ENG | HINDI

आखिर क्यों सनी की बायोपिक पर भड़क रहा है सिख समाज

सनी की बायोपिक

सनी की बायोपिक – सनी की निजी जिंदगी पर आधारित वेब सिरिज अपनी रिलीज से पहले ही लगातार विवादों में फंस रही है।

कहीं किसी को सनी पर बायोपिक बनाना नहीं रास आ रहा, तो कही किसी को उनकी फिल्म के नाम से आपत्ति है। हाल ही में सनी लियोनी की फिल्म के नाम का विरोध करते हुए सिख समाज ने सनी को फिल्म का नाम बदलने की सलाह दी है, साथ ही चेतावनी भी दी है, कि अगर सनी लियोनी ने जल्द ही ऐसा नहीं किया तो उन्हें इसका बड़ा भुगतान भरना पड़ सकता है।

सनी की बायोपिक –

आखिर क्या है ये कौर संग सनी विवाद

दरअसल सनी की बायोपिक फिल्म “करनजीत कौर” एक वेब सीरीज के तौर पर ZEE5 पर लॉच हो रही है, इस फिल्म का निर्देशन आदित्य दत्त कर रहे है। सनी की बायोपिक फिल्म में सनी के असली नाम को फिल्म का टाईटल बनाया गया है और अब ये नाम ही सनी के लिए आफत बना हुआ है। सिख समाज फिल्म के नाम को लेकर लगातार विरोध पर अड़ा है। उनका कहना है कि फिल्म के टाईटल से कौर उपनाम को हटाया जाए। साथ ही उनका यह भी कहना है कि या तो सनी अपनी फिल्म के नाम से कौर हटाये, वरना अंजाम के लिए तैयार हो जाए।

हालांकि सिख समाज से मिली इस चेतावनी का सनी और सनी की फिल्म “करनजीत कौर” पर की असर नहीं पड़ा है।

सनी की बायोपिक

कौन-कौन खड़ा है सनी की फिल्म के कौर विरोध में

इसके अलवा एसजीपीसी के प्रवक्ता दिलजीत सिंह बेदी ने भी सनी की फिल्म के टाईटल में कौर शब्द का विरोध किया है। उन्होंने विरोध जताते हुए कहा है कि ऐसा करना सिखों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ है। सनी अब धर्म बदल चुकी है अब उन्हें कौर के उपनाम से बुलाना बिल्कुल गलत होगा। व साथ ही शिरोमणी अकाली दल को भी सनी के कौर शब्द से आपत्ती है। शिरोमणी अकाली महिला विंग की राष्ट्रीय प्रधान और एसजीपीसी की पूर्व अध्यक्ष बीबी जागिर कौर ने भी सनी की फिल्म के कौर पर आपत्ति जताते हुए कहा कि सनी अपने नाम से कौर शब्द अलग करें।

क्या है सनी की फिल्म के खास बिन्दु

आपकों बतां दे कि यह छोटे पर्दे से लेकर बड़े पर्दे तक की पहली ऐसी फिल्म है, जिसमें कोई अभिनेत्री अपनी बयोपिक में खुद ही अपनी भूमिका निभा रही हो। इस बात के कई कारण भी हो सकते है, कि शायद कोई भी अभिनेत्री सनी के किरदार को निभाने के लिए तैयार ना हो आदि।

सनी की बायोपिक

इस फिल्म का निर्देशन कर रहे आदित्य दत्त इससे पहले दो बड़ी फिल्मों टेबल न0-21 और आशिक बनाया आपने का निर्देशन कर चुके है। आपकों बतां दे कि यह फिल्म सनी के जीवन के इर्द गिर्द घुमती है। इस फिल्म में एक आम पंजाबी परिवार से ताल्लुक रखने वाली करनजीत कौर के सनी लियोनी बनने के सफर की कहानी को दर्शाया गया है। हालाकि पंजाब में हुए पुरजोर विरोध के बाद भी सनी की बायोपिक फिल्म करनजीत कौर रिलीज हो गई है।

Don't Miss! random posts ..