ENG | HINDI

ये 7 चीज़ें जो आपको तुरंत गोरा बना सकती है

चीज़ें जो गोरा बना सकती है

चीज़ें जो गोरा बना सकती है  – क्या आपका रंग भी थोड़ा दबा है?

ऐसे में आपको अपनी सहेलियों के साथ चलने में इन्सल्ट फील होता है?

या फिर कोई भी लड़का आपकी काली त्वचा के कारन आपको देखता तक नहीं?

कारण चाहे जो भी हो निराश होने का, लेकिन अब वक़्त है बदलने का.

जी हाँ अपनाइए ये चीज़ें जो गोरा बना सकती है  – ख़ास टिप्स और पाइए तुरंत गोरा निखार.

चीज़ें जो गोरा बना सकती है –

१   नीबू का रस
अगर आपके चेहरे पर दाग-धब्बे हैं और उससे निजात पाने के लिए आपने महँगी सी महँगी क्रीम लगा डाली, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ, तो अब अपनाइए हमारी टिप्स. जी हाँ, यकीन नहीं होता तो ख़ुद कर के देखिए. रोजाना एक निम्बू को बीच से काटकर उसे अपने चेहरे पर रगड़ें. ३० मिनट तक ऐसे ही रहने दें. ३० मिनट के बाद पानी से चेहरा धो लें. आपका चेहरा ग्लो करेगा.

lemonjuiceselect

२   शहद
जी हाँ शहद कई तरह से हमारे लिए फायदेमंद होता है, लेकिन क्या आप्जनती हैं कि ये आपकी दल स्किन में भी निखार ला सकता है, जी हाँ. बस हर दिन १ टेबलस्पून शहद लें और उसे अच्छी तरह से चेहरे पर लगाएं. करीब १५ मिनट के बाद हलके गुनगुने पानी से चेहरा धो लें. इससे चेहरे निखार के साथ ही फ्रेश लुक भी मिलेगा.

honeypaste

३   संतरे का पाउडर
संतरे के छिलके को धुप में सुखाकर पीस लें. अब इसे एक डब्बे में भरकर रख दें. हफ्ते में दो या ३ दिन अक चम्मच पाउडर में थोडा-सा दही या दूध मिलाकर चेहरे पर लगाएं. ३० मिनट के बाद चेहरा धो लें. चेहरा ग्लो करेगा.

orangefacepowder

४   बनाना फेस मास्क
इंस्टेंट गोरापन पाने का ये बेहतर तरीका है. बस एक केला लीजिए और इसे अच्छे से मैश कीजिए. अब इसमें थोडा सा दूध मिलाकर चेहरे पर लगाइए और फिर १५ मिनट के बाद पानी से धो लीजिए. चेहरे में नै चमक आ जाएगी. इसके साथ ही धीरे-धीरे रंगत निखरने लगेगी.

bananafacemask

५   दही
जितना हो सके दही का सेवन बढ़ा दीजिए. अगर आपको दही पसंद नहीं है, तो उसे अच्छी तरह से फेंट कर चेहरे पर लगाइए. कुछ मिनट के बाद चेहरा धो लीजिए. चेहरे में चमक आ जाएगी.

curd

६   गाजर मास्क
सेहत बनाने के साथ ही गाजर आपकी सुंदर को भी निखारता है. सबसे पहले गाजर को पतला पीस लें. अब इस पेस्ट को चेहरे पर लगाएं. सूखने के बाद ठन्डे पानी से चेहरा धोएं.

carrotfacemask

७  टोनिंग फंडा
रात में सोने से पहले चेहरे पर टोनर लगाना न भूलिए. ऐसा रोजाना करते रहने से चेहरे में कसाव आता है और चेहरा चमक उठता है.

facetoner

ये है वो चीज़ें जो गोरा बना सकती है  – सोच क्या रही हैं मैडम, जल्दी अपनाइए ये टिप्स और तुरंत पाइए गोरापन.