ENG | HINDI

टीम इंडिया ने किया बीफ खाने से इंकार, मेन्यू से हटाने की भी की मांग

टीम इंडिया की डिमांड

टीम इंडिया की डिमांड – भारतीय टीम जो इन दिनों लगातार अपनी जीत और अपने नए-नए ऐतिहासिक परचमों के लिए दुनिया भर में जानी जाने लगी है।

इन दिनों वहीं भारतीय टीम अपनी एक नई और अनौखी सी मांग के चलते लगातार सुर्खियां बटौर रही है। दरअसल भारतीय क्रिकेट टीम का अगला खेल विदेशी दौरा ऑस्ट्रेलिया का है।

बता दे कि वेस्टइंडीज के साथ घरेलू सीरीज का समाप्न होते ही भारतीय टीम इसके लिए ऑस्ट्रेलिया में रवाना हो जायेगी। फिलहाल भारतीय क्रिकेट टीम का यह अगला ऑस्ट्रलिया दौरा इन दिनों खासा सुर्खियां बटौर रहा है।

टीम इंडिया की डिमांड

भारतीय क्रिकेट टीम का यह ऑस्ट्रेलिया दौरा करीबन दो महीनों तक चलेगा। खबरों की माने तो इस दौरे से पहले BCCI और भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया के आगे एक डिमांड रखी है। BCCI और भारतीय क्रिकेट टीम ने यह डिमांड ऑस्ट्रेलिया में अपने खान-पान के मेन्यू को लेकर रखी है।

आखिर क्या है BCCI और टीम इंडिया की डिमांड

BCCI और भारतीय क्रिकेट टीम की ओर से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से भारतीय टीम के खाने में बीफ न परोसे जाने की मांग की है। BCCI ने यह मांग खास तौर पर उस समूह से की है जो पहलो वहां के दौरे के वेन्यू का मुआयना करने गए है। दरअसल इस बात का खुलासा एक अंग्रेजी अखबार ने किया है। अखबार में छपी खबर के मुताबिक BCCI टीम के दो सदस्य भारतीय क्रिकेट टीम के दौरे से पहले ऑस्ट्रेलिया में वेन्यू का मुआयना करने गए हैं और उन्होंने हा क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से मेन्यू में बीफ को न रखने अर्थात ना परोसे जाने की मांग की है।

टीम इंडिया की डिमांड

क्यों रखी है आखिर BCCI ने टीम इंडिया की डिमांड 

खबरों की माने तो भारतीय क्रिकेट टीम के किसी विदेशी दौरे से पहले ऐसा पहली बार हुआ है कि BCCI टीम के सदस्य इस तरह खान पान के मामले को लेकर किसी दौरे पर गए हो, लेकिन इसके पीछे का कारण है भारतीय टीम द्वारा ऑस्ट्रेलिया के खान पान को लेकर की जाने वाली शिकायतें… खबरों के मुताबिक भारतीय टीम के सदस्यों को हमेशा यह शिकायत रहती है कि ऑस्ट्रेलिया में उन्हें बेहद बेस्वाद खाना परोसा जाता है। साथ ही खिलाडि़यों का यह भी कहना है कि टीम में ज्यातर खिलाड़ी शाकाहारी है, जिन्हें वहां परोसे जाने वाले मांसाहारी खाने से खासा दिक्कत महसूस होती है।

इसके अलावा BCCI के पास एक और कारण था ऑस्ट्रेलिया से खाने में बीफ ना परोसे जाने को लेकर… दरअसल इस से पहले भारत जब इंग्लैंड के दौरे पर गया था और उस दौरान भारतीय खिलाडि़यों को खाने में बीफ परोसी गई थी। इसके बाद इंग्लैंड में टीम इंडिया के खाने के मेन्यू की तस्वीर को BCCI ने अपने ट्विटर पर पोस्ट किया, जिसके बाद सोशल मीडिया में इस बात को लेकर काफी बवाल मचा था।

टीम इंडिया की डिमांड

विदेशी भारतीय रेस्ट्रोरेंट में की “देसी करी” सप्लाई की मांग

भारतीय क्रिकेट टीम की मांग को ध्यान में रखते हुए BCCI द्वारा ऑस्ट्रेलिया में मौजूद भारतीय रेस्ट्रोरेंट में भारतीय खिलाडि़यों के लिए इंडियन करी व कुछ अन्य खान पान के वेन्यू को सप्लाई करने की मांग रखी है।

अब टीम इंडिया की डिमांड के बाद आगे ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड भारतीय क्रिकेट बोर्ड के फैसले का कितना सपोर्ट करता है यह तो दौरे के दौरान ही पता चलेगा। बतां दे 21 नवंबर से 18 जनवरी को इस विदेशी दौरे के दौरान भारत 3 टी-20, 4 टेस्ट, और 3 वनडे की सीरीज खेलेगा।

Don't Miss! random posts ..