ENG | HINDI

ऐसा कीजिये तो तुरंत छुट जाएगी शराब की लत ! इन 5 टोटकों को आजमाने से मिलेगा चमत्कारी लाभ

शराब की लत

अब पश्चिमी सभ्यता के बढ़ते प्रभाव के कारण शराब और धुम्रपान के शिकार लोग घर-घर में हैं.

एक समय था जब शराब को देखकर लोग मुंह फेर लेते थे. लेकिन आज शराब की लत से तबाह हो रहे घरों की संख्या काफी है. अगर आप शराब पीने वाले व्यक्ति को समझाते-समझाते थक गये हैं तो अब उसको कुछ समझाने की जरूरत नहीं नही. क्योकि अब आपको उसके शराब की लत छुड़ाने वाले तरीकों पर ध्यान देना चाहिए.

तंत्र-मन्त्र की दुनिया में कुछ ऐसे टोटके मौजूद हैं तो निश्चित रूप से व्यक्ति की शराब की लत छुड़ा देते हैं.

तो आइये आज जानते हैं उन टोटकों को जो शराब जैसी बीमारी को व्यक्ति से दूर रखने में मददगार साबित होते हैं-

1.  रविवार के दिन एक शराब की बोतल खरीदें और उस बोतल को भैरव बाबा के मंदिर लेकर जाएँ. यहाँ पर पहले बोतल भैरव बाबा को अर्पित करें और बाद में यही बोतल फिर से एक बार पुजारी से खरीदें. घर लाकर इस बोतल को छुपाकर रख दीजिये और जब शराब पीने वाला व्यक्ति सो रहा तो तब उसके सर पर 21 बार घुमाकर, किसी पीपल के पेड़ से नीचे चुपचाप, बोतल को रख दें. तब कुछ दिनों में आप देखेंगे कि व्यक्ति शराब से नफरत करने लगा है.

2.   शनिवार के दिन शाम के समय शराब की एक आधी बोतल लेकर उस शराब में 800 ग्राम सरसों के तेल मिला लें. उसे किसी बड़ी बोतल मे भर कर उसे अच्छी तरह से बंद कर दें.  इसे अब शराब पीने वाले व्यक्ति के सर पर 21 बार घुमाकर चुपचाप, बिना किसी से बोले किसी बहती हुई नदी, या नहर के किनारे उस बोतल को उलटी करके गाड़ दें.  कुछ ही दिनों मे उस व्यक्ति की शराब छुट जायेगी. बोतल व्यक्ति के सर के ऊपर से तब घुमानी है जब वह सो रहा हो.

3.   जो व्यक्ति अधिक शराब पीता है तो घर का कोई भी जिम्मेदार व्यक्ति सात बताशे ले. इसके बाद  उनके अन्दर चार से पांच बूंदे सरसों के तेल की डाले. इसके बाद इन बताशों को हाथ से मसलकर चुपचाप घर से बाहर कहीं दूर ले जाकर फेंक दें. ऐसा 11 दिन लगातार करने से शराबी की शराब की लत अवश्य ही छूट जाती है. ध्यान रहे कि इस कम को एक ही व्यक्ति करे, बार-बार व्यक्ति न बदला जाए.

4.   किसी पत्नी का पति बहुत अधिक शराब पीता है तो वह हर मंगलवार को और शनिवार को हनुमान मंदिर जाकर, एक नारियल हनुमान जी को अर्पित करे और साथ ही साथ हनुमान जी के मंदिर में गाय के देशी घी का दीया जलाए. हनुमान जी से वह स्त्री अपनी इस समस्या के समाधान की विनती करे. ऐसा 5 मंगलवार तक करने से हनुमान जी की कृपा प्राप्त होती है.

5.   अब अगर सबसे प्रचलित और आसान उपाय की बात करें तो आपको इसके लिए जंगली कौवें के पंख की आवश्यकता होगी. जंगली कौवा अब प्रायः शहर में तो बचा नहीं है. आपको यह पर्वती इलाकों में आसानी से मिल जाएगा. इन पंख को एक बोतल के पानी में डाल दें और सात दिनों तक यही पानी शराब पीने वाले व्यक्ति को बिना कुछ बताये, पिलाने से बड़े से बड़ा शराबी शराब छोड़ देता है.

तो अब अगर आपके घर में भी कोई ऐसा व्यक्ति है जो समझाने से शराब की लत नहीं छोड़ रहा है तो अब आप इनमें से कोई भी एक उपाय, उसके लिए प्रयोग में ला सकते हैं.

अगर कोई व्यक्ति इन उपायों द्वारा शराब की लत छोड़ देता है तो कोशिश करें कि वह वापस अपन पुरानी संगत में ना बैठे.

ऐसे व्यक्ति को ज्यादा से ज्यादा ईश्वर के साथ जोड़ने से अधिक लाभ प्राप्त होता है.

Don't Miss! random posts ..