ENG | HINDI

टीम इंडिया के लिए ये 3 खिलाड़ी हैं सबसे ख़ास, इनके बिना कुछ भी नही है टीम

खिलाडी जो भारत को वर्ल्डकप दिला सकते हैं

ग्रीम स्मिथ दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान हैं जिनका मानना है कि टीम इंडिया में केवल तीन ही ऐसे खिलाडी जो भारत को वर्ल्डकप दिला सकते हैं –

इन तीनों के बिना टीम बेहद कमजोर पड़ जाएगी.

खिलाडी जो भारत को वर्ल्डकप दिला सकते हैं

उनका मानना है कि ये तीन बल्लेबाज़ भारतीय टीम को आने वाले समय में कई मैच जितवाएंगें. उन्होंने कहा है कि उनके पास बहुत अनुभव है और वो ना केवल दिमाग से खेलते हैं बल्कि टेक्निकली भी बेहद अच्छा परफॉर्म करते हैं.

अपने एक इंटरव्‍यू में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ने बताया कि टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर बल्लेबाज़ काफी बेहतरीन हैं जिसमें की उन्होंने कप्तान विराट कोहली के साथ शिखर धवन और रोहित शर्मा का भी जिक्र किया.

खिलाडी जो भारत को वर्ल्डकप दिला सकते हैं –

खिलाडी जो भारत को वर्ल्डकप दिला सकते हैं

उन्होंने इन तीनों खिलाडियों के बारे में कहा कि विराट, शिखर और रोहित अपने करियर में बहुत कुछ कर चुके हैं, इन तीनों बल्लेबाजों के नाम कई वर्ल्ड रिकॉर्ड भी हैं.इन्होंने अपने खेल में काफी विकास कर लिया है जिसके कारण अब इनमें का‍फी अनुभव भी आ चुका है जो कि टीम इंडिया को कई मैच जीता सकता है और पिछले कई मैचोंको देखें तो इन तीनों ने अपनी टीम के लिए खूब रन भी बटोरे हैं.

खिलाडी जो भारत को वर्ल्डकप दिला सकते हैं

ग्रीम स्मिथ ने कहा कि ‘टीम इंडिया के इन तीन खिलाडियों ने बहुत सारे मैच जिताए हैं. ये तीनो खेल के मुताबिक रन बनाने में माहिर हैं. इन तीनों का स्ट्राइक रेट 90 और उससे भी ऊपर रहा है. पहले टूर की अपेक्षा से इन सबने अपने आप को काफी विकसित कर लिया है.

साल 2013 में हुए पिछले टूर में विराट ने अच्छा प्रदर्शन किया था. वह अभी भी बेहद अच्छा खेल रहे हैं और वो काफी आगे तक जाना चाहते हैं जिसमें कोई दो राय नही हैं कि वो जाएंगे भी.

वहीं रोहित शर्मा एक बेहतरीन खिलाडी हैं जिस बात का सबूत उन्होंने अपने पिछले समय के दक्षिण अफ्रीका में हुए दौरे पर कर दिखाया था. उनका उस दौरान बेहद अच्छा प्रदर्शन रहा था और वहीं दूसरी ओर शिखर धवन ने तब से लेकर अबतक खुद को खेल में काफी ज्यादा विकसित कर लिया है.

ग्रीम स्मिथ ने अन्य खिलाडियों के बारे में बताते हुए कहा कि फिलहाल टीम इंडिया में सभी खिलाडी बेहद अच्छा खेल रहे हैं. सभी खिलाडी एक दूसरे से बढ कर हैं. ये खिलाडी ना केवल शारिरीक तौर पर बल्कि मानसिक तौर पर भी बहुत मजबूत हैं. इसी वजह से टीम इंडिया क्रिकेट के टेस्ट और वन-डे दोनों फॉर्मेटों में टॉप-3 पर है.

बता देंकि जल्द ही टीम इंडिया टेस्ट में नंबर 1 और वन-डे में 2 स्थान पर आने के काफी करीब हैं.

हाल ही में टीम इंडिया ने श्रीलंका को 2-1 से मात देकार सीरीज़ अपने नाम कर ली है. अब टीम इंडिया नए साल में 5 जनवरी से दक्षिण अफ्रीका टूर के लिए रवाना होने वाली है. जहां पर इन दोनों टीम के बीच 3 टेस्ट मैच, 6 वन-डे और 3टी-20 खेले जाएंगे. अब देखना ये होगा कि क्या टीम इंडिया ये सीरीज़ भी अपने नाम कर लाती है या नहीं.

ये है वो खिलाडी जो भारत को वर्ल्डकप दिला सकते हैं !

Don't Miss! random posts ..