ENG | HINDI

क्या आप जानते हैं कि आपके ये चहेते सितारे स्पोर्ट्स की दुनिया से आए हैं !

सितारे जो स्पोर्ट्स से फिल्मों में आये

सितारे जो स्पोर्ट्स से फिल्मों में आये – बॉलीवुड इंडस्ट्री में सिर्फ खूबसूरत या हैंडसम दिखनेवाले सितारों को ही फिल्मों में काम करने का मौका नहीं मिलता है बल्कि कई ऐसे मल्टी टैलेंटेड सितारे भी इस इंडस्ट्री में मौजूद हैं जो पहले स्पोर्ट्स की दुनिया अपना जलवा बिखेर रहे थे.

इन सितारों ने फिल्मों में आने से पहले स्पोर्ट्स जगत में काफी नाम कमाया और फिर बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखा. जहां उन्होंने अपने टैलेंट और अदायगी  से लाखों-करोड़ों दर्शकों का दिल जीत लिया.

आज हम आपको बॉलीवुड के ऐसे ही 6 सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में नाम और शोहरत हांसिल की लेकिन ये सितारे स्पोर्ट्स जगत की देन हैं.

आइए देखते हैं आखिर वो कौन-कौन से सितारे जो स्पोर्ट्स से फिल्मों में आये है – सितारे हैं जिन्होंने खेल जगत के बाद फिल्मी दुनिया में अपना जलवा बिखेरा.

सितारे जो स्पोर्ट्स से फिल्मों में आये – 

1- दीपिका पादुकोण

दीपिका पादुकोण आज बॉलीवुड इंडस्ट्री का एक सबसे कामयाब और जानामाना चेहरा है जिसके लाखों-करोड़ों चाहनेवाले हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि फिल्मों में आने से पहले दीपिका बैडमिंटन खेला करती थीं. बैडमिंटन में दीपिका नेशनल लेवल तक खेल चुकी हैं और एक बड़ी बॉलीवुड स्टार होने के बावजूद वो चैरिटी मैचों के लिए कभी-कभी बैडमिंटन खेलते दिख ही जाती हैं.

2- विद्युत जामवाल

आपने पर्दे पर अभिनेता विद्युत जामवाल की लचीली बॉडी तो देखी ही होगी लेकिन हम आपको बता दें कि उन्हें ऐसे ही इतनी लचीली बॉडी नहीं मिली है. उनके पास मार्शल आर्ट की डिग्री है और फिल्मों में आने से पहले विद्युत लाइव एक्शन शोज किया करते थे.

3- रणदीप हुड्डा

एक्टर रणदीप हुड्डा ने कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है लेकिन क्या आप जानते हैं एक्टिंग के अलावा रणदीप और किस चीज़ में माहिर हैं. नहीं ना, अजी हम आपको बताते हैं कि फिल्मों में आने से पहले रणदीप घुड़सवारी किया करते थे और उन्हें इसमें महारथ हांसिल है. रणदीप ने घुड़सवारी में कई मेडल्स भी जीते हैं.

4- अक्षय कुमार

वैसे ये तो हर कोई जानता है कि फिल्मी दुनिया में कदम रखने से पहले अक्षय कुमार कराटे चैंपियन हुए करते थे. मिस्टर खिलाड़ी स्किस्थ डिग्री बेल्ट हैं और उन्हें कराटे में दिए जानेवाले सम्मान कटाना से भी सम्मानित किया जा चुका है. फिल्मों में आने से पहले अक्षय दूसरों को कराटे सिखाया करते थे.

5- मिलिंद सोमन

मिलिंद सोमन इंडस्ट्री के एक टॉप मॉडल के तौर पर अपनी पहचान रखते हैं. उन्होंने बॉलीवुड की कई फिल्मों में भी काम किया है. एक एक्टर, मॉडल होने के साथ ही मिलिंद एक बेहतरीन रनर भी हैं. आयरनमैन मैरथॉन पूरा करने की वजह से मिलिंद ने पूरे देश में काफी सुर्खियां बटोरी थी.

6- राहुल बोस

अभिनेता राहुल बोस ने बॉलीवुड की कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है लेकिन क्या आप जानते हैं कि राहुल बोस भारत की उस रग्बी टीम का हिस्सा रह चुके हैं जिसने इंटरनेशनल लेवल का मैच खेला है. आपको बता दें कि राहुल आज भी अपनी फिटनेस का खास ख्याल रखते हैं और अक्सर खिलाड़ियों के बीच जाकर उनका मनोबल बढ़ाते हैं.

ये है सितारे जो स्पोर्ट्स से फिल्मों में आये – बहरहाल इन सितारों को देखकर यह कहना गलत नहीं होगा कि ये सभी सितारे मल्टी टैलेंटेड हैं क्योंकि एक बेहतरीन कलाकार होने के साथ-साथ ये सभी स्पोर्ट्स में भी बहुत दिलचस्पी रखते हैं.

Don't Miss! random posts ..