ENG | HINDI

इंजीनियर्स से भी ज़्यादा कमाते हैं इन बॉलीवुड सितारों के बॉडीगार्ड्स

बॉलीवुड सितारों के बॉडीगार्ड्स

बॉलीवुड सितारों के बॉडीगार्ड्स – बॉलीवुड सितारे जितने पॉप्युलर होते हैं उतना उनके साथ खतरा जुड़ा रहता है. कब कहां, कौन उन पर अटैक कर दे या उन्हें नुकसान पहुंचा दे पता नहीं चलता, इसलिए तो घर से निकलते समय एक बॉडीगार्ड हमेशा उनकी सुरक्षा के लिए साथ ही रहता है.

सितारों की सुरक्षा में लगे रहने वाले बॉडीगार्ड्स को आप मामूली सिक्योरिटी गार्ड समझने की भूल मत करिएगा, क्योंकि इनकी सैलरी के आगे इंजीनियर्स की इनकम भी कम नज़र आती है.

चलिए आपको बताते हैं बॉलीवुड सितारों के बॉडीगार्ड्स की आमदनी.

बॉलीवुड सितारों के बॉडीगार्ड्स –

अक्षय कुमार का बॉडीगार्ड श्रेयस

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय, वैसे तो अपने स्टंट खुद ही करने में भरोसा रखते हैं. उम्र के साथ फिट रहने के मामले में भी वे बॉलीवुड में सबसे आगे हैं, लेकिन रील और रियल लाइफ के फर्क को वे समझते है, तभी तो अपनी हिफाजत के लिए उन्होंने भी बॉडीगार्ड रखा है. अक्षय के बॉडीगार्ड का नाम श्रेयस है. जिसकी सालाना कमाई लगभग 1.2 करोड़ रुपये है.

अमिताभ बच्चन  के बॉडीगार्ड जीतेन्द्र सिंह

महानायक अमिताभ बच्चन की सुरक्षा उनके साथ ही पूरी हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के लिए ज़रूरी है. अमिताभ भी इस बात को समझते हैं तभी तो अमिताभ ने अपना पर्सनल बॉडीगार्ड रखा है. जिसका नाम है जीतेन्द्र सिंह और सालाना वेतन है 1.5 करोड़ रुपए.

आमिर खान  के बॉडीगार्ड युवराज घोरपड़े

बॉलीवुड के बेहतरीन एक्टर्स में से एक आमिर भी अपनी हिफाजत के लिए पर्सनल बॉडीगार्ड रखते हैं. उनके बॉडीगार्ड का नाम है युवराज घोरपड़े. आमिर उन्हें सालभर का 2 करोड़ रुपए वेतन देते हैं.

सलमान खान का बॉडीगार्ड शेरा

सलमान खान के बॉडीगार्ड का नाम सब जानते हैं, सलमान की तरह ही शेरा भी बहुत पॉप्युलर हो चुक हैं.  सलमान के फैन्स को तो शेरा के बारे में पूरी जानकारी है. शेरा अपने इंटरव्यू कहते हैं कि वो सलमान के लिए अपनी जान भी दे सकते हैं. वो कई सालों से सलमान के साथ हैं. उनकी सालाना कमाई की बात करें तो वह लगभग 2 करोड़ रुपये है.

शाहरुख खान के बॉडीगार्ड रवि सिंह

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख के फैंस सिर्फ देश ही नहीं विदेशों में भी हैं. बॉलीवुड के इस रोमांटिक हीरो को भी अपनी सुरक्षा की चिंता रहती है, तभी तो अपनी सुरक्षा में पर्सनल गार्ड रखे हैं. शाहरुख़ के बॉडीगार्ड का नाम रवि सिंह है. रवि की सालाना कमाई बॉलीवुड के अन्य बॉडीगार्ड्स से ज्यादा है. सालभर का 2.5 करोड़ रुपए चार्ज करते हैं.

इन बॉलीवुड सितारों के बॉडीगार्ड्स की इनकम देखकर आप सोच रहे होंगे कि बेकार ही इंजीनियरिंग करने में समय और पैसा बर्बाद किया, किसी स्टार के बॉडीगार्ड ही बन गए होते तो आज अच्छी तरह सेटल हो गए रहतें.