ENG | HINDI

2018 के इन चार नए फिटनेस ट्रेंड के बारे में नहीं जाना तो क्या जाना !

फिटनेस ट्रेंड

फिटनेस ट्रेंड – फिट रहना, परफेक्ट फिगर मेनटेन करना हर किसी का ख्वाब होता है लेकिन कुछ लोगों को तो ये यूं ही मिल जाता है लेकिन कुछ लोगों को इसे हासिल करने के लिए बहुत पापड़ बेलने पड़ते हैं।

जी हां, खुद क फिट रखने के लिए जो मेहनत करनी पड़ती है वो बस वो ही जान सकता है जो इस सब से गुज़रा हो।

लेकिन आज हम आपको बोरिंग एक्सरसाइज के हटकर कुछ ऐसी ट्रेंडी चीज़ों के बारे में बताने जा रहे हैं जो ना केवल आपको फिट रखेंगी, परफेक्ट शेप मेन्टेन करेंगी बल्कि आप इन्हे एज्वॉय भी कर सकेंगी।

१ – जिम में फिटनेस

सबसे पहले तो हम बता दे कि एक ऐसी एक्सरसाइज़ के बारे में जो शादी से अब पहुंच चुकी हैं जिम में, जी हां, अगर सीधे शब्दों में कहा जाएं तो ये एक्सरसाइज है ही नहीं, बल्कि एक डांस फॉर्म है जो शादियों से अब जिम में पहुंच चुका है। मै बात कर रही हूं, भांगड़ा की, आजकल जिम में इसे मसाला भांगड़ा के नाम से परोसा जा रहा है।  यह स्पेशली बॉडी वर्कआउट करने लिए बनाया गया है। अब फिजिशियन और जिम ट्रेनर्स भी ये मांगने लगे हैं कि भांगड़ा सिर्फ एजॉयमेंट का तरीका नहीं है बल्कि फिटनेस लेवल के लिए भी बहुत अच्छा है।

ये तनाव को खत्म करता है साथ ही वेट लूज़ के लिए भी ये काफी फायदेमंद है।

२ – जु़ंंबा से चुस्‍ती

इसके अलावा जु़ंंबा भी बेस्ट कॉर्डियो फॉर्म है । यह एक घंटे में तकरीबन 500 से 600 कैलरीज बर्न कर देता है। यानी की कुल मिलाकर फन का फन और कैलोरी भी बर्न।  जुंबा के मूवमेंट बॉडी के हर पार्ट पर जोर देते हैं    और इसलिए वो हिस्सा टोंड होने लगता है यानी की आप पतले होने लगते हैं। इसलिए इसे में 2018 के ट्रेंडी फिटनेस फंडे के तौर पर रखा जा सकता है।

३ – बॉलीवुड स्टाइल वर्कआउट

बॉलीवुड स्टाइल वर्कआउट भी 2018 के ट्रेंडी फिटनेस ट्रेंड्स भी शामिल है। इस वर्कआउट की सबसे खास बात ये है कि इसमें म्यूजिक इतना एनर्जेटिक होता है कि आप खुलकर इस म्यूजिक पर डांस करना भी एज्वॉय कर सकते हैं और इससे आपका वेट लूज ना हो इसका तो कोई चांस ही नहीं है।

४ – साइकलिंग

साइकलिंग एक बार फिर फिटनेस ट्रेंड में अपनी मौजूदगी दर्ज करवा रही है। साल 2018 में साइकलिंग भी नए फिटनेस ट्रेंड के तौर पर प्रचलित होने को तैयार है।

ये वो फिटनेस ट्रेंड हैं जो ना केवल आपको फिट रखेंगे बल्कि आप इन्हे एज्वॉय भी कर सकेंगे, तो अगर आपने अभी तक इन्हे शुरू नहीं किया है तो आज ही कर दीजिए।

ये फिटनेस ट्रेंड आपको एक परफेक्ट बॉडी शेप तो देंगे ही साथ ही इन्हे करने के दौरान आपको बोरिंग या फिर बोझिल फील नहीं होगा क्योंकि आप इसे करते वक्त खुद मस्ती के रंग में रंग जांएगे। चाहे मसाला भांगड़ा हो, जुबां को या फिर बॉलीवुड स्टाइल वर्कआउट, ये सभी आपके मूड को चेरिश करने और आपकी बॉडी को फिट रखने के लिए बड़ी काम की चीज़ है। तो देर किस बात की अभी आप भी अपने लाइफस्‍टाइल में इन चीज़ों को शामिल कर लें।

Don't Miss! random posts ..