विशेष

स्टूडेंट लोन लेकर यूके की इस स्टूडेंट ने प्लास्टिक सर्जरी करवा ली !

स्टूडेंट लोन से प्लास्टिक सर्जरी – गरीबों के बच्चों के लिए स्टूडेंट लोन एक तरह का संबल है, क्योंकि बहुत सारे बच्चों ने अपनी पढ़ाई इसी स्टूडेंट लोने से पूरी की है और अपने मां-पापा के सपने को पूरा किया है।

गरीब ही क्यों, मीडिल क्लास और अपर मीडिल क्लास के लोग तक अपने बच्चों की पढ़ाई पूरी करवाने के लिए स्टूडेंट लोन अपने बच्चों को दिलवाते हैं। एक स्टूडेंट लोन ही है जो सबसे ज्यादा लिया जाता है। इसलिए तो बैंक भी आए दिन स्टूडेंट लोन में कुछ ना कुछ आकर्षक क्रायटेरिया जोड़ते रहते हैं जिससे की बच्चे उनकी तरफ आकर्षित हों।

लेकिन कोई बच्चा ऐसे भी होते हैं जो अपने स्टूडेंट लोन का इस्तेमाल अलग-अलग तरीकों से करते हैं। कोई बिजनेस करने के लिए कर लेता है तो कोई फैमिली के यूज़ के लिए कर लेता है। लेकनि इन सबसे इतर कुछ बच्चे होते हैं जो अपने स्टूडेंट लोन से पढ़ाई पूरी करने के बजाय प्लास्टिक सर्जरी करते हैं।

जी हां… स्टूडेंट लोन से प्लास्टिक सर्जरी ।

किसी किसी को खूबसूरत दिखने की इतनी अधिक ख्वाहिश होती है कि वह खूबसूरत दिखने के लिए काफी पैसे खर्च कर लेते हैं। लेकिन इनसे भी कुछ बढ़कर लोग होते हैं जो उधारी और लोन लेकर अपने खूबसूरत दिखने का सपना पूरा करते हैं।

अब इस यूके की लड़की को ही लीजिए जिसने अपने स्टूडेंट लोन से प्लास्टिक सर्जरी करवा ली। इंग्लैंड में रहने वाली 28 साल की एक मॉडल ने स्टूडेंट लोन का ग़लत फायदा उठाया। उसने बैंक से स्टूडेंट लोन के तौर पर 14 हज़ार यूरो निकाले थे जिससे प्लास्टिक सर्जरी करवा ली। कैथरिन बार्ने नाम की इस मॉडल ने स्टूडेंट लोन लेकर पढ़ाई छोड़ दी और अपना करियर मॉडलिंग में तलाशने लगी।

बचे हुए पैसे से लिया बोटाक्स का इंजेक्शन

जब बाकी के छात्र किताब खरीदने में व्यस्त थे तब कैथरीन ने उन पैसों से अपने ब्रेस्ट की सर्जरी करवाई। अच्छा फिगर पाने के लिए ब्रेस्ट काफी अहमियत रखता है और यह बात कैथरीन अच्छी तरह से जानती थी। इसलिए उसने सबसे पहले ब्रेस्ट की सर्जरी करवाई। लेकिन कैथरीन यहीं नहीं रुकी। अब उसे खुद के होंठों को भी शेप में लाना था और चेहरे पर यौवनता लानी थी। इसलिए उसने बचे हुए पैसों से कैथरीन ने अपने चेहरे पर बोटोक्स इंजेक्शन लिए और अपने होंठों को मोटा करवाया।

शिक्षकों की मदद से लिया दूसरा ऋण

इसके बाद वह मॉडलिंग के प्रोजेक्ट सर्च करने लगी। जिसके कारण वह पढ़ाई को समय नहीं दी पा रही थी। जिसका नतीजा यह रहा कि कैथरीन विश्वविद्यालय में फेल हो गई, लेकिन उसने शिक्षकों की मदद से कैथरीन को 7,000 पाउंड का छात्र ऋण मिल गया। इन पैसों से उसने नए कपड़े और एक नई कार खरीदी।

अब कैथरीन को कुल 17,572 पाउंड का ऋण चुकाना होगा। ये ऋण कैथरीन को तब ही चुकाना होगा जब उसकी सालाना आय 17,000 पाउंड से अधिक होगी। लेकिन कैथरीन को लगता है कि वह कभी इतने पैसे नहीं कमा पाएगी और इसलिए उसे लोन कभी वापस नहीं करना पड़ेगा।

हद है… स्टूडेंट लोन से प्लास्टिक सर्जरी – ना पढ़ाई पूरी हो पाई और ना मॉडलिंग में करियर बन पाया और ना ही आपके शरीर का ही रियल रहा। पता नहीं लोगों की ऐसी चाहतें पैदा कहां से हो जाती है। अच्छा है कि आप सब की और हम सब की नहीं है और हमलोग ने स्टूडेंट लोन लेकर पढ़ाई ही की।

Tripti Verma

Share
Published by
Tripti Verma

Recent Posts

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में आरसीबी के जीतने की संभावनाएं

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दुनिया में सबसे लोकप्रिय टी20 क्रिकेट लीग में से एक है,…

2 months ago

छोटी सोच व पैरो की मोच कभी आगे बढ़ने नही देती।

दुनिया मे सबसे ताकतवर चीज है हमारी सोच ! हम अपनी लाइफ में जैसा सोचते…

3 years ago

Solar Eclipse- Surya Grahan 2020, सूर्य ग्रहण 2020- Youngisthan

सूर्य ग्रहण 2020- सूर्य ग्रहण कब है, सूर्य ग्रहण कब लगेगा, आज सूर्य ग्रहण कितने…

3 years ago

कोरोना के लॉक डाउन में क्या है शराबियों का हाल?

कोरोना महामारी के कारण देश के देश बर्बाद हो रही हैं, इंडस्ट्रीज ठप पड़ी हुई…

3 years ago

क्या कोरोना की वजह से घट जाएगी आपकी सैलरी

दुनियाभर के 200 देश आज कोरोना संकट से जूंझ रहे हैं, इस बिमारी का असर…

3 years ago

संजय गांधी की मौत के पीछे की सच्चाई जानकर पैरों के नीचे से ज़मीन खिसक जाएगी आपकी…

वैसे तो गांधी परिवार पूरे विश्व मे प्रसिद्ध है और उस परिवार के हर सदस्य…

3 years ago