ENG | HINDI

दुनिया की ऐसी अभिनेत्रियाँ जिन्हों ने सर्जरी के बाद बिगाड़ लीं अपनी शक्लें

सर्जरी ने बिगाड़ दिया चेहरा

सर्जरी ने बिगाड़ दिया चेहरा – बॉलीवुड हो या हॉलीवुड जबतक आप खूबसूरत नहीं दिखेंगी आपको फिल्मों में काम मिलना बड़ा मुश्किल होता है.

पहले का दौर और था, जब एक्टिंग के बिना पर कम खूबसूरत लड़कियां भी हीरोइन बनकर बहुत नाम कमा लेती थीं, लेकिन अब ऐसा नहीं है. जो लड़कियां कम सुंदर लगती हैं वो सर्जरी का सहारा लेकर सुंदर दिखना चाहती हैं. अफ़सोस ये हर बार कामयाब नहीं होता. कई बार खूबसूरत हीरोइन का चेहरा सर्जरी के बाद बिगड़ जाता है और सारी जिंदगी उन्हें इसका मलाल रहता है.

आइये, आपको बताते हैं कुछ ऐसी अभिनेत्रियों की सर्जरी ने बिगाड़ दिया चेहरा – जिनका चेहरा सर्जरी के बाद बिगड़ गया.

सर्जरी ने बिगाड़ दिया चेहरा –

१ – अनुष्का शर्मा 

सबसे पहला नाम आता है अनुष्का शर्मा का. अनुष्का अपनी पहली फिल्म में बेहद खूबसूरत लग रही थीं. लेकिन अनुष्का ने अपनी लाइफ का एक बड़ा गलत फैसला ले लिया और अपने लिप की सर्जरी करा ली. मीडिया में जब उनकी सर्जरी की खबरें आने लगीं, तो अनुष्का ने कहा कि उन्होंने एस अन्हीं किया है बल्कि कोई और ट्रीटमेंट लिया है, जो बिलकुल झूठ लगता था. अनुष्का के लिप्स सर्जरी के बाद और बुरे हो गए अनुष्का का पूरा फेस ही बदल गया.

२ – आयशा टाकिया 

आयशा टाकिया ने कम फिल्मों में काम किया, लेकिन उनकी प्यारी सी स्माइल और खूबसूरत सा चेहरा दर्शकों को आजतक भूला नहीं है. आयशा ने बड़े बड़े हीरो के साथ काम किया, लेकिन शादी के बाद आयशा ने अपने चेहरे की सर्जरी करवाई और बेहद बदसूरत लगने लगीं.

३ – पामेला एन्डरसन

लड़के सपने में भी पामेला का नाम लेते हैं. लड़कों के लिए पामेला हॉट हीरोइन हैं. वैसे पामेला बाला की खूबसूरत थीं. हॉट और बोल्ड दिखने के लिए अपने चेहरे की कई सर्जरी करवाई लेकिन अब उनका चेहरा काफी खराब और रुखा सा दिखता हैं. उनका मासूम चेहरा बहुत ही प्रीटी लगता था, लेकिन पामेला ने एक सर्जरी करवाकर अपने चेहरे का रंग ही बदल दिया.

४ – जोसलिन वाइल्डस्टिन

इनकी फोटो हर साईट पर आपको कार्नर में मिल जाएगी. पहले इतनी बुरी नहीं दिखाती थीं, लेकिन सर्जरी के बाद इस मॉडल और एक्ट्रेस का चेहरा ही बदल गया. अब इतनी बदसूरत दिखती हैं ये एक्ट्रेस.

५ – किम कार्दर्शियन

किम कर्दाशियां अपनी हॉट और बोल्ड तस्वीरों की वजह से हमेशा सुर्खियों में ही रहती हैं. उनकी हर एक फोटो को लड़के इतने ध्यान से देखते हैं कि जैसे फोटो से निकालकर अपने दिल में बसा लेंगे. किम का बोल्ड अंदाज़ और बेहतरीन ऑउटफिट पूरे वर्ल्ड में उनकी सुर्खियाँ दिलाता है. इंडिया में भी किम के करोड़ों फैन्स हैं. किम बोल्ड और सेक्सी लुक के लिए कई सर्जरी करवा चुकी हैं. पहले के मुकाबले अब वो कम सुंदर दिखती हैं.

६ – राखी सावंत 

भारत की हॉट ब्यूटी और ड्रामा क्वीन राखी सावंत का सफ़र बहुत ही संघर्ष भरा रहा है. बॉलीवुड में राखी को बहुत संघर्ष के बाद एंट्री मिली. राखी ने अपने चेहरे की खूबसूरती निखारने के लिए कई सर्जरी करवाई. पहले की अपेक्षा अब राखी का चेहरा ज्यादा खराब दिखता है.

इस तरह सर्जरी ने बिगाड़ दिया चेहरा – तो गर्ल्स अगर आप भी अपने चेहरे की सर्जरी की सोच रही हैं, तो संभल जाएं. आपका चेहरा भी बिगड़ सकता है. एक बार भगवान् का दिया चेहरा बिगड़ जाए तो उसे कोई और ठीक नहीं कर सकता, इसलिए अपने ऊपर नाज़ कीजिए और जैसी हैं वैसी ही रहिए.