ENG | HINDI

हैंडसम पुलिसवाला अगर बॉलीवुड में आ जाए तो ऋतिक रोशन की भी छुट्टी कर देगा

एसपी सचिन अतुलकर

एसपी सचिन अतुलकर – आपने बॉलीवुड सितारों और क्रिकेट फैंस के बारे में तो सुना होगा, जो अपने पसंदीदा सितारे की एक झलक पाने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं, लेकिन क्या आपने कभी किसी पुलिस वाले के फैंन के बारे में सुना है?

बॉलीवुड एक्टर की तरह की क्या कोई लड़की किसी पुलिसवाले की दीवानी हो सकती है? आमतौर पर ऐसा होता नहीं है, लेकिन मध्यप्रदेश का एक पुलिसवाला इतना हैंडसम है कि लड़कियां इनपर मरती है. अगर ये जनाब बॉलीवुड में आ गए तो ऋतिक से लेकर सलमान तक सबकी छुट्टी कर देंगे.

मध्य प्रदेश के 34 वर्षीय एसपी सचिन अतुलकर की लोकप्रियता का अंदाज़ा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उनके लुक पर फिदा एक लड़की उनसे मिलने पंजाब के होशियारपुर जिले से उज्जैन पहुंच गई. हालांकि लड़की का कहना था कि वो रास्ता भटकर यहां पहुंच गई है, लेकिन बार बार वो एसपी सचिन अतुलकर से मिलने की जिद करती रही. जिससे साथ था कि वो जानबूझकर आई है न कि रास्ता भूलकर. ये लड़की साइकोलॉजी में पोस्ट ग्रैज्युएशन की स्टूडेंट है. जब पुलिस वालों ने उसके पैरेंट्स को बुलाया तो भी लड़की जाने को तैयार नहीं थी, बार-बार बस अतुलकर से मिलने की गुहार लगाती रही.

दरअसल, सचिन इतने स्मार्ट और हैंडसम है कि कोई भी लड़की उनपर मर मिटेगी. जब सचिन अतुलकर से इस पूरे मामले में बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि ऑफिशल ड्यूटी के तहत वह किसी से भी मिलने को तैयार हैं लेकिन निजी मामलों में वह अपनी मर्जी के बिना किसी से मुलाकात को बाध्य नहीं हैं. अतुलकर ने बताया कि जब वो सागर जिले में एसपी थे. तब एक सात साल के बच्चे के माता-पिता मिले और उन्होंने कहा कि उनके बेटे की जिद है कि वह तभी कुछ खाएगा जब उसे मेरा ऑटोग्राफ मिलेगा. उस वक्त मैंन इस बात का सम्मान किया था.

सचिन एक आईपीएस अधिकारी होने के साथ-साथ स्पोर्ट्स में भी काफी रूचि रखते हैं. यही कारण है कि उन्हें स्पोर्ट्स में भी कई मेडल्स मिल चुके हैं. साल 2010 में हॉर्स राइडिंग के लिए उन्हें गोल्ड मेडल से भी नवाजा जा चुका है.

आपको बता दें कि हैंडसम एसपी सचिन अतुलकर अपने फिटनेस को लेकर काफी सजग रहते हैं. यही कारण है कि उन्हें ‘द फिटेस्ट आईपीएस ऑफिसर ऑफ इंडिया’ का खिताब भी मिल चुका है. अतुल खुद को फिट रखने के लिए स्ट्रिक्ट रूटिंग फॉलो करते हैं. वो रोजाना एक से डेढ़ घंटा जिम जाते हैं. उन्होंने अपने जिम रूटीन को हफ्ते के हिसाब के बांट कर रखा है. हफ्ते की शुरुआत में वो एक दिन चेस्ट और ट्राइसेप्स की एक्सरसाइज करते हैं. तो अगले दिन दिन बाइसेप्स के साथ बेक और एक दिन शोल्डर और लेग की एक्सरसाइज करते हैं. इसके अलावा वो वेट ट्रेनिंग करने के साथ- साथ कार्डियो करना भी नहीं भूलते हैं.

अगर बात की जाए उनके डाइट की तो वो हर रोज 200 ग्राम प्रोटीन लेते हैं. वहीं, खाने में वे फिश, चिकन और अंडे लेते हैं. इसके साथ ही वो हरी सब्जियां और सलाद भी खाते हैं. इतना ही नहीं पानी पीने के मामले में भी सचिन बेहद सजग हैं. हर दिन वो कम से कम 6 से 7 लीटर पानी पीते हैं। ताकि डीहाइड्रेशन ना हो.

सचिन का स्मार्ट लुक और फिट बॉडी पुलिसी की बरसों पुरानी छवि से बिल्कुल अलग है जिसमें पुलिसवाले का मतलब होता है भद्दा दिखने वाला बड़ी से तोंद वाला आदमी. सचिन जैसा हैंडसम पुलिस अफसर होगा तो लड़कियां क्या हो सकता है अपराधी भी उनपर मोहित होकर अपराध करना छोड़ दें.

Don't Miss! random posts ..