज़े अपने माता-पिता से छिपाने लगते हैं.

लेकिन ऐसा करना हमारी जिंदगी पर भारी पड़ सकता है.

आईए जानते है कि कौन सी वो 5 बातें जो माता-पिता से नहीं छिपानी चाहिए.

बातें जो माता-पिता से नहीं छिपानी चाहिए –

1.  अपनी लव लाईफ के बारे

आप किसे पसंद करते है या डेट कर रहे है ये आपको क्लीयर करना बेहद जरुरी है. कभी-कभी पेरेंट्स से डांट खाने के डर से हम ये तक नहीं बताते है कि हम किसके साथ बाहर जा रहे है.पेरेंट्स नहीं तो कम से कम अपने भाई -बहन को तो इस बारें में आयडिया दे ही देना चाहिए. कई बार ब्लेकमेलिंग आदि के मामले सुनने को मिलते है. पेरेंट्स कुछ करे तब तक बेहद देर हो चुकी रहती हैं.

apnilovelifekebaaremai

2.  अपने फ्रेंड्स के बारे में छिपाना

कई बार हमको लगता है कि हमारे कुछ फ्रेंड्स हमारे पेरेंट्स को पसंद नहीं आएंगे ऐसे में हम अपनी दोस्ती भी उनसे छिपाने लगते है. कई बार ना चाहते हुए भी गलत संगत में पड़ जाते है. जैसे ड्रग्स और जुए जैसी चीजों इन्वॉल्व हो जाते हैं.

apnefriendskebaaremaichipana

3.  टैटू बनवाने से पहले परमिशन ना लेना

कई बार हम टैटू जैसी चीजे़ बनवा लेते है बिना पेरेंट्स की परमिशन के बिना बनवा लेते है. कई बार हम अपने लवर का नाम भी लिखवा लेते और ब्रेक-अप होने के बाद ये टैटू किसी मुसीबत से कम नहीं रहता हैं

tattoobanwanesepehlepermissionnalena

4.  ड्रिकिंग हैबिट्स के बारे में छिपाना

कई बार पेरेंट्स क्या सोचेंगे ये सोचकर हम अपनी ड्रिंकिग हैबिट्स को भी उनसे छिपा जाते है और कभी- कभी पार्टी से ओवर-ड्रिंक होकर लौटते हैं. पैरेंट्स इस बात के लिए मेंटली प्रिपेयर नहीं होते है. इस बात के लिए हमें परेंट्स से डांट भी खाना पड़ती हैं.इससे बेहतर होगा कि आप उन्हें भरोसे में ले ले कि आजकल सोशल ड्रिंकिग का कल्चर है ऐसे में लिमिट में ड्रिंक के लिए उन्हें तैयार कर सकते हैं.

drinkinghabitkebaaremaichipana

5.  होस्टल लाईफ के टूर को छिपाना-

होस्टल लाईफ के दौरान जब भी हम आउट ऑफ सिटी जाते है तो पैरेंट्स को बताते नहीं है जैसे ट्रिप पर अच्छा ये होगा कि हम उन्हें बताकर जाए ताकि किसी मुसीबत में फंसने के वक्त कम से कम उन्हें ये तो पता रहेगा कि हम कहा है और वो हमारी हेल्प कर सकते है. अच्छा होगा कि हम अपने फ्रेंड्स के कुछ महत्वपूर्ण नंबर उन्हें देकर रखें.

hostellifeketouurkochipana

ये है वो बातें जो माता-पिता से नहीं छिपानी चाहिए – ये तो थी वो पांच कॉमन बाते जिनका सामना आप से भी कभी ना कभी होता ही होगा. अगर आप भी इसी कशमकश में फंस गए है कि आप उन्हें ये बताएं कि नहीं तो ये टिप्स आपकी उलझन को दूर कर सकते हैं.