ENG | HINDI

ये है वो 5 भारतीय खिलाड़ी जो टीम इंडिया को विश्व कप जीता सकते हैं !

T20 World Cup 2016

विश्वकप ट्वेंटी-20 शुरू होने में अब कुछ ही समय बाकी है.

सभी टीमों ने अपनी कमर कस ली है और हर टीम यही चाहती है है कि वह भारत से ट्राफी अपने नाम कर ही वापस अपने देश जाए.

लेकिन अभी तक विश्व कप की सबसे प्रबल दावेदार टीम इंडियन टीम ही बोले जा रही है.  पिछले अपने 13 (अभ्यास मैच भी) मैच से टीम 2 ही ट्वेंटी-20 हारें हैं. जिसमें से एक श्रीलंका के खिलाफ है और एक अभ्यास मैच जो साउथ अफ्रीका से हारा है.

तो टीम के इतने अच्छे प्रदर्शन के पीछे जरूर कुह वजह रही है. टीम के कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जो टीम का अभी आधार बने हुए हैं.

आइये जानते हैं उन 5 खिलाडियों को जो अपने दम पर टीम को विश्व कप जीता सकते हैं और इन खिलाड़ियों का बेहतर प्रदर्शन ही जीत की जीत का मन्त्र है-

1.  जसप्रीत बुमराह
यह दाएं हाथ का तेज बालर जबसे टीम में आया तबसे टीम की गेंदबाजी में काफी धार आ गयी है. यद् करें कि जब टीम आस्ट्रेलिया में ट्वेंटी-20 खेल रही थी तो बुमराह ने ही अपने दम पर आस्ट्रेलिया को घुटने टेकने पार मजबूर कर दिया था और टीम का वह जीत का रथ अभी तक चल रहा है. तो यह गेंदबाज निश्चित रूप से ट्रंप कार्ड का काम करेगा.

jasprit-bumrah

2.  रविचन्द्रन अश्विन
भारतीय पिच पर अगर कोई भी क्रिकेट मैच हो रहा है और एक टीम में अश्विन जैसा एक गेंदबाज है तो यह निश्चित है कि जिस टीम में अश्विन हैं उस टीम के जीतने के चांस ज्यादा हो जाते हैं. टीम इंडिया का यह खिलाड़ी इस विश्वकप में टीम की हार जीत तय कर सकता है.

r-ashwin

3.  युवराज सिंह
युवराज सिंह को अभी कोई भी टीम बड़े खतरे के रूप में नहीं गिन रही है और कप्तान धोनी खुद दूसरों का ध्यान युवराज पर नहीं ले जाना चाहते हैं लेकिन याद रखें कि युवराज बल्ले के साथ-साथ गेंद से भी कमाल दिखा सकते हैं और धोनी लगभग हर मैच में युवराज का इस्तेमाल कर सकते हैं जो एक टर्निंग पॉइंट हो सकता है.

yuvraj-singh

4.  रोहित शर्मा
अगर रोहित शर्मा का बल्ला चलता है तो वह कम से कम 60 से 70 रन तो बनाते ही हैं. अभी अगर हाल की इनकी फॉर्म को देखें जोल्ग रहा है कि रोहित हर मैच में नॉट आउट ही जाना चाहते हैं. तो रोहित अभी टीम इंडिया की बैटिंग रीढ़ बने हुए हैं. यह खिलाडी टीम की हार-जीत तय करता है. टीम इंडिया के इस खिलाड़ी में वह दम है कि यह इस विश्वकप का सबसे ज्यादा रन बनाने वाला खिलाड़ी साबित हो सकता है.

rohit-sharma

5.  विराट कोहली
टीम को अगर कोई खिलाड़ी सबसे ज्यादा मजबूती दे रहा है तो वह नाम विराट कोहली का ही है. मध्य क्रम का यह बल्लेबाज अकेले दम पर टीम को जीता सकता है.  अभी हाल की ही उनकी फॉर्म को देखकर सभी जानते हैं कि कोहली सभी के लिए एक बड़ा खतरा ही है.

Virat-Kohli

तो यह पांच नाम ऐसे हैं जो अभी टीम इंडिया की ताकत बने हुए हैं और अपने दम पर टीम को विश्व कप जीता सकते हैं.

यहाँ पर रैना और धोनी का नाम इसलिए नहीं है क्योकि जब यह दोनों खिलाड़ी खेलने आते हैं तो उससे पहले इन तीन मुख्य बल्लेबाजों का अच्छा खेलना टीम की जीत को तय कर देता है.

तो उम्मीद करते हैं कि इन खिलाड़ियों का अच्छा प्रदर्शन जारी रहेगा.

Don't Miss! random posts ..