ENG | HINDI

मिलिए भारत के सबसे फिट आईपीएस ऑफिसर से जिसकी पर्सनैलिटी किसी बड़े हीरो से कम नहीं !

आईपीएस अधिकारी सचिन अतुलकर

आईपीएस अधिकारी सचिन अतुलकर – रियल लाइफ में जब भी किसी पुलिसवाले का नाम लिया जाता है तो जहन में उनकी एक ऐसी छवि उभरती है जिसमें उनका पेट बाहर की ओर निकला हुआ होता है और वो मुंह में पान चबाते हुए नजर आते हैं.

जबकि फिल्मों में सलमान खान से लेकर अजय देवगन तक कई सितारे पुलिस की वर्दी में काफी फिट और एक्टिव नजर आते हैं. वहीं असल जिंदगी में हीरो जैसी पर्सनैलिटी वाले पुलिस अधिकारी के बारे में कल्पना भी नहीं की जा सकती.

लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं रियल लाइफ के एक ऐसे आईपीएस ऑफिसर के बारे में, जो ना सिर्फ फिट है बल्कि उसकी पूरी पर्सनैलिटी बॉलीवुड के किसी बड़े हीरो से कम नहीं है.

आईपीएस अधिकारी सचिन अतुलकर

किसी हीरो से कम नहीं है ये आईपीएस

इन दिनों सोशल मीडिया पर मध्यप्रदेश के उज्जैन में तैनात एक आईपीएस अधिकारी सुर्खियों में है. इसके पीछे वजह है उनका फिटनेस लेवल और हीरो जैसी पर्सनैलिटी. यही वजह है कि लड़कियां ही नहीं बल्कि लड़के भी उनके कायल हो गए हैं.

हम बात कर रहे हैं आईपीएस अधिकारी सचिन अतुलकर की, जो फिटनेस के मामले में पूरे पुलिस महकमे के साथ दूसरे ऑफिसर्स और कर्मचारियों के लिए मिसाल बनते जा रहे हैं.

आपको बता दें कि आईपीएस अधिकारी सचिन अतुलकर जितने फिट नजर आते हैं उतने ही बहादूर भी हैं. इतना ही नहीं उनकी शानदार पर्सनैलिटी की वजह से उन्हें देखते ही लड़के और लड़कियां उनके साथ सेल्फी लेने की रिक्वेस्ट करने लगते हैं.

रोज 2 घंटे तक करते हैं एक्सरसाइज

आईपीएस अधिकारी सचिन अतुलकर अपनी फिटनेस को काफी अहमियत देते हैं इसलिए वो खुद को फिट रखने के लिए योगा और जिम दोनों का सहारा लेते हैं. खबरों की मानें तो सचिन हर रोज करीब दो घंटे तक एक्सरसाइज करते हैं. इन दो घंटों में वो जिम में पसीना बहाने के साथ ही योगा भी करते हैं.

सचिन ने अपने इस फिजिक को बनाने के लिए बहुत कड़ी मेहनत की है. जिसकी वजह से वो ‘द फिटेस्ट आईपीएस ऑफिसर ऑफ इंडिया’ का खिताब भी अपने नाम कर चुके हैं.

कई मेडल्स कर चुके हैं अपने नाम

अपनी पहली ही कोशिश में आईपीएस बनने वाले सचिन अतुलकर स्पोर्ट्स में भी कई मेडल्स जीत चुके हैं. क्रिकेट के अलावा आईपीएस ट्रेनिंग के दौरान हॉर्स राइडिंग को इन्होंने अपना शौक बनाया. यही वजह रही कि साल 2010 में हॉर्स राइडिंग के लिए इन्हें गोल्ड मेडल से नवाजा गया.

ये आईपीएस अधिकारी ना सिर्फ अपने गोरे रंग और स्मार्ट लुक से बल्कि अपनी फिटनेस और हीरो वाली पर्सनैलिटी से लोगों के दिलों पर राज कर रहा है.

गौरतलब है कि आईपीएस अधिकारी सचिन अतुलकर अपनी ड्यूटी करने के साथ ही फेसबुक पर भी काफी एक्टिव रहते हैं और दिनों दिन उनके लिए लोगों की दीवानगी बढ़ती ही जा रही है जिसे देखकर यह कहना गलत नहीं होगा कि अगर ये आईपीएस ऑफिसर फिल्मों में आता तो बड़े-बड़े स्टार्स की छुट्टी कर देता.

Don't Miss! random posts ..