ENG | HINDI

आने वाले मैच में इन वर्ल्ड रिकॉर्ड्स को तोड़ने की तैयारी में है टीम इंडिया

वर्ल्ड रिकॉर्ड्स को तोड़ने की तैयारी में टीम इंडिया

वर्ल्ड रिकॉर्ड्स को तोड़ने की तैयारी में टीम इंडिया – टीम इंडिया पहले ही कई वर्ल्ड रिकॉर्ड्स अपने पिछले मैच में तोड़ चुकी है और अब आने वाले दिनों में श्रीलंका के साथ टी-20 सीरीज़ मैचों में कई और रिकॉर्ड्स तोड़ने की फिराक में है.

तो आइए आपको बताते हैं कौनसे वर्ल्ड रिकॉर्ड्स को तोड़ने की तैयारी में टीम इंडिया –

इस बार पूरी ही टीम के लिए एक बेहद अच्छा मौका है. पिछले मैचों में टीम इंडिया श्रीलंका पर बहुत भारी रही थी. आपको बता देंकि भारत और श्रीलंका के बीच 11 टी-20 मैच खेले जा चुके हैं जिनमें से 7 बारी भारत की जीत रही.

इसके अलावा दोनों ही देशों के बीच 5 बाइलेटरल टी-20 सीरीज़ खेली जा चुकी हैं जिसमें से भारत 4 सीरीज़ जीता था और वहीं दूसरी ओर एक सीरीज़ ड्रॉ रही थी.

वर्ल्ड रिकॉर्ड्स को तोड़ने की तैयारी में टीम इंडिया – इन 3 इंडियन प्लेयर्स के पास है रिकॉर्ड बनाने का मौका

१ – अपने आने वाले मैच में यदि रोहित शर्मा मात्र 15 रन भी बना देते हैं तो वो अपने टी-20 करीयर में 1500 रन पूरे कर लेंगे और साथ ही विराट कोहली के बाद एक मात्र ऐसे खिलाडी बन जाएंगें जिसने ये अचीवमेंट इतनी जल्दी प्राप्त की हो.

वर्ल्ड रिकॉर्ड्स को तोड़ने की तैयारी में टीम इंडिया

२ – इस रेस में कप्तान धोनी किसी से भी पीछे नहीं है. इस बार धोनी दक्षिण अफ्रीका के खिलाडी एबी डिविलियर्स को विकेट कीपिंग में पीछ छोड़ कर दुनिया के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले विकेटकिपर बनने की कोशिश में हैं. एबी डिविलियर्स का टी-20 फॉर्मेट में वर्ल्ड रिकॉर्ड 72 विकेट लेने का है वहीं दूसरी ओर फिलहाल धोनी के खाते में 70 विकेट्स हैं. धोनी आने वाले मैच में 3 विकेट लेकर इंटरनेशनल क्रिकेट के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले विकेटकिपर बन जाएंगे.

वर्ल्ड रिकॉर्ड्स को तोड़ने की तैयारी में टीम इंडिया

३ – विकेट कीपिंग के अलावा कप्तान महेंद्र सिन्ह धोनी बैटिंग में सुरेश रैना को पीछे छोड़ कर टी-20 फॉर्मेट के भारत के तीसरे बेस्ट स्कोरर बन जाएंगें. आपको बता दें ऐसा करने के लिए धोनी 27 रन मारने की कोशिश करेंगे जिसके बाद उनका कुल स्कोर होगा 1281.

वर्ल्ड रिकॉर्ड्स को तोड़ने की तैयारी में टीम इंडिया

४ – बैट्स्मैन के अलावा टीम इंडिया के बॉलर युजवेंद्र चहल के पास भी एक बेहतरीन मौका है. युजवेंद्र इस साल के टी-20 फॉर्मेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने में तीसरे स्थान पर हैं. लेकिन अपनी मेहनत को सफल करने के लिए इस बार युजवेंद्र आने वाले मैच में तीन विकेट लेते ही साल के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले बॉलर बन जाएंगे.

इस बार नही खेलेंगे विराट और शिखर धवन

आपको जानकर निराशा होगी लेकिन विराट और शिखर धवन आने वाले मैच में आपको खेलते नज़र नही आएंगे. तो अब ये सारी जिम्मेदारी मिडल ऑर्डर में खेलने वाले प्लेयर्स की होगी.

श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, मनीष पांडे और महेंद्र सिन्ह धोनी को तेजी से रन बना कर स्कोर बढाना पड़ेगा. एक बार फिर आपको हार्दिक पांड्या ऑलराउंडर का रोल प्ले करते हुए दिखेंगे.

आने वाली सीरीज़ श्रीलंका के साथ खेली जाएगी

श्रीलंका की टीम से इस बार दानुष्का गुणाथिलका, उपुल थरंगा, सदीरा समरविक्रमा, एंजेलो मैथ्यूज और कुसल परेरा बैटिंग करते नजर आएंगे. श्रीलंका की टीम में बॉलिंग कि जिम्मेदारी दुष्मंता चमीरा, अकीला धनंजय, सचिन पथिराना और निवान प्रदीप की होगी.

इस बार टी-20 मैच में भारत के नए खिलाडियों का प्रदर्शन देखना मज़ेदार होगा।

Don't Miss! random posts ..