ENG | HINDI

आजकल कुछ भी ट्रेंड हो जाता है ।

सोशल मीडिया ट्रेंडस

सोशल मीडिया ट्रेंडस – सोशल मीडिया के आने के बाद हम सब की लाइफ में बहुत से बदलाव आए । जिनसे में से सबसे बड़ा बदलाव हमारा खुद को सोशल मीडिया से जोड़ लेना था ।

आज भारत के आधे से ज्यादा जनसंख्या सोशल मीडिया पर एक्टिव है और इसका इस्तेमाल करती है । यानी यहां पर किसी के लिए फेमस होना ज्यादा मुश्किल नहीं है । जिस वजह से कई सोशल मीडिया का इस्तेमाल अफवाहें फैलाने और अजीब अजीब हरकतों के जरिए लोगों का ध्यान खींचने के लिए भी करते हैं।

आप सब सोशल मीडिया ट्रेंडस के बारे में तो जानते होंगे ।

पहले बहुत ज्यादा खबरों में आने के बाद ही लोग पहचाने जाते थे । लेकिन आज के वक्त में कुछ भी ट्रेंड हो जाता है । अब इसे या तो ये कहा जा सकता है कि लोग मजे के लिए कुछ भी शेयर करने लगते हैं । या फिर आज के टाइम क्वालिटी से ज्यादा कंटेट की बोल्डनस वायरल हो जाती है । आज मैं आपको बताने वाली कुछ ऐसे सोशल मीडिया ट्रेंडस के बारे में पिछले कुछ वक्त में काफी सुर्खियां बटोरी ओर ये फेसबुक , ट्विटर, यूट्यूब पर ट्रेंड पर रहें ।

सोशल मीडिया ट्रेंडस –

१ – ढिंचैक पूजा

यूट्यूब संसेसन बन चुकी ढिंचैक पूजा के बारे में तो आप सभी जानते ही होंगे । हालांकि ये इतनी पॉपुलर अपनी सिंगिग की वजह से ये कहना मुश्किल हैं। हजारों डिसलाइक के बाद भी ढिचैंक पूजा पिछले साल ट्विटर पर टॉप ट्रेंडिग पर रही । अब आप ही सोचिए लोगों उनकी आवाज पसंद नहीं इसके बावजूद भी वो ट्विटर जैसी सोशल साइट पर ट्रेंड कर रही थी। जहां पर शायद राहुल गांधी भी आजतक ट्रेंड नहीं हुए।  कुछ यूट्यूबर ने तो ढिचैंक पूजा के ट्विटर पर ट्रेंड करने पर खूब आंसू भी बहाए । अब आसूं बहाना भी बनता है क्योंकि अच्छे कंटेट के साथ उन्हें यूट्यूब में ट्रेडिग में आने में कई साल लग जाते है । और ढिचैंक पूजा सिर्फ एक गाने से ट्रेंड कर गई ।

सोशल मीडिया ट्रेंडस

२ – रातों रात गोरे होए

रातों रात गोरे होने का अनोखा उपाय आप यकीन करेंगे इस तरह के वीडियों भी ट्रेंडिग पर आ सकते है । वो भी नंबर वन की पोजिशन पर । लेकिन क्या करें हम लोग जागरुक होने के बावजूद भी ऐसी ट्रैग लाइनस पर विश्वास कर लेतें हैं ।

सोशल मीडिया ट्रेंडस

३ – विराट अनुष्का की शादी

क्रिकेटर विराट कोहली ने एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा से दिंसबर में ईटली में शादी की । एक सेलिब्रिटी कपल होने की वजह से इनका ट्रेंड में आना बनता है । लेकिन आपको नहीं लगता लगातार 15 दिन तक ट्विटर पर ट्रेंड करते रहना बोरिंग नहीं होता । विराट अनुष्का की शादी के ट्रेंड से तो ऐसा लगता है जैसे लोगों को अपनी असल जिंदगी से ज्यादा विराट अनुष्का की पर्सनल लाइफ इंटरेस्ट था । जो सारी अहम खबरों को छोड़कर लगातार लोग इन्ही की शादी पर फोकस कर रहे थे।

सोशल मीडिया ट्रेंडस

४ – मोहम्मद शमी और उनकी पत्नी हसीन

इन दिनों के लेटिस्ट ट्रेंड की बात करें तो इन दिनों ट्विटर , फेसबुक से लेकर हर जगह केवल मोहम्मद शमी और उनकी पत्नी जहान छाए हुए है । और इनकी पर्सनल लाइफ की खबर यूजर्स के बीच इस तरह ट्रेंड कर रही है । जैसे मोहल्ले की आंटियां मोहल्ले में चल रहे अफेयर्स पर गॉसिप करती है । हालांकि इसमें यूजर्स की भी गलती नहीं है । मोहम्मद शमी की वाइफ ने मोहम्मद शमी की चैट्स को फेसबुक पर पोस्ट कर दिया था । लेकिन कुछ वक्त उन्हें डिलीट भी कर दिया था । लेकिन जब ये खबर सोशल मीडिया पर वायरल हुई वहां जितनी चैट शमी की वाइफ ने पोस्ट की थी उसे कहीं एक्सट्रा चैट लोगों ने बनाकर शमी की पिक के आगे लगाकर पोस्ट कर दी ।

सोशल मीडिया ट्रेंडस

ये है सोशल मीडिया ट्रेंडस – आप इन सबसे तो समझ गए ही होंगे कि आजकल किसी भी चीज को ट्रेंड में लाना कोई मुश्किल बात नहीं है लेकिन कुछ ऐसे चीजें भी आनलाइन ट्रेंड हो जाती है । जो सोचने पर मजबूर कर देती हैं । ये कैसे ट्रेंड कर सकता है । शायद ऐसा इसलिए क्योंकि आज के टाइम में सोशल मीडिया  पर मिलने वाली 50 फीसदी खबरें फेक होती है ।जिन पर यकीन करने से पहले और शेयर करने से पहले उनकी जांच करना आवश्यक हैं ।

Don't Miss! random posts ..