ENG | HINDI

संजू की बायोपिक से गायब रही ये 5 महिलाएं, उनकी ज़िदंगी में है इनका बड़ा योगदान

संजय दत्त की बायोपिक संजू

संजय दत्त की बायोपिक संजू रिलीज़ हो चुकी है, रिलीज़ होने से पहले ही इस फिल्म ने काफी बज़ क्रिएट कर दिया था और रिलीज़ होने के बाद से ये फिल्म टिकट खिड़की पर खूब कमाई कर रही है।

फिल्म में सभी की एक्टिंग ज़बरदस्त है। खासकर रणबीर ने संजय दत्त के किरदार में खुद को ढ़ालने के लिए काफी मेहनत की है जो साफतौर पर नज़र भी आ रही है।

संजय दत्त की बायोपिक संजू में संजय दत्त के अलावा उनके पिता, माता, पत्नी, उनके दोस्त और एक गर्लफ्रेंड के किरदार को पेश किया गया है। कुछ लोगों का कहना है कि उनकी गर्लफ्रेंड का किरदार, जिसे सोनम कपूर ने निभाया है वो टीना मुनीम के किरदार से प्रेरित है तो वहीं जानकारों की माने तो सोनम कपूर का रोल माधुरी दीक्षित से इन्सपायर्ड है।

वैसे, इन किरदारों के अलावा भी और कईं ऐसे लोग हैं जो संजय दत्त की ज़िदंगी में अहम भूमिका रखते हैं लेकिन फिल्म से पूरी तरह से नदारद हैं।

आज यहां हम आपको उन पांच महिलाओं के बारे में बताने जा रहे हैं जो संजय दत्त की बायोपिक संजू से पूरी तरह गायब है लेकिन असल में इन महिलाओं का संजय की लाइफ में काफी योगदान रहा है, संजय दत्त की लाइफ में आए हर मुश्किल फेज़ में इन महिलाओं ने संजय का साथ दिया है।

आइए आपको बताते हैं संजय दत्त की बायोपिक संजू के बारे में

१ – त्रिशाला दत्त-

त्रिशाला दत्त संजय और उनकी पहली पत्नी रिचा शर्मा की बेटी हैं। अपनी मां की डेथ के बाद से त्रिशाला अमेरिका में रह रही हैं। त्रिशाला ने हमेशा अपने पापा के हर फैसले में उन्हे सपोर्ट किया है। बात चाहे संजय दत्त की शादी हो या फिर त्रिशाला के बिना बन रही उनकी बायोपिक की, त्रिशाला ने हमेशा अपने पापा का साथ दिया है। ये काफी अचम्भित कर देने वाली बात है कि पूरी फिल्म में कही त्रिशाला की मौजूदगी तो क्या, उनका ज़िक्र भी नहीं है।

संजय दत्त की बायोपिक संजू

२ – रिचा शर्मा-

संजय दत्त की पहली पत्नी रिचा का भी फिल्म में कही कोई ज़िक्र नहीं है। रिचा खुद भी फिल्म इंडस्ट्री से ताल्लुक रखती थी और कईं फिल्मों में अपनी दमदार एक्टिंग का लोहा मनवा चुकी थी। ब्रेन ट्यूमर की वजह से रिचा की मौत हुई थी।

संजय दत्त की बायोपिक संजू

३ – रिया पिल्लई-

संजय दत्त की दूसरी पत्नी रिया पिल्लई भी संजय दत्त की बायोपिक संजू से नदारद हैं। संजय और रिया की शादी 1998 में हुई थी। शादी के कुछ सालों बाद ही ये दोनों अलग हो गए थे।

संजय दत्त की बायोपिक संजू

४ – प्रिया दत्त-

अगर आपने फिल्म देखी है तो आप कहेंगे कि फिल्म में प्रिया दत्त मौजूद है, पर क्या सच में आपको लगता है कि बमुश्किल एक या दो सीन, जिनमें प्रिया की मौजूदगी दिखाई गई, इतना काफी है। असल ज़िदंगी में संजय और प्रिया एक-दूसरे के काफी करीब हैं और संजय से छोटी होते हुए भी प्रिया ने मुश्किल वक्त में संजय का बखूबी साथ दिया है।

संजय दत्त की बायोपिक संजू

५ – टीना मुनीम-

टीना मुनीम का किरदार भी फिल्म में नहीं दिखाया गया है हालांकि फिल्म रिलीज़ से पहले ऐसा कहा जा रहा था कि सोनम टीना का रोल कर रही हैं लेकिन असल में सोनम का रोल माधुरी दीक्षित से प्रेरित था। टीना और संजय के अफेयर के चर्च भी एक वक्त पर ज़ोरों पर थे। ऐसा कहा जाता है कि संजय, टीना को लेकर बहुत पॉजेसिव थे।

संजय दत्त की बायोपिक संजू

संजय दत्त की बायोपिक संजू एक बहुत ही उम्दा फिल्म है लेकिन अगर इस फिल्म में इन कुछ किरदारों को और जोड़ा जाता तो संजय दत्त की बायोपिक बेहतर हो सकती थी ।