ENG | HINDI

ऐसे बॉलीवुड स्टार्स जो नहीं है भारत के नागरिक !

बॉलीवुड स्टार्स जो नहीं है भारत के नागरिक

बॉलीवुड स्टार्स जो नहीं है भारत के नागरिक – अगर कोई आपसे ये कहे कि आलिया भट्ट इंडियन नहीं है तो आप उसकी पूरी जन्मपत्री निकाल के बैठ जाएंगे और बताने लगेंगे कि आप गलत हैं।

लेकिन आपकी इसी गलतफहमी के लिए हम आज ये आर्टिकल लाएं है जिसमें आपको मालूम चलेगा कि जिन बॉलीवुड को आप देसी मानते हैं उनके पास भारत की नारिकता तक नहीं है। अब आप सोच रहे होंगे कि ये इस देश में रह रहे कैसे हैं?

सब पैसे की माया है। पैसे के बल पर कुछ भी हो सकता है। तो अब पैसे के बल पर हो या कोई माया… इस पर बाद में बात करेंगे। और आज सबसे पहले अपनी जानकारी बढ़ाने के लिए ये आर्टिकल पढ़ेंगे और जानेंगे कि कौन से बॉलीवुड स्टार्स के पास भारत की नागरिकता नहीं है।

बॉलीवुड स्टार्स जो नहीं है भारत के नागरिक –

बॉलीवुड स्टार्स जो नहीं है भारत के नागरिक

दीपिका हैं डेनमार्क की

दीपिका भले ही इंडिया में पली-बढ़ी हैं। लेकिन उनके पास भी इस देश की नागरिकता नहीं है। हैरान होने की बात नहीं है। दीपिका का जन्म डेनमार्क में हुआ था और उनके पास वहीं का पासपोर्ट भी है। इसलिए वो डेनमार्क की नागरिक हैं ना कि भारतीय हैं।

बॉलीवुड स्टार्स जो नहीं है भारत के नागरिक

अक्षय कमुार ने नहीं डाला वोट

आपने ऐश्वर्या राय, अमिताभ बच्चन, आदि स्टार्स की वोट डालने के बाद फोटो देखी होगी। लेकिन इतने सालों में कभी भी अक्षय कुमार को वोट डालने की फोटो नहीं देखी होगी। क्योंकि बॉलिवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार के पास कनाडा का पासपोर्ट है। इस कारण उन्होंने भारतीय नागरिकता भी छोड़ दी है। इसी वजह से उन्हें आज तक भारत में वोट डालते नहीं देखा गया है।

बॉलीवुड स्टार्स जो नहीं है भारत के नागरिक

आलिया भी नहीं है इंडियन

बॉलीवुड की चुलबुली एक्ट्रेस आलिया भट्ट भी भारत की नहीं है। भले ही आप लाख बार कह लो कि वो महेश भट्टी की बेटी है जो कि इंडियन है… लेकिन उससे फर्क नहीं पढ़ता। नागरिकता जहां की है नागरिक भी वहीं का है। और आलिया का पासपोर्ट ये कहता है कि वो भारत की नागरिक नहीं है। क्योंकि उनके पास ब्रिटिश पासपोर्ट है। आलिया की मां ब्रिटेन की नागरिक हैं इसलिए आलिया को भी ब्रिटेन की नागरिकता हासिल है।

बॉलीवुड स्टार्स जो नहीं है भारत के नागरिक

बॉलिवुड दीवा कैटरीना

कैटरीना कैफ के बारे में तो हर किसी को मालूम होगा। इतने साल यहां काम करने के बाद भी वो इंडियन नहीं है। बॉलिवुड दीवा कटरीना कैफ हांग-कांग में पैदा हुई थीं लेकिन आलिया भट्ट की तरह ही कटरीना कैफ ब्रिटेन की नागरिक हैं।

मिस श्रीलंका हैं जैकलिन

जैकलिन फर्नाडींज के बारे में तो हर कोई जानता है कि वो श्रीलंका से हैं। लेकिन इतने सालों तक काम करने के बाद भी उन्हें अब तक भारत की नागरिकता नहीं मिली है। वैसे भी जैकलीन और अन्य दो देशों से भी ताल्लुक रखती हैं। दरअसल वो हाफ मलेशियन और हाफ बहराइन हैं। लेकिन उनके पास श्रीलंका का पासपोर्ट है जिसके कारण वो श्रीलंकाई हैं।

बॉलीवुड स्टार्स जो नहीं है भारत के नागरिक

अमेरिकी नागरिक हैं इमरान

आपको जानकर हैरानी होगी की आमिर खान के भांजे इमरान खान अमेरिका के नागरिक हैं। उनका जन्म अमेरिका में हुआ है। अगर वह अमेरिका की नागरिकता छोड़ने का फैसला करते हैं तो उन्हें अमेरिका का 10 साल का टैक्स अडवांस में चुकाना पड़ेगा। शायद इसलिए इन्होंने अब तक वहीं की नागरिकता नहीं छोड़ी है।

बॉलीवुड स्टार्स जो नहीं है भारत के नागरिक

नरगिस फाखरी भी अमेरिका से

नरगिस फाखरी भी अमेरिका की नागरिक हैं। बॉलीवुड में आने से पहले नरगिस ने अमेरिका में भी एक्टिंग के लिए ट्रेय किया था। अमेरिकन टीवी मॉडल हंट शो में उन्होंने अपना लक आजमाया था जिसमें वो असफल रही थीं।

ये है बॉलीवुड स्टार्स जो नहीं है भारत के नागरिक ! तो अब आप जान गए होंगे कि ऐसे कौन से स्टार हैं जो देसी होते हुए भी देसी नहीं है। खैर जो भी हो, हमारा प्यार उनके लिये कम तो होगा नहीं। क्योंकि हमारी पिग्गी चोप्स (प्रियंका चोपड़ा) भी तो बाहर काम कर रही हैं और देश का नाम रौशन कर रही है। इसलिए ये जहां के भी हों केवल काम मायने रखता है। क्यों सही कहा ना? 🙂

Don't Miss! random posts ..